इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Ashok Mitaaye Shok | अशोक मिटाये शोक

अशोक वृक्ष के पत्तों के चमत्कारी प्रभाव (Miraculous Effect of Ashoka Tree’s Leaves)  
जब भी कोई खास दिन या विशेष अवसर होता हैं तो हम सभी अपने घर के मुख्य द्वार पर आमतौर पर आम के पत्ते लगाते हैं. जोकि बहुत ही शुभ माने जाते हैं. लेकिन क्या आपने कभी यह जानने की कोशिश की हैं कि इसके अलावा ऐसा कौन सा वृक्ष हैं. जिसके पत्तों को लगाकर आपके घर किस भी समस्याएँ समाप्त हो जायेंगी. यदि आप जानना चाहते हैं कि ऐसा कौन – सा वृक्ष हैं जो आपकी सारी समस्याओं को दूर कर सकता हैं. यह चमत्कारी वृक्ष हैं अशोक का पेड़. अशोक का वृक्ष आमतौर पर आस – पास के स्थानों पर आसानी से मिल जायेंगे. CLICK HERE TO READ MORE ABOUT वास्तुशास्त्र के अनुसार घर पर विभिन्न पेड़ों के प्रभाव ...
Ashok Mitaaye Shok
Ashok Mitaaye Shok

अशोक के पत्तों के लाभ (Benefits of Ashoka’s Leaves)
ज्योतिषशास्त्र के अनुसार यदि आप अपने घर के मुख्य द्वार पर अशोक के पत्तों को वन्दनवार के रूप में लगायेंगे. तो इसको लगाने के छ : महीनों के अन्दर ही आपको इसके चमत्कारी प्रभाव अपने आप दिखने लगेंगे. CLICK HERE TO READ MORE ABOUT पीपल के पत्ते इलायची और लौंग से वशीकरण टोने टोटके ...
Ashok ke Patton ka Vandanavaar
Ashok ke Patton ka Vandanavaar

1.    अशोक के पत्तों के वन्दनवार को लगाने से आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा बाहर निकल जायेगी तथा उसके स्थान पर आपके घर में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बना रहेगा.

2.    अशोक के पत्तों का प्रयोग आप पूजा, विवाह जैसे अन्य मांगलिक तथा धार्मिक कार्यों में भी कर सकते हैं. बल्कि यदि धार्मिक दृष्टिकोण से अशोक के पत्तों के महत्व की विवेचना की जाए तो यह माना जाता हैं कि अशोक के पत्तों का प्रयोग किये बिना कोई भी शुभ कार्य पूर्ण नहीं होता अर्थात वह कार्य अधुरा रह जाता हैं. इसलिए मांगलिक व धार्मिक कार्यों को सम्पन्न करने के लिए अशोक के पत्ते बहुत ही उपयोगी होते हैं. माना जाता हैं कि यदि शुभ कार्यों में अशोक के वृक्ष के पत्तों का प्रयोग किया जाए तो इससे आपके सभी कार्य बिना किसी विघ्न – बाधा के पूर्ण हो जाते हैं.
अशोक मिटाये शोक
अशोक मिटाये शोक


3.    घर के बाहर अशोक के पत्तों के वन्दनवार को लगाने से घर की परेशानियाँ खत्म हो जाती हैं तथा घर धन – धान्य से समृद्ध हो जाता हैं.

4.    अशोक के वृक्ष को सदाबहार वृक्ष माना जाता हैं. क्योंकि यह सर्दी व गर्मी दोनों ही मौसम में हमेशा हर – भरा रहता हैं. अशोक के पत्तों का प्रयोग आप पूजा – पाठ के कार्यक्रमों के साथ - साथ अपने घर को सजाने के लिए भी कर सकते हैं. घर को अशोक के पत्तों से सजाने के बाद आपके घर का वातावरण शुद्ध हो जाता हैं तथा जब कोई व्यक्ति आपके घर में प्रवेश करता हैं तो उसे आपके घर में धार्मिकता का तथा पवित्रता का एहसास होता हैं.  

अशोक के पत्तों के अन्य चमत्कारी प्रभाव के बारे में जानने के लिए आप नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हैं.
Ashok  Ped ke Chamatkari Asar
Ashok  Ped ke Chamatkari Asar

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT