इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Opara Paraya Utarne ki Vidhi | ओपरा पराया उतारने की विधि | How to Remove Effect of Evil Power


उतारा ( Remove Evil Effect )
आपने ओपरा पराया सूना होगा अर्थात किसी पर बुरी हवा का प्रभाव होना या किसी पर बुरी आत्मा, नजर इत्यादि का प्रभाव होना. उतारा से तात्पर्य उस बुरे प्रभाव को उतरने से है. जिस प्रकार किसी व्यक्ति पर बुरी आत्मा का प्रभाव डालने के लिए मंत्रों और टोने टोटकों का इस्तेमाल होता है ठीक उसी तरह से उनके प्रभाव को उतारने अर्थात उतारा के लिए मिठाइयों को प्रयोग में लाया जाता है ऐसा इसलिए होता है क्योकि कोई भी बुरी चीज़ मीठे की तरफ बहुत जल्दी आकर्षित होती है. 

उतारा विधि ( Process of Removing Evil Effect ) :
आप कोई मिठाई या उतारा की वास्तु को अपने दाहिने हाथ में लें और उसकों प्रभावित व्यक्ति के सिर से पाँव तक 7 बार घडी की सुई के घुमने की दिशा की तरह घुमाएं. ऐसा माना जाता है कि इस तरह व्यक्ति के ऊपर का सारा ओपरा या बुरा प्रभाव उस मिठाई या उतारा वास्तु में आ जाता है. इसके बाद आपको उस मिठाई को किसी चौराहे वाले स्थान, पीपल के नीचे या फिर किसी ऐसी जगह पर रखकर आना है जहाँ कोई आता जाता न हो. कुछ दिनों के बाद प्रभावित व्यक्ति खुद ब खुद सामान्य हो जाता है. CLICK HERE TO KNOW उतारा है भुत प्रेत भगाने का स्थायी इलाज ...
Opara Paraya Utarne ki Vidhi
Opara Paraya Utarne ki Vidhi
दिनों के अनुसार मिठाई का चयन ( Choose These Sweats in Each Day ) :
·     सोमवार ( Monday ) : सोमवार के दिन भी आपको बर्फी ही चुननी है किन्तु उतारा करने के बाद आप उस बर्फी को किसी गाय को अवश्य खिला दें. 

·     मंगलवार ( Tuesday ) : आप मोटी चूर के लड्डुओं को लेकर पहले उससे उतारा करें उसके बाद आप उस लड्डू को किसी कुत्ते को खिला दें. 

·     बुधवार ( Wednesday ) : अगर बुधवार के दिन उतारा किया जा रहा है तो उस दिन इमारती का इस्तेमाल सर्वश्रेष्ठ है, उतारा के बाद इमारती को कुत्ते को खिलाना आवश्यक है. 

·     गुरूवार ( Thursday ) : इस दिन उपाय सांयकाल के समय किया जाता है और उस वक़्त आपको कागज़ पर 5 अलग अलग मिठाइयाँ लेनी है, उन्ही को आप पीड़ित व्यक्ति के ऊपर से घुमाएं और उतारा करें. जब उतारा हो जाएँ तो मिठाइयों में आप इलायची भी रख दें और किसी पीपल के पेड़ के नीचे जाकर धुप जलाएं. अब आप मिठाइयों को पश्चिम दिशा की तरफ रखें और अपने घर आ जाएँ. ध्यान रहे कि वापस आते वक़्त आपको पीछे मुड़कर बिलकुल भी नहीं देखना है. साथ ही आप घर आते ही सबसे पहले अपने हाथों और पैरों को साफ़ करें, उसके बाद आप कुल्ला करें, तभी आप किसी कार्य के लिए जाएँ.  CLICK HERE TO KNOW उपरी हवा से छुटकारा पाने के उपाय ...
ओपरा पराया उतारने की विधि
ओपरा पराया उतारने की विधि
·     शुक्रवार ( Friday ) : शुक्रवार के दिन भी मोतीचूर के लड्डुओं से ही उतारा किया जाता है और उतारा करने के बाद आपको लड्डू या तो किसी चौराहे पर रख कर आने है या फिर उन्हें किसी काले कुत्ते को खिलाना है. 

·     शनिवार ( Saturday ) : आप इस दिन बूंदी के लड्डू या इमारती का इस्तेमाल कर उतारा करें और उन्हे किसी कुत्ते को खिला दें. 

·     रविवार ( Sunday ) : रविवार के दिन आपको 8 पत्ते तुलसी के, 8 काली मिर्च और कुछ सहदेई की जड़ लेनी है और उन्हें किसी काले कपडे में लपेटकर ऊपर से काला धागा बाँधना है. अब आप इससे काले धागे की मदद से ही अपने गले में पहन लें. इस तरह सारी उपरी हवा आपको सताना बंद कर देती है. इसके अलावा इस दिन आपको नमक या फिर बर्फी की मदद से उतारा करना चाहियें. 

नजर उतारने के लिए किन चीजों का इस्तेमाल करें ( What are the Things needed to Remove Effect of Evil Eyes ) :
अगर आप नजर को उतारने के लिए उतारा कर रहे है तो आप अनेक वस्तुएं जैसे बर्फी, जायफल, उबले चावल, बुरा, बूंदी के लड्डू, कपूर, नमक, राई, काली सरसों, गुग्गुल, निम्बू, अंडे, सिंदूर, काले तिल, रोली, दही, मिठियां, शराब, लाल मिर्च, झाड़ू, मोर छाल लौंग, नीम की पत्तियों की धुनी इत्यादि चीजों का इस्तेमाल कर सकते हो. 
How to Remove Effect of Evil Power
How to Remove Effect of Evil Power
स्थायी लाभ ( Permanent Solution ) :
ऊपर बताएं गए लाभों से पीड़ित को शत प्रतिशत लाभ होता है किन्तु अगर उन्हें दुबारा ओपरी हवा लग जाती है तो आप शाम के समय गायत्री मंत्र का जाप करें, साथ ही आपको जप के दशांश का हवन भी कराना है. ऐसा करने से आपको दीर्घकालीन लाभ मिलते है. इसके अलावा आप रोजाना हनुमान जी की उपासना भी अवश्य करें क्योकि कहा जाता है कि जो भी सच्चे मन से हनुमान जी की पूजा करता है उनके पास भुत प्रेत नहीं आते. आप देवों के देव महादेव की उपासना और उनके मूल मन्त्रों जैसे महा मृत्युंजय मंत्र का जाप भी अवश्य करें. माता दुर्गा और काली की पूजा भी आपके लिए लाभदायी होती है और आप रोजाना सुबह के समय जल्दी नहा धोकर सूर्य को जल अर्पित करें और उनको अपने दुःख से परिचित कराएं. इस तरह सभी आपकी सहायता करते है और आप हमेशा के लिए बुरी नज़र और हवा से बचे रहते है. 

उतारा करने के अन्य तरीके और उतारा में इस्तेमाल होने वाली मिठाइयों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 
उतारा क्या है और इसे कब प्रयोग करें
उतारा क्या है और इसे कब प्रयोग करें

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT