इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Mahilaon ko Sashakt Banaye ye Upay | महिलाओं को सशक्त बनायें ये उपाय | Remedy to make Women Powerful


महिलाओं की हर कमजोरी को दूर करें ( Remove Every Weakness of Women )
हर देश में स्त्रियों को बड़े ही इज्जत और सम्मान की दृष्टि से देखा जाता है. महिलायें अपने जीवन को संस्कारों से अलंकृत करती है और अपना सारा जीवन परिवार की सेवा और उनको इकठ्ठा रखने के प्रयास में निकाल देती है इसलिए महिलाओं को त्याग की और ममता की मूर्ति भी कहा जाता है. इनमें अपार सेवा भाव, दया और प्यार होता है, ये हमेशा दूसरों के बारे में विचार करती है और दूसरों का ही ध्यान रखती है इस तरह ये अपना खुद का ध्यान नहीं रख पाती. CLICK HERE TO KNOW आज की नारियों का बदलता स्वरूप ...
Mahilaon ko Sashakt Banaye ye Upay
Mahilaon ko Sashakt Banaye ye Upay
सारा दिन मानसिक और शारीरिक रूप से मेहनत करने के बाद महिलायें अंदर से कमजोर हो जाती है, कई बार तो उन्हें अनेक तरह की बीमारियों से जूझना पड़ता है, ऊपर से महिलों को नियमित रूप से होने वाली बीमारियाँ जैसेकि मासिक धर्म, श्वेत प्रदर इत्यादि भी होती है वे अलग से उनको परेशान करती है. इन सब परेशानियों का सामना करने के लिए महिलाओं को अतिरिक्त शक्ति की आवश्यकता होती है ताकि उनका शरीर और मन सदृढ़ रहे. आज हम आपको एक ऐसा देशी आयुर्वेदिक नुस्खा बताने जा रहे है जो महिलों को शक्ति प्रदान करता है.

महिलाओं को शक्तिमान बनाने वाला आयुर्वेदिक नुस्खा स्वर्ण मालिनी ( An Effective Way which can Make Women Even Stronger ) :
सामग्री ( Material Required ) :
§ 10 ग्राम : स्वर्ण भस्म

§ 30 ग्राम : शुद्ध हिंगुल

§ 20 ग्राम : मोती पिष्टी
महिलाओं को सशक्त बनायें ये उपाय
महिलाओं को सशक्त बनायें ये उपाय
§ 80 ग्राम : शुद्ध खर्पर 

§ 40 ग्राम : सफ़ेद मिर्च 

§ 10 ग्राम : निम्बू का रस 

§ 25 ग्राम : गाय के दूध से बना मक्खन 

बनाने की विधि ( How to Prepare ) :
आपको स्वर्ण भस्म और हिंगुल को अच्छी तरह मिलाना है, उसके बाद आप बाकी सभी सामग्रियों ( नीम्बू को छोड़कर ) को भी भी इसमें मिलाकर उसे मक्खन के साथ घोंटे. इसके बाद आप नीम्बू के रस को अच्छी तरह छानकर मिश्रण में डालें और उसको तब तक घोटते रहें जब तक की उसका सारा चिकनापन दूर ना हो जाएँ. ये काम 1 घंटे या 1 दिन का नहीं है बल्कि आपको 8 से 10 दिन इस मिश्रण की घुटाई करनी पड़ेगी तभी चिकनाई जायेगी. घुटाई का कार्य पूरा हो जाने के बाद आप मिश्रण से 1 1 रत्ती की गोलियाँ तैयार करके सुरक्षित रख लें. 
Remedy to make Women Powerful
Remedy to make Women Powerful
प्रयोग विधि ( How to Use ) :
आपको रोजाना 2 2 गोलियाँ सुबह शाम च्यवनप्राश के साथ लेनी है. इनके नियमित सेवन से महिलाओं को कमजोरी से होने वाले रोगों से मुक्ति मिलती है, उनके शरीर को शक्ति मिलती है, वे मानसिक रूप से पहले से अधिक सशक्त हो पाती है और हर समस्या का समाधान निकालने में समर्थ होती है. साथ ही ये उपाय उनको स्वस्थ, आकर्षक और सुडौल भी बनाता है. इसके इतने लाभ होने के  कारण ही इसे स्वर्ण मालिनी के नाम से जाना जाता है. अगर आप इसे घर पर खुद नहीं बनाना चाहते तो आप किसी पंसारी की दूकान पर इसका यही नाम बताकर आसानी से प्राप्त कर सकते है. महिलाओं के शरीर और अंगों को ताकत प्रदान करने वाला ये मिश्रण बहुत विख्यात है. 

तो आप भी अपने शरीर को बलशाली बनाने के लिए इस उपाय को अपनाएँ, साथ ही शरीर को स्वस्थ और रोगमुक्त रखने के अन्य उपायों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते है. 
स्वर्ण मालिनी
स्वर्ण मालिनी

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT