इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Mukhya Dwar par Hona Chahiyen Aankda | मुख्य द्वार पर होना चाहियें आंकड़ा | Aak Plant Must be at Main Gate of Home House

मदार का पौधा ( Aak Madar Plant )
साधारणतया हमे अपने आसपास मदार का पौधा देखने को मिल ही जाता है क्योकि ये कहीं भी खाली जगह पर खुद उग जाते है. कुछ लोग इसे मदार के नाम से जानते है तो कुछ आक, अकौआ या आंकड़े के नाम से. अधिकतर लोग इसे बुरा व अनुपयोगी मानते है इसका कारण इसमें से निकलने वाला जहरीला रस है किन्तु आप बता दें कि इसे अन्य प्रयोग भी है जो इसकी महत्वता को दर्शाते है. अगर पूजा की बात की जाए तो शिवलिंग पर इसी के पत्तों और फूलों को चढाने से आर्थिक तंगी दूर होती है. अब आपको आंकड़े के कुछ ऐसे प्रयोग बतायेंगे जिनको आप पुरे विश्वास से अपनाएँ ताकि आपको शत प्रतिशत सफलता मिल सके. CLICK HERE TO KNOW श्वेतार्क गणपति जी का महत्व ... 
Mukhya Dwar par Hona Chahiyen Aankda
Mukhya Dwar par Hona Chahiyen Aankda
·     मुख्य द्वार पर आकड़ें का पौधा ( Plant Aak Plant at Front Main Gate of House ) : ज्योतिष शास्त्र मानता है कि जिस भी घर के सामना आंकड़े का पौधा होता है उनके घर में कभी नकारात्मक शक्ति प्रवेश नहीं कर सकती. क्योकि ये सभी तांत्रिक प्रभावों को समाप्त कर देता है और घर के आसपास के वातावरण को पवित्र और सकारात्मक रखता है. इससे घर में सुख शान्ति और समृद्धि वास करने लगती है और घर पर लक्ष्मी जी की कृपा रहती है. जो व्यक्ति ज्योतिष शास्त्र पर विश्वास करते है आप उनके घर के सामने आंकड़े के पौधे को आसानी से देख भी सकते है.

·     बड़ी से बड़ी बिमारी ठीक करें ( Cures Every Dangerous Diseases ) : किसी के गंभीर रूप से बीमार हो जाने पर आप रवि पुष्य नक्षत्र वाले दिन अरंड के पौधे और आंकड़े के पौधे को जड़ सही उखाकर ले आयें. ध्यान रहे कि आपको उखाड़ने से पहले उन्हें निमंत्रण देना है कि हे आंकड़े / अरंड के पौधे आप मेरे साथ चले. घर लाकर इनकी जड़ें अलग कर लें और उन्हें गंगाजल से पवित्र करें. अब सिंदूर इत्यादि से इनकी पूजा करें और ॐ श्री गणेशाय नमः  का 108 बार जप करें. पुजन समाप्त हो जाने के बाद जड़ों को लें और पीड़ित व्यक्ति के ऊपर से 7 बार सिर से पाँव तक वारें और उन्हें दिन छिपने के बाद किसी ऐसे स्थान पर गाड आयें जहाँ कोई आता जाता ना अर्थात सुनसान जगह हो. इस उपाय को करने से दवाएं भी अपना असर शीघ्र दिखाने लगेगी और रोगी की हालत में नित्य दिन सुधार दिखाई देने लगेगा. CLICK HERE TO KNOW घर की सुख शान्ति के उपाय टोटके ... 
मुख्य द्वार पर होना चाहियें आंकड़ा
मुख्य द्वार पर होना चाहियें आंकड़ा
·     नकारात्मक छाया और शक्तियाँ दूर करें ( Protects from Negative Energy and Powers ) : कई बार आपके शत्रु आपकी तरक्की को देखकर और आपके सफलता को देखकर इतना चिढने लगते है कि आपके ऊपर या आपके घर पर नकारात्मक तरीके से हमला कराते है, टोने टोटके करते है. किन्तु आंकडा इन नकारात्मक शक्तियों से आपकी रक्षा करने के समर्थ है. इसके लिए भी आपको एक प्रयोग करना है जिसके अनुसार आपको आंकड़े के पौधे की जड़ का एक छोटा सा हिस्सा लेना है और उसे ताबीज बनाकर अपने गले में धारण करना है. ताबीज को गले में धारण करने के लिए आप काले धागे का ही प्रयोग करें. ये ताबीज एक कवच की तरह आपकी रोगों और बाहरी शक्तियों से रक्षा करता है.

·     अक्षय प्राप्ति ( Gives Renewability ) : आंकड़े के पौधे के फूलों से शिवलिंग की पूजा का विधान है इससे अक्षय की प्राप्ति होती है हर मनोकामना पूर्ण होती है. अनेक विद्वानों का ये भी माना है कि पुराने आंकड़े के पौधे से श्वेतार्क गणपति जी कजी प्रतिकृति का निर्माण किया जाता है जिसकी नियमित रूप से पूजा करने से शुभ फल प्राप्त होते है. किन्तु ध्यान रहें कि श्वेतार्क गणपति की प्रतिमा के लिए सफ़ेद फुल वाले आंकड़े की जड़ का ही इस्तेमाल करें.

आंकड़े के पौधे के अन्य ख़ास महत्व और इसके प्रयोगों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 
Aak Plant Must be at Main Gate of Home House
Aak Plant Must be at Main Gate of Home House

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

1 comment:

  1. Sir, Madar ka plant white flower wala hota hai jise श्वेतार्क kehte hai ya koi aur colour bhi hota hai? Maine purple colour ke flowers bhi dekhe hai. श्वेतार्क ke white flower wala plant kahin mil nahi raha.

    ReplyDelete

ALL TIME HOT