इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Ghumne Firne ke Shaukin Log Inn Jagahon par Ghumna Bilkul Naa Bhulen | घुमने फिरने के शौक़ीन लोग इन जगहों पर घूमना बिलकुल ना भूलें

घुमने की बेहतरीन जगहें
जो लोग घूमना फिरना पसंद करते है उनमे एक ख़ास बात होती है कि वे हमेशा नयी नयी जगाहों की तलाश में भी लगे रहे है. कुछ ऐसी जगह जो दिलचस्प हो और जो उन्हें एक नया एक्सपीरियंस दे सके. कुछ को हाइट वाली जगहों पर जाना अच्छा लगता है तो कुछ प्राचीन और आलिशान इमारतों पर घूमना पसंद करते है लेकिन आज हम आपको 5 ऐसी जगहों के बारे में बताने वाले है जो आपके घुमने फिरने के शौक को एक नया और अलग एक्सपीरियंस देती है और जहाँ आप बार बार जाना पसंद करोगे.  CLICK HERE TO KNOW डरावनी गुडियों वाला आइलैंड ...
घुमने फिरने के शौक़ीन लोग इन जगहों पर घूमना बिलकुल ना भूलें
घुमने फिरने के शौक़ीन लोग इन जगहों पर घूमना बिलकुल ना भूलें
-    स्पेन में बियर बार स्पा : इनमे सबसे पहले नंबर पर है एक बियर बार जोकि स्पेन में है. यहाँ आपको बियर को सिर्फ पीना ही नहीं होता बल्कि यहाँ आप बियर में नहा तक सकते हो. जी हाँस्पेन के ग्रनाडा में बना ये बियर बार दुनिया का सबसे पहला ऐसा बियर स्पा जहां लोगों को बियर के टब में नहलाया जाता है. इसका एक जायज कारण भी है और वो ये है कि बियर में ऐंटिऑक्सिडेंट्स और विटामिन बी काफी अच्छी मात्रा में पाए जाते है जो स्किन और बालों दोनों के लिए अच्छे है. इसके अलावा लोग रिलैक्स होने और अपने स्ट्रेस को कम करने के लिए भी इस बियर स्पा बार में जाना पसंद करते है.
Ghumne Firne ke Shaukin Log Inn Jagahon par Ghumna Bilkul Naa Bhulen
Ghumne Firne ke Shaukin Log Inn Jagahon par Ghumna Bilkul Naa Bhulen
-    ग्रनाडा : दूसरी जगह वो जगह है जहाँ आपको बेहद खुबसूरत शिल्पकला और वास्तु कला देखने को मिलती है. ये जगह है ग्रनाडा में, इतिहास के अनुसार ग्रनाडा का अहम्बरा दुनिया के सबसे बेजोड़ शहरों में से एक है और ये शहर पाक कला, वास्तु कला और शिल्प कला का बेजोड़ संगम है. ये शहर बर्फ से ढके पहाड़ों के बीच बना है और यहाँ बहुत सारे खुबसूरत बीच भी है.

-    बार्सिलोना : बार्सिलोना के बारे में कौन नहीं जानता, अपने अनोखे लाइफस्टाइल, नयी नयी डिशेज, फैशन और म्यूजिक के कारण इस शहर में हर वक्त धूम मची रहती है. लेकिन इन सबके बीच इस शहर में मौजूद खुबसूरत इमारते इस शहर को एक अलग ही रूप देती है, इन इमारतों को मशहूर आर्किटेक्ट एंटोनी गाओदी ने बनवाया था.
Ghumne ki Behtarin Jagahen
Ghumne ki Behtarin Jagahen
-    मैड्रिड : मेड्रिड जोकि स्पेन की राजधानी और दिल दोनों है, यहाँ भी हर वक़्त मौज मस्ती होती रहती है और यही इस जगह को ख़ास भी बनाती है. इस मौज मस्ती के बीच यहाँ 17वीं शताब्दी की बहुत सी दर्शनीय जगहें भी है जैसेकि अलमुडेना गिरजाघर, प्लासजा न रक्वेीअरप्लाजा द ओरीयेंटे और ओपेरा हाउस. सिर्फ इतना ही नहीं यहां दुनिया की सबसे बड़ी आर्ट गैलरी प्रांडो भी स्थित है.
Travel Karne Valon ke Liye Swarg Hai Ye Jagahen
Travel Karne Valon ke Liye Swarg Hai Ye Jagahen
-    सिवेली : वो लोग जो गेम्स के शौक़ीन है, जान ले कि ये शहर आपके लिए ही बना है. यहाँ आपको हर तरह का गेम चाहे वो इनडोर हो या आउटडोर या आउटडोर को इनडोर बनाया हुआ हो. सब कुछ मिल जाएगा और इस तरह मिलेगा कि आप सारा दिन उसका लुत्फ़ उठा सकते हो. इसके साथ साथ आपको यहाँ बुल फाइटिंग भी देखने को मिल जायेगी.

तो दोस्तों, अगर आप भी घुमने फिरने के शौक़ीन है तो इन पाँचों जगहों पर जाना ना भूलें क्योकि यहाँ आपको एंजोयमेंट, नॉलेज, हिस्ट्री और मोडर्न और फ्यूचर टेक्नोलॉजी सब कुछ देखने को मिल जाएगा, साथ ही इन जगहों पर आपकी Excitement भी बनी रहेगी. तो कमेंट में ये बताना बिलकुल ना भूलें कि आप कब इन जगहों पर जाने का प्लान बना रहे है.
Yatra Karne Layak Khubsurat Sthan
Yatra Karne Layak Khubsurat Sthan


Ghumne ki Behtarin Jagahen, Travel Karne Valon ke Liye Swarg Hai Ye Jagahen, Yatra Karne Layak Khubsurat Sthan, Sundar or Romanchak Prayatan Sthal, Alag Experience ke Liye Kha Ghumne Jayen

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT