इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Paisa Bolta Hai Bhai Amiron ke Anokhe Shauk | पैसा बोलता है भाई अमीरों के अनोखे शौक

दुनिया की 10 सबसे महंगी चीजें ( The 10 Most Expensive Things of the World )
दोस्तों, आपने भी सूना होगा कि पैसा है तो सब ठीक है लेकिन पैसा नहीं तो सब ठनठन गोपाल. चाहे 10000 रूपये महीना कमाने वाला हो या फिर 1000000 रूपये महीना कमाने वाला, हर कोई पैसे के पीछे भागता ही रहता है, लेकिन फर्क है तो उनके शौक का. जी हाँ, जहाँ गरीब आदमी कम पैसों में भी खुद की सारी जरूरतों को पूरा कर लेता है वहीँ आमिर आदमी के शौक ही इतने बड़े होते है कि उन्हें कितने भी पैसे दे दो, वो उन्हें कम ही पड़ते है.

वो इसलिए क्योकि वो बेकार की चीजों को खरीदने में ज्यादा पैसे वेस्ट करते है. और वो ऐसा इसलिए करते है क्योकि वो उसे अपनी शान समझते है. असल में तो उनके पास पैसा ही इतना ज्यादा हो जाता है कि उन्हें खुद ही समझ नहीं आता कि आखिर उस पैसे का करें तो क्या करें. ऐसे में कुछ पुरे आइलैंड को खरीद लेते है तो कुछ चाँद पर जमीन लेने का प्लान करते है. आज हम आपको ऐसी ही 10 चीजों के बारे में बताने वाले है जो किसी भी काम की नहीं है लेकिन उनकी कीमत पर आपको यकीन नहीं होगा. इसीलिए कहते है पैसा बोलता है भाई, अमीरों के तो अनोखे ही शौक होते है. तो चलिए शुरू करते है - CLICK HERE TO KNOW अपने देश की 10 सबसे ऊँची मूर्तियाँ ... 
पैसा बोलता है भाई अमीरों के अनोखे शौक
पैसा बोलता है भाई अमीरों के अनोखे शौक
1.       गोल्डन टॉयलेट पेपर ( Golden Toilet Paper ) : सबसे पहली चीज है है गोल्डन टॉयलेट पेपर, इसका नाम सुनते ही एक चीज दिमाग में आती है और वो है कि हद है भाई अमीरी की भी. अब भला सोने का टॉयलेट पेपर बनाने की क्या जरूरत आ गयी थी. इतना ही नहीं इसे बेचा भी गया और सबसे चौकाने वाली बात तो ये है कि इसे 9 करोड़ में खरीदा गया है.
Paisa Bolta Hai Bhai Amiron ke Anokhe Shauk
Paisa Bolta Hai Bhai Amiron ke Anokhe Shauk
2.       डायमंड चेस ( Diamond Chess ) : चेस तो आपने भी कई बार खेला होगा जहाँ सफ़ेद और काले बॉक्स में चेस के सेट से खेला जाता है. लेकिन क्या आपने कभी हीरों से जड़े चेस के बारे में सोचा है? नहीं सोचा होगा, आपको बता दें कि हीरे से जड़े इस चेस में 320 काले और सफ़ेद हीरे है और इसकी कीमत है 4 करोड़ रूपये. पर चाहे कुछ भी कहो दिखने में ये चेस लाजवाब लगता है.
10 Sabse Bekar Lekin Sabse Mehngi Cheejen
10 Sabse Bekar Lekin Sabse Mehngi Cheejen
3.       डायमंड पेन ( Diamond Pen ) : सिर्फ डायमंड का चेस ही नहीं बल्कि डायमंड का पेन भी है. अब जरा सोचों कि पेन का काम तो सिर्फ लिखना है और उसमें से निकालनी भी स्याही ही है तो सोने और हीरों से पेन बनाने की क्या जरूरत थी, क्या ऐसा करने से वो सोने से लिखने लगता है. लेकिन हम क्या कर सकते है. अमीरों की शान में पेश इस चीज की कीमत है 4 करोड़ रूपये.
Ye Hai Dharti ki Sabse Kimati Saman
Ye Hai Dharti ki Sabse Kimati Saman
4.       गोल्डन आईफोन ( Golden iPhone ) : बेशक पूरी दुनिया आईफोन की दीवानी है और ये फ़ोन मार्किट में आने से पहले ही बिक जाते है लेकिन सच ये भी है की आईफोन को सिर्फ आमिर लोग ही खरीद पाते है. अब जरा सोचों कि जब नार्मल आईफोन खरीदना ही लोगों का सपना होता है तो गोल्डन आईफोन को एक नार्मल व्यक्ति कैसे खरीदेगा. वैसे ये फ़ोन किसी आईफोन के बड़े फैन ने ही अपनी अमीरी को दिखाने के लिए बनवाया है और इस स्पेशल फ़ोन की कीमत भी करोड़ों में है.
Inn Cheejon ki Kimat Aapke Hosh Uda Degi
Inn Cheejon ki Kimat Aapke Hosh Uda Degi
5.       डायमंड डॉग कॉलर ( Diamond Dog Collar ) : ये कुत्ता कितना खुशनसीब है ना, जहाँ इंसानों को डायमंड नहीं मिलता वहीँ इसकी कॉलर में लगी बेल्ट में डायमंडस ही डायमंड्स लगे हुए है. अमीरों को महंगे कुत्ते पालने का शौक होता है लेकिन उसे नौ लखा हार कौन पहनाता है भाई. और ये डायमंड का हार तो करोड़ों का है.
Amir Logon ki Mehngi Aadten
Amir Logon ki Mehngi Aadten
6.       गोल्डन शर्ट ( Golden Shirt ) : कहते है कपडे ऐसे होने चाहियें जिसमें हम कम्फ़र्टेबल फील कर सके लेकिन क्या कोई व्यक्ति सोने की शर्ट में कम्फ़र्टेबल रह सकता है? नहीं. लेकिन महाराष्ट्र के एक बिज़नस मैन और पॉलिटिशियन ने अपने ही जन्मदिन पर खुद को एक शर्ट गिफ्ट की और वो शर्ट ऐसी वैसी शर्ट नहीं थी बल्कि गोल्डन शर्ट थी. अब इनको कौन समझाएं कि अमीरी दिखाने का ये मतलब नहीं कि आप सोने चांदी के कपडे पहनने लग जाओ.
दुनिया की 10 सबसे महंगी चीजें
दुनिया की 10 सबसे महंगी चीजें 
7.       डायमंड टी बैग ( Diamond Tea Bag ) : अब इसके बारे में क्या कहें, डायमंड का टी बैग, हद ही है. चलो अगर इसे बना भी दिया तो क्या इसे यूज किया गया होगा और इसमें से निकला क्या होगा? इस टी बैग को ब्रिटेन की एक कंपनी ने बनाया है और वो ऐसे टी बैग बनाती रहती है लेकिन इनका यूज कोई नहीं करता, पर ये भी बस अमीरों के शौकों की लिस्ट का हिस्सा है.
The 10 Most Expensive Things of the World
The 10 Most Expensive Things of the World 
8.       गोल्डन साइकिल ( Golden Cycle ) : आपने भी एक गाना सूना होगा कि  सोने की साइकिल, चांदी की सीट ”, लेकिन शायद अमीरों ने इसे सीरियसली ले लिया और बनवा दी गोल्डन साइकिल. करोड़ों की इस साइकिल का अगर आप लॉक लगाना भूल गये तो समझे आपको करोड़ों की साइकिल तो गयी और पुलिस उसे ढूंढ भी नहीं पाएगी.
लक्ज़री आइस क्यूब
लक्ज़री आइस क्यूब
9.       लक्ज़री आइस क्यूब ( Luxury Ice Cube ) : दोस्तों, जब भी आप कभी सॉफ्ट ड्रिंक, पानी, जूस या शराब पीते होंगे तो आप भी उसमें आइस क्यूब जरुर डालते होगे, जोकि पिंघल जाती है लेकिन क्या आपने कभी लक्ज़री आइस क्यूब के बारे में सुना है जिसकी कीमत है 22 हजार रूपये. इसकी तो सिर्फ कीमत ने ही आपके दिमाग को जमा दिया होगा.

10.   डायमंड LED टीवी ( Diamond LED TV ) : इस लिस्ट में डायमंड इतनी बार आ चूका है कि लगता है डायमंड की कोई कीमत ही नहीं है. जी हाँ, डायमंड के इस LED टीवी की कीमत है 88 लाख रूपये. अब पता नहीं इस टीवी में फिल्में ही चलती है या कुछ और, पर समझ नहीं आता कि आखिर इस टीवी की जरूरत ही क्या थी. 

तो दोस्तों, ये है वे 10 चीजें जिनका कोई यूज नहीं लेकिन फिर भी इनकी कीमत आसमान छूती है और वो इसलिए क्योकि ये अमीरों के अनोखे शौक में जो शामिल है. आपका इन चीजों के बारे में क्या कहना है हमे कमेंट में जरुर बताएं.


10 Sabse Bekar Lekin Sabse Mehngi Cheejen, Ye Hai Dharti ki Sabse Kimati Saman, Inn Cheejon ki Kimat Aapke Hosh Uda Degi, Amir Logon ki Mehngi Aadten, Sone se Bana iPhone, Diamond Chess LED

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

1 comment:

  1. Duniya ke sabse Sundar paksi ke baree me batao full jankari dena

    ReplyDelete

ALL TIME HOT