इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Itna Mehnga Pani Sunkar Chauk Jaoge | इतना महँगा पानी सुनकर चौक जाओगे

दुनिया का सबसे कीमती पानी ( World’s Most Precious Water )
दोस्तों, क्या आपको पता है कि अपनी भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली रोजाना 600 रूपये प्रति लीटर वाला पानी पीते है? शायद आप सुनकर चौक गये होगे लेकिन आपको बता दें कि ये दुनिया का सबसे महँगा पानी नहीं है बल्कि दुनिया में कई ऐसी कंपनियाँ भी है जो इससे भी ज्यादा महँगा पानी बेचती है और तो और लोग उसे खरीदते तक है. जी हाँ, तो चलिए जानते है कि दुनिया में कितना महँगा पानी बिक रहा है और कहाँ कहाँ. CLICK HERE TO KNOW सूर्यतप्त जल से रोगों का इलाज ...
इतना महँगा पानी सुनकर चौक जाओगे
इतना महँगा पानी सुनकर चौक जाओगे
सबसे महंगे पानी की बोतल ( The Most Expensive Water Bottle ) :
-          Evian Natural Mineral Water : सबसे पहले नंबर पर है स्विट्ज़रलैंड में मिलने वाला एवियन नेचुरल मिनरल वाटर. बता दें कि इस पानी की 1 बोतल की कीमत 500 रूपये से स्टार्ट होती है और ये वाही पानी है जिसे विराट कोहली पीते है. विराट को एवियन मिनरल वाटर बहुत पसंद है और इसीलिए वो दिन में इस ब्रांड का करीब 10 लीटर पानी तक पी जाते है, चाहे फिर वे कहीं भी क्यों ना हो, उन्हें पीने के लिए यही पानी चाहियें होता है. एवियन मिनरल वाटर फ्रांस के नेचुरल स्त्रोत से मिलता है और यही वजह है कि ये पूरी तरह से मिनरल होता है.
Itna Mehnga Pani Sunkar Chauk Jaoge
Itna Mehnga Pani Sunkar Chauk Jaoge
-          Veen Water : दुसरे नंबर पर है फ़िनलैंड का वीन वाटर, इसे प्लेनेट अर्थ का सबसे साफ़ और प्योर वाटर भी कहते है और यही वजह है कि इसकी कीमत 1500 रूपये प्रति लीटर है. इस पानी के बारे में एक बात और बोली जाती है कि ये आपकी प्यास को सबसे तेज बुझाता है. अपनी कंट्री में वीन के दोनों वाटर ब्रांड Veen Classic and Veen Steal बहुत पसंद किये जाते है.
Duniya ki Sabse Kimati Pani Ki Bottle
Duniya ki Sabse Kimati Pani Ki Bottle
-          Aquadeco : अब बारी है कनाडा के वाटर Aquadeco की, इस पानी को तैयार करने वाली कंपनी का दावा है कि इसे कनाडा के खराब ग्लेशियरों को काटकर बनाया जाता है जोकि 18,000 साल पुराने है. इस पानी की कीमत रखी गयी है 12 डॉलर, ये पानी 2007 में Best Non-Carbonated Spring Water का गोल्ड मैडल तक जीत चुका है और तो और ये अपनी बोतल के गजब के डिजाईन के लिए भी गोल्ड मैडल जीत चूका है.
Kitna Mehnga Pani Peete Hai Virat Kohli
Kitna Mehnga Pani Peete Hai Virat Kohli
-          Bling H2O : अगर बात ब्लिंग H2O वाटर की करें तो इसका सिर्फ पानी ही नहीं बल्कि इसकी बोतल भी उतनी ही ख़ास है क्योकि इसकी बोतल को स्वारोवस्की के क्रिस्टल से बनाया जाता है और अगर इसके पानी की कीमत की बात करें तो आपको इसके 1 लीटर के लिए करीब 3000 रूपये अदा करने पड़ते है. दिखने में ये बिलकुल एक शम्पैन की तरह होती है और इसकी बोतल तक पर नगीने जड़े होते है.
Water ke Top 9 Mehnge Brand
Water ke Top 9 Mehnge Brand
-          Aqua Amore : ये पानी न्यूफाउंडलैंड और लैब्राडोर के पास की बर्फबारी को काटने के बाद तैयार किया जाता है. जब आप इस पानी को पीते हो तो आपको पहाड़ों से निकले ताजे और साफ़ पानी पीने के जैसा फील होता है और क्योकि इसमें कोई पोल्यूशन नहीं होता इसीलिए इसकी कीमत 37 डॉलर रखी गयी है.
38 Lakh mein Bikta Hai Duniya ka Sabse Mehnga Pani
38 Lakh mein Bikta Hai Duniya ka Sabse Mehnga Pani
-          Fillico Water : फिलिको वाटर सिर्फ राजा और रानी के लिए तैयार किया जाता है इसीलिए इसे आम आदमी नहीं ले सकते, यही वजह है कि इसकी बोतल भी शतरंज की तरह दिखती है. सिर्फ इतना ही नहीं इसका ढक्कन तक सोने के मुकुट की तरह बनाया जाता है. फिलिको वाटर जापान के ओसाका में तैयार किया जाता है और इसे रॉयल वाटर के नाम से भी जाना जाता है यही वजह है कि इसकी कीमत करीब 14,128 रूपये है.
Ye Pani Hai Ya Fir Amrit
Ye Pani Hai Ya Fir Amrit
-          Kona Nigari Water : कोना निगारी वाटर भी जापान में ही मिलता है और इसको तैयार करने का एक अलग ही प्रोसेस है. पहले तो ये हवाई के समुद्र के नीचे इक्कठा होता है फिर से वहाँ से कंपनी में लाया जाता है और इसका सारा नमक निकाल दिया जाता है. सुनने में ये आसान लगता है लेकिन ये बहुत मेहनत वाला काम है. कंपनी कहती है कि ये पानी वेट लोस करने में भी हेल्पफुल रहता है. पर इस पानी का टेस्ट बिलकुल अच्छा नहीं होता लेकिन इसकी 1 बोतल की कीमत है करीब 26,000 रूपये.
Kona Nigari Water
Kona Nigari Water
-          Hawaiian Deep Sea Water : बता दें कि इस पानी को तैयार करने के लिए कंपनी इसे प्रशांत महासागर के 3 हजार फीट नीचे से लाती है और कंपनी का दावा है कि इस पानी में प्रदुषण का 1 कण ही नहीं है. अब आप खुद सोच सकते है कि इतनी अच्छी क्वालिटी वाले पानी की कीमत क्या हो सकती है. कंपनी ने इसकी 1 बोतल का प्राइस रखा है 30 लाख रूपये, जी हाँ, इतने में तो आप 1 शानदार घर बना सकते हो.
Hawaiian Deep Sea Water
Hawaiian Deep Sea Water
-          Acqua Di Cristallo Tributo a Modigliani : ये है दुनिया का सबसे महँगा पानी, इस पानी की 1 बोतल की कीमत है 38 लाख 70 हजार रूपये. वैसे तो इस पानी में बहुत सारी खासियत है, लेकिन इसकी सबसे अच्छी खासियत ये है कि इस पानी की पूरी बोतल पुरे गोल्ड की बनी होती है और तो और पानी में भी 5 ग्राम सोने की भस्म मिलाई जाती है. इस पानी की बोतल को प्योर लेदर के केस में दिया जाता है और दिखने में ये किसी नायाब कला से कम नहीं लगती. शायद यही वजह है कि इसकी कीमत इतनी ज्यादा है.

दोस्तों, आपने भी दुनिया में ऐसे बहुत से लोग देखे होंगे जो महंगी लाइफस्टाइल में जीना पसंद करते है लेकिन जरा सोचिये कि ऐसे कौन से व्यक्ति होंगे जो इतने महँगे पानी को पीने का शौक रखते होंगे. सामान्य लोगों की तो इन पानी की बोतलों के प्राइस को सुनकर ही आँखें फटी की फटी रह जाती है. खैर जिनकी ये पानी पीना है वो इसे जरुर पियेंगे.
Acqua Di Cristallo Tributo a Modigliani
Acqua Di Cristallo Tributo a Modigliani


Duniya ki Sabse Kimati Pani Ki Bottle, Kitna Mehnga Pani Peete Hai Virat Kohli, Water ke Top 9 Mehnge Brand, 38 Lakh mein Bikta Hai Duniya ka Sabse Mehnga Pani, Ye Pani Hai Ya Fir Amrit

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT