इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

चाँद मिया के त्राटक के लाभ Chaand Miya ke Tratak ke Fayde Laabh Moon Gazing Benefits Spiritual and Health

 

Moon Gazing Benefits Spiritual and Health
Moon Gazing Benefits Spiritual and Health

त्राटक का अर्थ आप सब को पता है किसी भी पॉइंट को घुरना या एकटक देखना त्राटक कहलाता है. ज्योति त्राटक बिंदु त्राटक आदि आपकी छमता पर निर्भर करता है की आप कितनी कुशलता और सिद्धि प्राप्त कर पाते है. लेकिन सूर्य और चन्द्र त्राटक में उनकी भारी शक्ति भी आपके अध्यात्मिक और शक्ति विकास में बहुत बड़ा सहयोग करती है.

तुरंत सिद्धि दायक - जब चाँद को एकटक निहारते हुए आप अपना मन्त्र जप करते है तो आपकी जीवनी शक्ति को ये तुरंत ऊपर की और खीचते है. जो की योग की एक बहुत बड़ी उपलब्धि है. इसीलिए चाँद त्राटक करते हुए साधना करने से सिद्धि मिलना आसान और तत्काल हो जाता है. आप एक काम कीजिये की चन्द्र त्राटक केवल एक दिन आधा घंटा करके देखिये. आपको भी अपने शरीर में तुरंत बदलाव अहसास महसूस होगा इस त्राटक से चंद्रमा की शक्ति का.

Chaand Miya ke Tratak ke Fayde Laabh
Chaand Miya ke Tratak ke Fayde Laabh

 

शास्त्रों में स्पष्ट रूप से कहा गया है की चाँद में स्वभाविक ही वशीकरण आकर्षण शक्ति पूरी भरी हुई है.. चंद्रमा वशीकरण और आकर्षण का बहुत ही बड़ा स्ट्रोंग स्ग्नल है. कोई भी वशीकरण आकर्षण कर्म हो चाहे वो सात्विक हो या तांत्रिक या तो चंद्रमा के समक्ष सम्पन्न होगा या चंद्रमा की पूजा उसमे जरूर निहित होगी. लेकिन मात्र अपने गुरु मन्त्र या इष्ट मन्त्र का जाप चन्द्र त्राटक करते हुए करने से वशीकरण आकर्षण की शक्ति स्वभाविक ही आ जाती है साधक में. जिसका ख्याल भी साधक के पास नहीं होता वो साधक को मिल जाता है.

जिसका उग्र और गर्म स्वभाव है, उनके लिए चन्द्र त्राटक वरदान है. चन्द्र त्राटक अन्दर तक शीतलता भर देता है. अपने स्वभाव को जीतने में 100% मदद करता है. इसके अलावा अनिद्रा और तनाव टेंशन में तो चन्द्र त्राटक रामबाण दवा की तरह काम करता है.

 

चाँद मिया त्राटक के लाभ
चाँद मिया त्राटक के लाभ

 

चाँद मिया त्राटक के लाभ Chaand Miya ke Tratak ke Fayde Laabh Moon Gazing Benefits Spiritual and Health.

 

- फोटो से ब्लैक मैजिक घर पर ही करें

- सोनू राजबीर के साथ क्या हुआ अमावस की काली रात में

भक्ति में आत्मसमर्पण क्यों जरूरी है

भूत प्रेत जरूर रहेंगे आपके घर अगर

कितना खतरनाक है बैक्टीरिया और ये होता क्या है

-  विज्ञानं खुद प्रूफ कर रहा है धार्मिक ग्रंथो को

भूत प्रेत और जिन्न के आमिल दादा गुरु

- आदित्य एल वन मिशन के रहस्य सोलर स्पेस शिप

- श्री कृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT