इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Daakini Mukh Aakrati se Jaane Nari ka Svbhav | डाकिनी मुखाकृति से जाने नारी का स्वभाव | Know Ladies Nature by Shape of Face

मिश्रित मुखाकृति वाली नारियां
मनुष्य के हाथ पैरों की बनावट देखकर उसके स्वभाव के बारे में कुछ ना कुछ भविष्यवाणी की जाती है. हाथों व माथों की रेखायें देखकर भी कुछ भविष्यवाणी की जाती है. भारतीय विज्ञान का एक भाग इसी कला के लिए प्रसिद्ध है. भारत में आज भी लोग अपने हाथ की रेखा ज्योतिष को दिखा कर भविष्य जानने की कोशिश करते है और उनमे अपनी आस्था बनाये रहते है. हस्त रेखा विज्ञान आज भी भारत में है जोकि ज्योतिषियों का एक महत्वपूर्ण भाग माना जाता है. आज भी लोग उन लोगो के बारे में कहते मिलते है जो अपने अलग दिखावे या जिनकी ज्योतिष विज्ञान में अलग पहचान बताई गयी हो जैसेकि कंजी आँख वाला आदमी, जिसकी छाती पर बाल ना हो और एक ऐसा व्यक्ति जो एक आँख का स्वामी हो. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POST ...
Daakini Mukh Aakrati se Jaane Nari ka Svbhav
Daakini Mukh Aakrati se Jaane Nari ka Svbhav 
इसी प्रकार स्त्रियाँ भी विधियों द्वारा कई भागो में बांटी गई है जैसेकि :
पद्मिनी नारियाँ
चित्रणी नारियां
शंखनी नारियाँ
हस्तिनी नारियाँ
डाकिनी नारियाँ

जिन नारियों के ऊँचे माथे तथा चिकने माथे पर दो बराबर लम्बाई के रेखाएं होती है उन्हें समाज में बहुत है सम्मान प्राप्त होता है. ऐसा होने से इनकी पहचान उस वर्ग में की जाती है जो दूरदर्शी होने के साथ साथ कला पारखी होती है इसके अलावा वे स्वादिस्ट भोजन बनाने में भी माहिर होती है.

अगर किसी की रेखाएं अवतल अवस्था में हो तो तब समझा जाता है कि महिला वाक्पटु होती है और अगर ऐसा होता है कि वे गेहुवे रंग वाली त्वचा की है और माध्यम लम्बाई वाली रेखाएं लिए हुए है तो ऐसा समझा जाता है कि महिला साफ़ साफ़ बात कहने वाली है अर्थात वह हमेशा सच ही बोलेगी उसकी मन में झूठ नहीं होगा ना ही वह कोई बात छुपाने में विश्वास रखती है. ऐसा माना जाता है कि इन नारियों को शुरू में समस्या के दौर से गुज़ारना पड़ सकता है इनके जीवन में आरम्भिक काल में बहुत परेशानियाँ आ सकती है फिर भी ये अपनी क्षमता के अनुरूप इन बाधाओं को पार कर लेती है. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POST ...
डाकिनी मुखाकृति से जाने नारी का स्वभाव
डाकिनी मुखाकृति से जाने नारी का स्वभाव 
ये महिलाएं आर्थिक पक्ष से मजबूत होती है और इसी कारण इनकी दोस्ती पुरुष मित्रो से ज्यादा हो सकती है. इनके चेहरे की बनावट इन्हें अस्थिर बुद्धि का स्वामी बनती है. इनके कान इनकी खाल से चिपके हुए होते है और सामान्य आकर में कटोरी नुमा होते है. इनकी जिन्दगी में पुरुष मित्रो के ज्यादा होने से ये दाम्पत्य जीवन का सुख ज्यादा नहीं ले सकती और इसके कारण इन्हें अपना गुज़ारा करना भी बड़ा मुश्किल हो जाता है. ये महिलाएं मूडी और काल्पनिक स्वभाव की होती है और इन्हें पैसे की बहुत चाह होती है इसी कारण इनकी समाज में बहुत बेइज्जती होती है व हर जगह ये निंदा का कारण बनती है.

इनके बाद जिन स्त्रियों की आँखें बड़ी होती है और निचे की तरफ झुकी होती है तथा पूरी न खुलने वाली होती है. उनके बारे में बताया जाता है की ऐसी औरते बहुत ही मेहनत से काम करती है बहुत ही परिश्रमी होने के कारण इनका स्वाभाव थोडा सा भड़काऊ होता है ये जल्दी ही गुस्सा हो जाती है. यह औरते जिद्दी होती है और अपनी गलती तुरंत ही नहीं मानती है. इन औरतो का स्वभाव परिश्रमी होता है इसी वजह से यह हर काम का हल पूरी मेहनत से करने में विश्वास रखती है. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POST ...
Know Ladies Nature by Shape of Face
Know Ladies Nature by Shape of Face
अगर इनकी आँखों का रंग भूरा है तो यह इनके स्वार्थपन का प्रतीक है और बात बात पर जिद करना और अपनी बात मनवाना भी इसी बात का संकेत होता है. अगर इनकी त्वचा में सांवलापन होता है तो इससे नारी का स्वाभाव और तेज हो जाता है. ऐसे लक्षण अगर किसी नारी में हो तो उससे पता चलता है की वह स्वाभाव बदलने वाली नारी है उसक स्वभाव कभी भी बदल सकता है. इस प्रकार की नारी में बदला लेने की भावना प्रबल होती है यदि कोई उनका परम मित्र भी है और उससे उनकी दोस्ती खत्म हो गयी है तो वह उससे बदला लेना नहीं भूलती. वह उससे बदला लेकर ही मानती है.

लम्बी नाक वाली औरतों का जिक्र हमेशा ही चर्चा की विषय रहता है लेकिन जिस नारी की नाक पतली और लम्बी हो और बीच में हड्डी युक्त उभार हो, ऐसी नाक महिला से स्वभाव के बारे में बताती है कि वह कठोर स्वभाव की है या फिर संवेदनशील स्वभाव की. इस तरह की औरते तर्क वितर्क में बहुत ही तेज़ होती है वे अपने तर्क के आधार पर अपनी गलती को सही साबित कर देती है. इन औरतो में देश के लिया देश भावना होना इनकी सबसे अच्छी और खास बात है.
Type of Ladies
Type of Ladies

जिस औरत का आत्मविश्वास बहुत ज्यादा हो उसके नाक के नथुने चिपके हुए रहते है. ऐसी नारियों को परिश्रम से दूर रहना अच्छा लगता है. मेहनत की बजायें वे बुद्धिमानी से काम लेना ज्यादा पसंद करती  है. यह नारियाँ खुले दिल और विचारों वाली होती है वे योजना बनाकर काम करने में बहुत ही माहिर होती है. दूसरी तरफ गोरी त्वचा वाली और मोटे होठो वाली औरते सांसारिक सुख का भरपूर आनंद लेती है. कुछ औरतो का निचला होंठ लटका सा रहता है उन औरतो का स्वभाव बहुत ही विनम्र और मिलाजुला होता है. ऐसी नारियों के लिए उनको 42 वे साल तक बहुत उन्नति प्राप्त होती है वे बहुत ही तरक्की करती है तथा अपने कार्यो को बड़ी कुशलता के साथ करती है और अपनी जिम्मेदारियों के प्रति सजग रहती है. इनके अलावा जिनकी गर्दन लम्बी होती है उनके बारे में कहा जाता है कि वे अति संवेदनशील होती है साथ ही अशांत और क्रोधी स्वभाव की होती है. 

स्त्रियों के चेहरे से उनका व्यवहार जानने और Face Reading से संबंधी किसी भी अन्य सहायता के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 
मिश्रित मुखाकृति वाली नारियां
मिश्रित मुखाकृति वाली नारियां 

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT