इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Ghar par Bnayen Sherni ka Dudh | घर पर बनाएं शेरनी का दूध | Prepare Powerful Lioness Milk

शेरनी का दूध  
आप सोच रहे होंगे यह क्या बकवास है. अब भला शेरनी का दूध कोई कैसे निकाल कर लायेगा और आपके लिए उपलब्ध कराएगा. तो भाइयों मै आपको सच ही बता देता हूँ कि मेरे पास कोई शेरनी नहीं है और ना ही मै कहीं से शेरनी का दूध ला सकता हूँ. लेकिन फिर भी शेरनी के दूध से मेरा मतलब एक ऐसा पेय जिसको पीने के बाद इंसान में शेर जैसी ताकत आ जाये और इसके लिए ना ही किसी शेरनी की जरुरत है बल्कि इसे तो आप स्वयं ही तैयार कर सकते है.

इस पदार्थ से आपका पूरा शरीर जोश और ताकत से भर जायेगा. अगर कोई वृद्ध व्यक्ति भी इसका सेवन कर ले तो वह भी जवानों जैसे जोश से भर जायेगा और सामान्य व्यक्ति द्वारा इसके सेवन से उसमे एक ऐसी ताकत और फुर्ती का अनुभव होगा जैसा उसने किसी इंसान में नहीं देखा होगा और थोड़े दिन लगातार् सेवन से एक ऐसी ताकत का अनुभव होगा जैसी सचमुच के शेर में होती है. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POST ...
Ghar par Bnayen Sherni ka Dudh
Ghar par Bnayen Sherni ka Dudh
सामग्री :
इस पेय को तैयार करने के लिए आपको कुछ सामग्री की आवश्यकता पड़ेगी जिसके बारे में हम आपको अभी बताने जा रहे है –
1 . टमाटर का रस – 4 बड़े चम्मच  
2 . प्याज का रस  -2 बड़े चम्मच
3 . संतरे का रस -1 कप
4 . सेब का रस  - 1 कप
5 . गाजर का रस -1 कप
6 . तिल बिज  -1 छोटा चम्मच
7 . दूध   - 1 कप
8 . सूरजमुखी बिज की मींग – 1 छोटी चम्मच
9 . खमीर  - 2 छोटी चम्मच

अब इसे तैयार करने के सारे सामान को मिक्सी में डाल कर थोड़ी देर तक पिसे. पिसने के बाद इसमें आवश्यकतानुसार चीनी मिला कर थोडा मीठा कर ले. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POST ...
घर पर बनाएं शेरनी का दूध
घर पर बनाएं शेरनी का दूध 

इस तैयार पेय को पिने से आपकी आँखों की रौशनी एक दम से बढ़ेगी और शारीरिक कमी को दूर करने में यह पेय पदार्थ बहुत ही कारगर है. अगर आप अपनी आँखों पर नजर का चश्मा लगाते है तो यह पेय पदार्थ लेने से यह आपकी चश्मे वाली बीमारी को दूर कर देगा. एक बात का आप ध्यान रखें कि इस पेय को आप दिन में इस्तेमाल करें क्योंकि इसकी प्रक्रति ठंडी होती है. अगर किसी व्यक्ति को ठण्ड से परेशानी नहीं होती है तो वह इसे सुबह शाम भी ले सकता है. इससे आपके चेहरे पर निखार स्पष्ट दिखाई देगा.

दूध के अन्य लाभ और विशेषता से जुडी किसी भी अन्य सहायता के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 
Prepare Powerful Lioness Milk
Prepare Powerful Lioness Milk 
Ghar par Bnayen Sherni ka Dudh, घर पर बनाएं शेरनी का दूध, Prepare Powerful Lioness Milk, Sherni ka Dudh Bnane ki Samagri or Vidhi, Adbhut Taakat Bdhane Waala Pey, Aankhon ki Roshni Bdhane ka Upay, अदभुत ताकत बढ़ाने वाला पेय.



Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT