इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Pashuon Ki Chhink Se Bne Malamal | पशुओं की छींक से बने मालामाल

पशुओं की छींक बना सकती हैं आपको मालामाल
जब कभी किसी शुभ कार्य के लिए आप बाहर जाने वाले होते हैं और कोई व्यक्ति अचानक से छींक दें तो लोग इसे अशुभ, अपशगुन या काम में रूकावट पैदा होने के संकेत मानते हैं. कुछ व्यक्ति अगर किसी ने छींक दिया तो अपने घर से निकलते ही नहीं या कुछ देर ठहरने के बाद ही घर से निकलते हैं. यह सब केवल मनुष्य के मन का एक वहम तथा भ्रान्ति हैं. छींकना बुरा नहीं होता यदि आप किसी शुभ कार्य को करने के लिए जा रहें और आपके रास्ते में किसी पशु ने छींक दिया तो उनका छिंकना शुभ होता हैं.

तो चलिए कुछ पशुओं के बारे में जानते हैं. जिनके छींकने से आप मालामाल हो सकते हैं –

1.       गाय या गाय का बछड़ा – अगर किसी अच्छे काम के लिए आप अपने घर से निकल गयें हैं और आपके रास्ते में गाय या गाय का बछडे ने छींक दिया हैं. तो यह बहुत ही शुभ होता हैं तथा इनके छींकने से आपके कार्य की सिद्धि अवश्य ही होती हैं. गाय व गाय के बछड़े का छींकना धन वृद्धि का सूचक भी माना जाता हैं. CLICK HERE TO READ MORE POST ...


Pashuon Ki Chhink Se Bne Malamal
Pashuon Ki Chhink Se Bne Malamal


2.       हाथी – यदि आपके मार्ग में गजराज यानी गणेश भगवान की सवारी हाथी छींक दें तो राज्य लाभ होता हैं.

3.       कुत्ता – यदि आपके मार्ग में कुत्ते ने एक बार छींक दिया तो यह किसी समस्या के उत्पन्न होने का या विपत्ति के आने का चिन्ह होता हैं. यदि कुत्ते ने एक से अधिक बार छींक दिया तो आने वाली मुसीबत के टल जाने कि या रुक जाने की आशंका रहती हैं.

4.       व्यक्ति की छींक – वैदिक साहित्य के अनुसार श्मशान घाट या किसी दुर्घटना के स्थान पर अगर कोई व्यक्ति छींक दें तो यह बहुत ही शुभ होता हैं.

व्यक्ति का एक बार छिंकने से अशुभ हो सकता हैं. ऐसा माना जाता हैं जो कि एक गलत धारणा हैं. लेकिन यदि कोई व्यक्ति एक से अधिक बार छींक दें तो यह अपशगुन नहीं माना जाता.  

5.       भूकंप – भूकंप, आकाल या महामारी, बाढ़ आदि जानलेवा स्थितियों की सूचना मिलने के बाद यदि कोई पशु या व्यक्ति छींक दे इन स्थितियों का असर अधिक न पड़ने की सम्भावना होती हैं.
पशुओं की छींक से बने मालामाल
पशुओं की छींक से बने मालामाल 


6.       दवाई – यदि कोई व्यक्ति किसी दवाई का सेवन कर रहा हैं और अचानक से उसे छींक आ जाये और दवाई उसके हाथ से छुट कर नीचे गिर जाये तो यह व्यक्ति के जल्दी ठीक होने का तथा रोग के जल्दी खत्म होने का संकेत माना जाता हैं.     

पशुओं की छींक आपको मालामाल कैसे बना सकती हैं इस बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते है.
पशुओं की छींक से बने मालामाल
Pashuon ki Chhink se Badlen Bhagay 




Pashuon Ki Chhink Se Bne Malamal, पशुओं की छींक से बने मालामाल, Chhikne se Badlen Bhagya, Pashuon ki Chhink, हाथी कुत्ता गाय और बछडे का छींकना होता हैं शुभ.


Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT