इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Napunsakta Door Karne ke Deshi Ghrelu Upchar | नपुंसकता दूर करने के देशी घरेलू उपचार | Domestic Home Remedies for Impotence

नपुंसकता नामर्दी दुर्बलता दूर करें ( Treat Impotence Weakness )
इतनी भागदौड़ भरी जिन्दगी में अनेक व्यक्ति ना तो अपने शरीर पर ही ध्यान दे पाते है और ना ही अपने खानपान पर. जिसके कारण उनको अनेक तरह की बीमारियाँ अपना शिकार बना लेती है. किन्तु ऐसा नही होना चाहियें क्योकि व्यक्ति के आहार का उसके शरीर और मन दोनों पर पूरा असर पड़ता है. अगर उचित आहार ना लिया जाये तो शारीरिक कमजोरी आ जाती है जिससे व्यक्ति का आत्मविश्वास डौल जाता है और वो अपनी मानसिक शक्ति को भी धीरे धीरे खोने लगता है. जब तन और मन दोनों ही अस्वस्थ होंगे तो आप अपने साथी के साथ शारीरिक संबंध बनाते वक़्त पूरा आनंद नही उठा पाते हो. जिससे आपके साथी के मन में भी आपके लिए हीन भावना आ जाती है और वो आपसे दूर जाने लगता है. आपका ये व्यवहार आपकी सेक्सक्षमता पर भी गलत प्रभाव डालता है. जिससे आपको नपुंसकता तक होने की संभावना रहती है. आज हम आपको कुछ ऐसे देशी घरेलू आयुर्वेदिक तरीकों से परिचित करा रहें है जिनकी मदद से आप नपुंसकता, स्वप्नदोष और धात जैसे समस्याओं से निजात पाकर अपने वैवाहिक जीवन को खुशियों से भर सकते हो. CLICK HERE TO KNOW नपुंसकता के कारण लक्षण और आयुर्वेदिक उपचार ... 
Napunsakta Door Karne ke Deshi Ghrelu Upchar
Napunsakta Door Karne ke Deshi Ghrelu Upchar
·         विटामिन ई ( Vitamin E ) : इस तरह की भयानक समस्या से बचे रहने के लिए आपको अपने खानपान का पूरा ध्यान रखना चाहियें और ऐसे खाद्य पदार्थों का सेवन करना चाहियें जिसमे विटामिन ई की मात्रा अधिक हो क्योकि विटामिन ई नपुंसकता और नामर्दी के इलाज के लिए सबसे अधिक लाभकारी होती है. ये सिर्फ पुरुषों के लिए ही नहीं बल्कि स्त्रिओं के लिए भी लाभकारी है इसलिए जिन स्त्रियों के स्तन सिकुड़े हुए है या अधिक छोटे है उन्हें भी विटामिन ई को अपने आहार में शामिल करना चाहियें. अंकुरित अनाज, राजमा, सोयाबीन, अलसी और सी फ़ूड विटामिन ई की मात्रा से प्रचुर होते है.

·         इमली ( Tamarind ) : आप 500 ग्राम इमली के बीज लें और इन्हें 3 दिनों तक पानी में भोगोकर रख दें. चौथे दिन आप इनके बीजों को निकाल लें और पिसे. आप इसमें 500 ग्राम मिश्री मिलाएं और इसे संभालकर रखें. इस मिश्रण को आप प्रतिदिन सुबह शाम ½ चम्मच दूध के साथ लें. इससे आप अधिक समय तक बिस्तर पर अपने साथी के साथ रह पाते हो. CLICK HERE TO KNOW देशी दवाई में आम का इलाज .. 
नपुंसकता दूर करने के देशी घरेलू उपचार
नपुंसकता दूर करने के देशी घरेलू उपचार
·         कौंच का बीज ( Seeds of Kaunch ) : आप बराबर मात्रा में तालमखाना और कौंच के बीज लें और उन्हें अच्छी तरह कूटकर पाउडर में परिवर्तित कर दें. अब आप इसमें पाउडर की बराबर मात्रा में मिश्री मिला लें और इस मिश्रण को रोजाना हल्के गर्म दूध के साथ ½ चम्मच लें. इससे आपकी नामर्दी जल्द ही दूर होती है.

·         प्याज ( Onion ) : ½ चम्मच शहद, ½ चम्मच मिश्री और ½ चम्मच ही सफेद प्याज का रस लें और इन तीनो को मिला लें. आप इस मिश्रण का रोजाना सुबह शाम सेवन करें. इससे शीघ्र ही आप कीवीर्यपतन की समस्या दूर होगी.
Domestic Home Remedies for Impotence
Domestic Home Remedies for Impotence
·         छुआरे ( Chhuaare ) : रोजाना रात को सोने से पहले 1 ग्लास दूध में 4 – 5 छुआरे, 2 -3 काजू और इतने ही बादाम मिलाकर उसे अच्छी तरह से उबाल लें और ठंडा होने पर आप उसमे स्वादानुसार मिश्री डालकर लें. इससे आपकी आपके साथी के साथ शारीरिक संबंध बनाने की इच्छा भी बढ़ी है और ये आपको इसके लिए शक्ति भी देता है.

·         अच्छा आहार ( Good Healthy Food ) : भोजन में आप सलाद, लहसुन, प्याज, अदरक, दूध, मक्खन और घी की मात्रा उचित रखें और अपने शरीर को स्वस्थ और तंदुरुस्त रखें. इससे आप खुद अपने साथी के प्रति अपने प्रेम को दिखाने के लिए प्रेरित होते हो. आप प्रतिदिन योग और व्यायाम भी जरुर करें.

·         ईसबगोल ( Iishabgol ) : 5 ग्राम ईसबगोल की भूसी और 5 ग्राम मिश्री को आप प्रतिदिन दूध के साथ लें इसे आपकी शीघ्रपतन की समस्या दूर होती है.
दुर्बलता के असरदार टिप्स
दुर्बलता के असरदार टिप्स
·         आक की जड़ ( Root of Ach Tree ) : आक के पौधे की जड़ को सुखाकर उसका चूर्ण बना लें. ध्यान रखें कि आपको जड़ों को छाया में ही सुखाना है. इसके 20 ग्राम चूर्ण को आप 500 ग्राम दूध में अच्छी तरह उबालें और उसे दही बनाने के लिए रखें. इस दही में से आप घी को अलग करें और इस घी को सेवन करें. इस आपकी नामर्दी की समस्या दूर होती है.

·         ब्लैकबेरी ( Blackberry ) : ब्लैकबेरी में कुछ ऐसे अल्ट्रा पॉवर एंटी ओक्सिडेंट और एंथोसायनिन्स होते है जिससे नपुंसकता जैसे रोग को दूर किया जा सकता है. इसलिए आप प्रतिदिन रात को सोने से पहले 1 कप ब्लैकबेरी का रस पीकर जरुर सोयें.

·         अनार ( Pomegranate ) : प्रतिदिन 1 कप अनार का जूस पुरुषों की शक्ति को बढ़ाता है और इनकी इरेक्शन की क्षमता को बढ़ाता है. इसके साथ ही इससे नामर्दी और नपुंसकता की समस्या से भी निजात पायी जा सकती है.  
Napunsakta ka Ilaaj
Napunsakta ka Ilaaj
·         सौंठ ( Fennel ) : नपुंसकता और नामर्दी के रामबाण इलाज के लिए आप 4 – 4 ग्राम सौंठ और सेमल का गोंद लें और इसमें 2 ग्राम अकरकरा, 28 ग्राम पिपली और 30 ग्राम काले तिल मिला लें. आप इस सारी सामग्री को बारीक पाउडर में पीस लें और एक सुरक्षित डिब्बी में डाल लें. इसके बाद आप इस पाउडर की ½ चम्मच को प्रतिदिन 1 ग्लास दूध के साथ लें. इस आपकी कामभावना में वृद्धि होती है और आप बिस्तर पर अपने साथी को अधिक समय दे पाते हो.

·         अजवायन ( Parsley ) : सबसे पहले तो आप सफ़ेद प्याज का रस निकाल लें और उसमे 100 ग्राम अजवायन को मिला दें. इसके बाद आप अजवायन को सूखने के लिए रखें और उसे फिर से प्याज के रस से गिला कर दोबारा सुखायें. इस तरह आप 3 से 4 बार करे. अंतिम बार के बाद आप इसे पीसकर इसका चूर्ण बनाएं और आप इस चूर्ण के आधा चम्मच को 1 चम्मच मिश्री के साथ ग्रहण करें. आपको जल्द ही लाभ मिलेगा. किन्तु आप इस दौरान शारीरिक संबंध बनाने से बचें.


नपुंसकता, नामर्दी, स्वप्नदोष और धात की बिमारी के अन्य घरेलू आयुर्वेदिक उपायों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.  
Naamardi Bhagane ke Upay
Naamardi Bhagane ke Upay
Napunsakta Door Karne ke Deshi Ghrelu Upchar, नपुंसकता दूर करने के देशी घरेलू उपचार, Domestic Home Remedies for Impotence, दुर्बलता के असरदार टिप्स, Durbalta ke Asardar Tips, Napunsakta ka Ilaaj, Naamardi Bhagane ke Upay, Napunsakta Naamardi, Impotance, नपुंसकता नामर्दी.


Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT