इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Real Estate Service

सबकुछ बिकता है यहाँ ऑनलाइन प्रॉपर्टी डीलिंग पर – Online Property Dealing

सबकुछ बिकता है यहाँ ऑनलाइन प्रॉपर्टी डीलिंग पर – Online Property Dealing  सबकुछ बिकता है यहाँ ऑनलाइन प्रॉपर्टी डीलिंग पर आप...

अमीर बनने व सपने पूरे करने के लिए खास बातें | Amir Banne v Sapne Pure Karne ke liye Khaas Baaten

अमीर न बन पाने के कारण (Reasons to Not Become A Rich Man)
1.                        सोच में परिवर्तन (Change Thinking) – हम हमेशा कोशिश करते हैं कि हमारे पास जितने साधन हैं उनका ही अपनी जरुरत के अनुसार और बचाव के साथ इस्तेमाल करें. जैसे आमतौर पर हर घर की गृहस्थ महिलाऐं करती हैं. ऐसी सोच रखने वाले व्यक्ति हमेशा यही कहते हैं कि “जितनी चादर उतने ही पैर पसारने चाहिए.” लेकिन यदि आप आप अमीर बनना चाहते हैं तो सबसे पहले पैसे बचाने के बारे में न सोचकर पैसे कैसे कमाए जाएँ इस बारे में सोचे और अपनी चादर की लम्बाई के अनुसार पैर न फैलाकर चादर को बड़ी करने के बारे में सोचें. पैसे कमाने के अलग – अलग स्त्रोत के बारे में सोचे. CLICK HERE TO READ MORE ABOUT गरीबी दूर भगायें और धन कमायें ...

अमीर बनने के सपने पूरे करने के लिए खास बातें
अमीर बनने के सपने पूरे करने के लिए खास बातें
2.                        पैसे की बचत करें (Save Money) – अक्सर लोगों के मुंह से यही सुनने के लिए मिलता हैं कि हमारी आमदनी तो आते ही खर्च हो जाती हैं और हम कुछ भी बचा नहीं पाते. कभी – कभी अचानक ही ऐसी परिस्थिति आ जाती हैं कि आपको पैसों की बहुत ही जरुरत पड जाती हैं और उस वक्त आपके पास पैसे नहीं होते. यदि आप हर महीने आपनी आय में से कुछ प्रतिशत बचा लें. तो आप किसी भी परिस्थिति का सामना करने के लिए तैयार रहते हैं. जो व्यक्ति पैसे बचा नहीं पाते वो अधिकतर मानसिक तनाव से भी घिरे रहते हैं. अमीर बनने के लिए बचत जरूर करें. आपने वो कहावत तो सुनी ही होगी कि “बूंद बूंद से घडा भरता हैं.” CLICK HERE TO READ MORE ABOUT जेब में पीली कौड़ी रखकर हो जाएँ मालामाल ...
Amir Banne ke Sapne Pure Karne ke liye Khas Baaten
Amir Banne ke Sapne Pure Karne ke liye Khas Baaten

3.साथ संगत (Friend Circle) – यदि आप एक ऐसे समुदाय में उठते बैठते हैं जो जिस हालात में हैं उसी में खुश हैं और उससे बाहर निकलने के बारे में सोचना ही नहीं चाहते, तो इसके लिए भी एक कहावत प्रचलित हैं “ जैसी संगत वैसी रंगत”. हमारे साथ उठने बैठने वाले लोगों का भी हमारे जीवन पर बहुत ही प्रभाव पड़ता हैं और धीरे – धीरे हम उन लोगों की ही तरह सोचने लग जाते हैं.
Dhanvan Banane ke liye Tips
Dhanvan Banane ke liye Tips
4.कामयाब लोग (Successful People) – यदि आप अमीर बनने के ख्वाब देखते हैं तो ऐसे लोगों से दूर रहें और ऐसे लोगों के साथ रहें जो जीवन में आगे बढ़ने के बार में सोचते हैं, हमेशा सकारात्मक सोच रखते हैं, जिनकी सोच और सपने काफी बड़े – बड़े हैं और जो जीवन में कामयाब भी हुए  हैं.
Sapne Pure Karne ke liye Rakhen in Baton ka Dhyan
Sapne Pure Karne ke liye Rakhen in Baton ka Dhyan
अमीर बनने के लिए अपने जीवन का रोल मोडल या आदर्श व्यक्ति जरूर चुने. जिसने अपने जीवन में अपनी मेहनत, परिश्रम से सफलता हासिल की हो, समाज में देश में उसका काफी नाम हो. उनसे प्रेरणा लेने के लिए तथा उनके जैसा बनने के लिए उनकी ऑडियो सुने, उनकी वीडियों देखें, किताबे पढ़े. जिनमें उन्होंने ऊंचाइयों तक पहुँचने तक के अपने अनुभव लिखें. हैं.

5.लक्ष्य (Target / Aim / Goal) जीवन का एक लक्ष्य जरूर होना चाहिए. क्योंकि लक्ष्यहीन जीवन जीने से कुछ भी हासिल नहीं होता. जो भी आप हासिल करना चाहते हैं उसके बारे में निरंतर सोचते रहें. क्योंकि जब तक आप किसी भी चीज को हासिल करने के लिए दृढ निश्चयी नहीं होते तब तक आपको वो चीज हासिल नहीं होती.
Dhani Kyon Nahin Ban Pate
Dhani Kyon Nahin Ban Pate
उदहारण (Example) कोई व्यक्ति आज एक डॉक्टर, टीचर, वैज्ञानिक, अभिनेता  बन गया हैं. तो इसका प्रमुख कारण हैं उसका लक्ष्य और लक्ष्य तक पहुँचने की जिद्द. उसका उद्देश्य जिसे ध्यान में रखकर ही वह आज इस जगह तक पहुँच पाने में समर्थ हो पाया हैं.
 
आमिर बनने के अन्य बेहतरीन टिप्स जानने के लिए आप नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हैं.
Daulatmand Banane ke  Tarike
Daulatmand Banane ke  Tarike

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT