इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Palak Jhapkane se Jaane Dusron ka Svbhav | पलक झपकाने से जाने दूसरों का स्वभाव

पलक झपकाना (Blink Eyes)
चेहरा पढना एक बहुत ही दिलचस्प विषय हैं. यदि कोई व्यक्ति इस विद्या को सिख जाए तो वह आसानी से अपने सामने खड़े व्यक्ति के स्वभाव के बारे में जान सकता हैं. चेहरा पढने की कला का एक और फायदा यह हैं कि इसकी सहायता से आप किसी भी व्यक्ति का स्वभाव जानकर भविष्य में उस व्यक्ति से धोखा खाने से बच सकते हैं. चेहरा पढने की कला में व्यक्ति के चेहरे के आकार से लेकर उसके चेहरे के हाव – भाव तथा उसकी पलक झपकाने की गति से उसके सम्पूर्ण  व्यक्तित्व के बारे में जान सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार प्रत्येक व्यक्ति के द्वारा पलक झपकाने की गति के द्वारा उसके व्यक्तितत्व  की कई सारी खूबियों का पता चल जाता हैं. जिसकी जानकारी नीचे दी गई हैं. CLICK HERE TO  READ MORE ABOUT बालों के स्टाइल से बदलें भाग्य ...
Palak Jhapkane se Jaane Dusron ka Svbhav
Palak Jhapkane se Jaane Dusron ka Svbhav 
1.  25 सेकंड (25 Second) यदि कोई व्यक्ति हर 25 सेकंड में अपनी पलक झपकाता हैं तो उस व्यक्ति के अन्दर एक विशेष आकर्षण होता हैं. जिससे वह किसी भी व्यक्ति को अपनी ओर जल्द आकर्षित और सम्मोहित कर लेता हैं.

2.20 सेकंड (20 Second) – जिस व्यक्ति की आँखें 20 सेकंड के अन्तराल में झपकती हैं वह स्थिर बुद्धि वाला और प्रभावशाली होता हैं.

3. 15 सेकंड (15 Second) 15 सेकंड में पलक झपकने वाला व्यक्ति चतुर और चालक होता हैं. इसके साथ ही ये लोग किसी भी निर्णय पर जल्द पहुँच जाते हैं. CLICK HERE TO  READ MORE ABOUT हाथ मिलाकर जाने दूसरों का स्वभाव ... 
पलक झपकाने से जाने दूसरों का स्वभाव
पलक झपकाने से जाने दूसरों का स्वभाव
4.  10 सेकंड (10 Second) जिन व्यक्तियों की पलकें हर 10 सेकंड में झपकती हैं, वो हमेशा दूसरों पर आश्रित रहते हैं तथा दूसरों से ही कार्य करवाने में उन्हें अधिक ख़ुशी मिलती हैं.

5.     5 सेकंड (5 Second) हर 5 पांच सेकंड में पलक झपकने वाले लोग अपने जीवन से ज्यादा परेशान होते हैं तथा इन्हें धन - वैभव और समृद्धि का सुख भी प्राप्त नहीं हो पाता.

आइ ब्रो (Eyebrows) – चेहरा पढने की कला में आइ ब्रो से भी व्यक्ति के व्यक्तित्व का अंदाजा लगाया जा सकता हैं. आइ ब्रो से स्वभाव जानने के लिए व्यक्ति की आइ ब्रो की शुरुआत, अंत, आइ ब्रो की मोटाई, लम्बाई तथा गोलाई का अध्ययन किया जाता हैं. जिसकी जानकारी इस प्रकार हैं –

1.मोटी आइ ब्रो (Thick Eyebrows) जिन व्यक्तियों की आइ ब्रो मोटी, टेढ़ी – मेढ़ी होती हैं तथा आइ ब्रो के बाल अधिक मोटे होते हैं, ऐसे लोगों के बारे में कहा जाता हैं कि ये लोग काफी लापरवाह होते हैं, लेकिन इनमें अकड़ बहुत होती हैं, ये अपनी भावनओं को जल्दी दूसरों के सामने प्रकट कर देते हैं. इसके अलावा ये अधिक बुद्धिमान भी होते हैं.

2. आपस में मिली हुई आइ ब्रो (Attached Eyebrows) – जिन लोगों की आइ ब्रो आप में मिली हुई होती हैं. उनमें काफी बुरी आदत होती हैं, ये अपना काम निकलवाने के लिए किसी भी व्यक्ति को अपनी बातों में फंसा सकते हैं. इसलिए ऐसे व्यक्तियों से हमेशा बचकर रहना चाहिए.

3. आइ ब्रो के बीच अधिक दूरी (Gap Between Eyebrows) जिन व्यक्तियों के आइ ब्रो के मध्य अधिक दूरी हैं, वो काफी साफ और नेक दिल के होते हैं, इनका चरित्र भी अच्छा होता हैं तथा ये हमेशा साफ और स्पष्ट बोलते हैं और कभी किसी को धोखा नहीं देते.
Kuch Second Mein Jaane Logon ki Visheshtayen
Kuch Second Mein Jaane Logon ki Visheshtayen
4.        सीधी आई ब्रो (Straight Eyebrows) जिन लोगों की आइ ब्रो मोटी और एक सीध में होती हैं. वो प्रखर बुद्धि वाले होते हैं, ये हिसाब – किताब का काम भी अच्छी तरह से संभाल लेते हैं. 

5.तलवार के आकार की आई ब्रो (Sword Shaped Eyebrows) – जिन व्यक्ति की आइ ब्रो तलवार की आकृति की भांति होती हैं, वो अधिक मधुर और सरल स्वभाव के होते हैं, इन्हें समझना काफी आसान होता हैं, ये कलाप्रेमी भी होते हैं. अगर इस आकार वाले व्यक्ति की आई ब्रो में अधिक दूरी हो तो वह मानसिक रूप से कमजोर हो सकता हैं.

6.छोटे – छोटे बाल – जिन व्यक्तियों की आई ब्रो के बाल छोटे होते हैं, उनमें दूसरों से कुछ सिखने की प्रेरणा अधिक होती हैं.

चेहरा पढ़ने की कला के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकरी हासिल कर सकते हैं.
Chehara Padhne ki Kalaa
Chehara Padhne ki Kalaa

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT