इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Dhan Prapti mein Baadhak Hai Makdi ke Jaale | धन प्राप्ति में बाधक है मकड़ी के जाले | Remove Spider Webs Immediately for Money

मकड़ी के जाले ( Spider Web )
जब भी किसी निर्माण की बात होती है तो सबसे पहले वास्तुशास्त्र और उसके नियमों को याद किया जाता है क्योकि सभी जानते है कि अगर घर दूकान या कोई निर्माण वास्तुसम्मत होता है तो वहाँ खुशियों, धन, सुख समृद्धि और मंगल हमेशा बना रहता है किन्तु जहाँ वास्तु नहीं वहाँ शान्ति भी नहीं. वास्तु में हर चीज के सही स्थान पर होने के बारे में बताया गया है, उसके लिए वे ग्रहों, देवों और भावों की सहायता भी लेते है. साथ ही हर वास्तु सिद्धांत में एक ख़ास समान बात भी होती है और वो है सफाई और मकड़ी के जालों को हटाने की. CLICK HERE TO KNOW लक्ष्मी और अन्नपूर्णा को रखें खुश ...
Dhan Prapti mein Baadhak Hai Makdi ke Jaale
Dhan Prapti mein Baadhak Hai Makdi ke Jaale
जैसे मकड़ी के जाले दो दीवारों को बाँध देते है वैसे ही माना जाता है कि ये घर में खुशियों के रास्तों को भी बाँध देते है जिससे घर में क्लेश और दुःख का वातावरण बढ़ जाता है, परिवार में सामंजस्य बिठाना मुश्किल हो जाता है और ये अन्य वास्तु दोषों को भी बढ़ावा देते है. इसलिए जरूरी है कि घर में लगे सभी जालों को तुरंत उतार देना चाहियें. किन्तु ऐसा ना करने पर इसके घर पर अनेक अशुभ प्रभाव पडते है. आज हम आपको घर में मकड़ी के जाले होने के ऐसे ही कुछ अशुभ प्रभावों के बारे में बता रहें है.

·     नकारात्मक ऊर्जा ( Negative Energy ) : कुछ लोग इस बात को अंधविश्वास का नाम अवश्य देते है किन्तु अब तो विज्ञान भी इस बात को प्रमाणित कर चुका है कि मकड़ी के जालों का निर्माण, उनकी संरचना कुछ इस तरह की होती है कि नकारात्मक ऊर्जा को इक्कठा करते है. इसलिए जिस घर के कोने में मकड़ी के जाले होते है, घर के उस कोने में रहने वाले सदस्य हमेशा परेशान रहते है, उन्हें कोई ना कोई रोग अवश्य हुआ होता है. CLICK HERE TO KNOW मकड़ी काट लें तो क्या उपचार करें ... 
धन प्राप्ति में बाधक है मकड़ी के जाले
धन प्राप्ति में बाधक है मकड़ी के जाले
·     अशुभता का प्रतिक ( The Symbol of Auspiciousness ) : मकड़ी के जाले हमेशा छत पर या कोनों में ही लगते है और हम भी रोजाना सिर्फ नीचे की ही सफाई कर देते है ऊपर तो ध्यान ही नहीं जाता. किन्तु यही गलती घर में अशुभता को प्रवेश कराती है.

·     स्वास्थ्य के लिए हानिकारक ( Bad for Health ) : मकड़ी के जालों में एक ख़ास बात ये भी होती है कि वो किसी भी चीज पर चिपक जाते है. मकड़ियाँ अपने शिकार को भी अपने जाले में ही फंसाकर रखती है और फिर उन्हें खाती है. किन्तु क्या आप जानते है कि मकड़ियों के जालों में अनेक सूक्ष्मजीव भी रहते है. यही सूक्ष्मजीव ही स्वास्थ्य के लिए समस्या बनते है और रोगों को जन्म देते है.

·     अशांति का माहौल ( The Atmosphere of Disturbance ) : आप इस बात को खुद भी जांच सकते है कि जिस घर में मकड़ी के जाले होते है वहाँ सुख शान्ति नहीं होती बल्कि आये दिन कोई ना कोई क्लेश जन्म लेता रहता है. मनुष्य चाहकर भी कोई कार्य नहीं कर पाता. ऐसे माहौल में लोग रहना तो दूर खड़े रहना भी पसंद नहीं करते और इसीलिए कोई भी देव आपके घर में नहीं रहता जो आपके घर की स्थिति को और भी अधिक भयावह बना देता है.
Remove Spider Webs Immediately for Money
Remove Spider Webs Immediately for Money
वास्तु के कुछ अन्य टिप्स ( Some Other Vaastu Tips ) :
§ घडी ( Clock ) : आपने सूना ही होगा कि समय कभी किसी का इंतजार नहीं करता और जो समय की कद्र करता है समय उसकी कद्र करता है. इसलिए हमेशा अपने घर की घड़ी को साफ़ और सही हालत में रखें. अगर घडी खराब है तो उसकी मरम्मत करा दें अन्यथा उसे बदलकर उसके स्थान पर नयी घडी लगा दें. इसके अलावा घर में समय देखने के लिए सिर्फ एक ही घडी होनी चाहियें.

§ पूजाघर ( Prayer Room ) : पूजाघर किसी भी घर के लिए श्रद्धा का प्रतिक होता है किन्तु कुछ महिलायें बहुत आलसी होती है वे सोचती है कि सुबह रोटी का सबसे पहले भोग ईश्वर को लगना होता है तो क्यों ना उन्हें रसोई में ही शिफ्ट कर लूँ. किन्तु ये गलत है रसोई में कभी भी पूजाघर नहीं होना चाहियें. ऐसा करने से उस घर के सभी सदस्यों का दिमाग गर्म रहने लगता है. सबको क्रोध आने लगता है, जिससे घर में झगडे आरम्भ हो जाते है. साथ ही ये भी माना जाता है कि रसोई में पूजाघर होने से रक्त संबंधी बीमारियाँ शिकार बना लेती है.  
मकड़ी के जाले तुरंत हटायें
मकड़ी के जाले तुरंत हटायें
§ रसोई और बाथरूम ( Kitchen and Bathroom ) : जिस घर में रसोई और बाथरूम साथ साथ में बना होता है उस घर में कभी भी शान्ति नहीं रहती, घर की कन्याओं के जीवन में भी अशांति बनी रहती है और उनके स्वास्थ्य में लगातार समस्यायें उत्पन्न होती रहती है. घर के सदस्यों को अपना जीवन कठिनाइयों में बिताना पड़ता है.

मकड़ी के जाले के घर में होने के अन्य दुष्प्रभावों या वास्तु के किसी अन्य सिद्धांत के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.
Ghar mein Ashubhta Laate Hai Makdi ke Jaale
Ghar mein Ashubhta Laate Hai Makdi ke Jaale

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

2 comments:

  1. makdi atyant shubh he.... sansar ka sabse ashubh prani manushya he .... jo apni durbuddhi aur bhay ke karan samast praniyon ko satata he... unki jaan leta he... makdi haikarak jivanuyon ko nasht karti he..... aur uske jaale atyant shubh hote hen.... .. makdi ko marna aur satana ghor pap he..... makdi ko satané se bhagya durbhagya me badal java he... shreeharishambhooo.......

    ReplyDelete
    Replies
    1. Waah Waah Trivedi Ji, Kya Khyalat hai aapke, Dhanya hai aap. Sadho Sadho

      Delete

ALL TIME HOT