इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Khoya Purusharth Vapas Pakar Jivan Safal Banaye | खोया पुरुषार्थ वापस पाकर जीवन सफल बनाये | Get Back Your Manly Power and Make Your Life Successful

खोया हुआ पुरुषार्थ पाकर बनायें जीवन सफल ( Get Back Your Manly Power )
दांपत्य जीवन में यदि पुरुष शारीरिक तौर पर किसी प्रकार से असक्षम रहता है तो सुखमय दांपत्य जीवन की कल्पना करना व्यर्थ है. आयुर्वेद में बढ़ती उम्र के प्रभाव को रोकने हेतु औषधियों का सेवन बताया गया है, उसी तरह से वाजीकरण औषधियों के द्वारा यौवन को दुरुस्त रखने का तरीका बताया गया है. सामाजिक और वैवाहिक जीवन के लिए पौरुष शक्ति और बल को बहुत ही आवश्यक माना गया है. आयुर्वेद के आचार्यों ने पौरुषहीन व्यक्ति की तुलना एक सूखे पेड़ से की है. देखा जाए तो जीवन की गाड़ी को सुचारू रूप से चलने की लिए शारीरिक आनंद एवं क्षमता नितांत आवश्यक है. आचार्य चरक के अनुसार जिन औषधियों के सेवन से व्यक्ति अश्व शक्ति एवं पौरुष को प्राप्त करता है, तो उस तरह की औषधियाँ वाजीकरण की श्रेणी में आती हैं. CLICK HERE TO KNOW जवान रहने का फार्मूला ...
Khoya Purusharth Vapas Pakar Jivan Safal Banaye
Khoya Purusharth Vapas Pakar Jivan Safal Banaye
यौवन क्षमता बढ़ाने के उपाय ( Tips to Increase Youth ) :
  • अश्वगंधा ( Ashwagandha ) - यदि किसी व्यक्ति को शीघ्रपतन की समस्या है तो उनको अश्वगंधा और बीरादिकंद के चूर्ण को 100 - 100 ग्राम की मात्रा में लेना है और उन्हें अच्छे से मिलाना है. इस मिश्रण का आधा चम्मच की मात्रा में दूध के साथ सुबह शाम सेवन करें. ऐसा करने से पौरुष द्रव को ताकतवर बनाता है और शीघ्रपतन की समस्या से छुटकारा दिलाता है.

  • सौंठ ( Dry  Ginger ) - शारीरिक कमजोरी और यौवन शक्ति को बढ़ाने के लिए चार ग्राम सौंठ, चार ग्राम सेमल का गोंद, दो ग्राम अकरकरा, पच्चीस ग्राम पिप्पली और तीस ग्राम काले तिल को एकसाथ मिलाकर बारीक़ चूर्ण तैयार करें. रात को सोने से पहले आधा चम्मच चूर्ण का सेवन करें. इसके कुछ मिनट बाद एक गिलास हल्का गर्म दूध पियें. कुछ दिनों के बाद असर दिखने लगेगा. CLICK HERE TO KNOW खोयी शक्ति वापस पाने का शक्तिशाली चूर्ण ... 
खोया पुरुषार्थ वापस पाकर जीवन सफल बनाये
खोया पुरुषार्थ वापस पाकर जीवन सफल बनाये
  • अजवायन ( Parsley ) - यौवन क्षमता में वृद्धि के लिए 100 ग्राम अजवायन को सफेद प्याज के रस में भिगोकर सुखा लें, ये प्रक्रिया 3 बार करनी है. जब ये अच्छे से सुख जाए तब इसे कूटकर किसी बोतल में रख लें. इस चूर्ण को पिसी हुई मिश्री के साथ मिलाकर खाएं. अब इसके बाद हल्का सा गर्म दूध पियें. करीब एक महीने तक इस मिश्रण का सेवन करें. ध्यान रहे कि इस दौरान शारीरिक संबंध बिलकुल ना बनायें. ये तरीका रति शक्ति की क्षमता को बढाने का सबसे अच्छा उपाय है.

  • छुहारे ( Date ) काम इच्छा को बढ़ाने के लिए चार पांच छुहारें और दो बादाम को एक गिलास दूध में खूब अच्छी तरह से उबालें, फिर उसमें दो चम्मच मिश्री डाल कर घोल लें, रोजाना रात को सोते समय इसका सेवन करें, इससे यौवन इच्छा और शारीरिक सम्बन्ध के दौरान आपकी परफॉरमेंस बढती है.
Get Back Your Manly Power and Make Your Life Successful
Get Back Your Manly Power and Make Your Life Successful
  • आंवला ( Amla ) अपनी शारीरिक सम्बन्ध बनाने की इच्छा को सही दिशा देने के लिए आपको दो चम्मच आंवले के रस में एक चम्मच सूखे आंवले का चूर्ण तथा एक चम्मच शहद मिलकर दिन में दो बार सेवन करना चाहिए. इसके प्रयोग से कामशक्ति शक्ति बढ़ने लगती है और आप खुद को पूर्ण महसूस करते हो.

  • स्वप्नदोष ( Wet Dreams ) - किशोरावस्था में स्वप्नदोष अक्सर देखा जाता है, वैसे तो ये कोई बीमारी नहीं है लेकिन कुछ इसे रोग बना लेते है. अर्थात कुछ लोग रोज ही अपने पौरुष द्रव को नाली में बहा देते है और ऐसा करना उन्हें इस रोग का मरीज बना देता है और यदि ये समस्या काफी समय तक रहती है तो इस उपाय को अपनाएं. गिलास में थोडा सा सुखा हुआ आंवले का चुर्ण लें और उसमें पानी भर दें सुबह उठने के बाद इस पानी में हल्दी मिलाएं और छानकर पी जाएँ. बाद में थोड़ा सा साफ पानी पिएं. रोजाना आँवले का मुरब्बा खाने से भी स्वप्नदोष की समस्या दूर हो जाती है.

  • त्रिफला ( Trifla ) - पेट के सभी तरह के रोग, स्वप्नदोष और शीघ्रपतन इन सबके इलाज के लिए एक चम्मच त्रिफला के चूर्ण के साथ पांच मुनक्के रात को सोते समय लेना चाहिए इसके बाद ठंडा पानी पियें. दो से तीन दिनों में असर दिखाना शुरू हो जायेगा.
सदाबहार जीवन रखें बरक़रार
सदाबहार जीवन रखें बरक़रार
  • सफ़ेद मुसली ( White Musali ) पौरुष शक्ति को बढ़ने के लिए मिश्री, सफ़ेद मुसली, कौंच के बीज, गोखरू इन सबको सामान मात्रा में मिला के चूर्ण बना लें. एक चम्मच चूर्ण में मिश्री मिलाकर सुबह शाम दूध के साथ पियें, ऐसा करने से यह पौरुष द्रव गाढा होने लगता है और ताकतवर बनाता है, साथ ही ये उपाय रति क्रिया में भी शक्ति प्रदान करता है.

  • लहसुन ( Garlic ) - लहसुन गर्म होता है इसलिए इसका प्रयोग सर्दी में ही करें. प्रयोग के लिए आपको लहसुन की 5 से 6 गिरी को शुद्ध देशी घी में तलना है और रोजाना रात को खाना खाने के बाद सोते समय सेवन करना है. इसके बाद आप शारीरिक संबंध बनाने के लिए हर तरह से सक्षम हो जायेंगे.

  • हल्दी ( Turmeric )अगर पौरुष द्रव अधिक पतला हो गया है तो एक चम्मच हल्दी पाउडर में एक चम्मच शहद मिलाकर रोजाना सुबह के समय खाली पेट सेवन करें, इसका एक माह तक इस्तेमाल करने से द्रव का गाढ़ापन वापस आ जाता है और आपको शारीरिक सम्बन्ध बनाने शक्ति भी प्राप्त होती है.

खोये हुए यौवन और शारीरिक शक्ति को वापस पाने के अन्य उपाय और तरीकों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 
Paurush ki Sharirik Shakti Mein Laayen Ijafa
Paurush ki Sharirik Shakti Mein Laayen Ijafa

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT