इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Miss World Jaisi Sundarta Santron ke Chhilkon se | मिस वर्ल्ड जैसी सुन्दरता संतरों के छिलकों से | Get Beauty Like Miss World Using Orange Peels

मिस वर्ल्ड जैसी सुन्दरता संतरों के छिलकों से
दोस्तों, आप भी मिस वर्ल्ड, मिस इंडिया या मिस यूनिवर्स को देखकर सोचते होगे कि काश आप भी उनकी तरह सुन्दर और खुबसूरत दिख सको. लेकिन सब यही सोचते है कि मिस वर्ल्ड महंगी क्रीम, पाउडर या मेकअप यूज़ करती इसीलिए उनके चेहरे पर ना कोई दाग होता है और ना ही कोई निशान बल्कि उनका चेहरा चमकता हुआ आकर्षक लगता है. हाँ ये सच है कि वे मेकअप भी यूज करती है साथ ही वे अपनी त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए बहुत मेहनत भी करती है जैसेकि वे व्यायाम करती है, अपनी जीवनशैली में परिवर्तन लाती है और समय समय पर प्राकृतिक उपायों को भी इस्तेमाल करती है. इसीलिए आप भी आसानी से उन्ही की तरह सुन्दर आकर्षक बन सकती हो और अपने सपने को सच कर सकती है. आज अपनी इस विडियो में हम आपको एक ऐसे ही गजब के घरेलू प्रयोग के बारे में बता रहे है जो आपकी त्वचा को स्वस्थ बनाकर आपको मिस वर्ल्ड जैसा सौंदर्य प्रदान करता है. तो आइये जानते है कि इस उपाय में आपको किन किन सामग्रियों की आवश्यकता है. CLICK HERE TO KNOW त्वचा में लायें कुदरती निखार ...
Miss World Jaisi Sundarta Santron ke Chhilkon se
Miss World Jaisi Sundarta Santron ke Chhilkon se

आवश्यक सामग्री :
-    1 चम्मच सूखे संतरे के छिलके का पाउडर

-    1 चम्मच बेसन

-    ¼ चम्मच हल्दी और

-    1 चम्मच शहद

उबटन बनाने की विधि :
मिस वर्ल्ड जैसी खुबसूरत त्वचा पाने के लिए आपको एक उबटन तैयार करना है जिसके लिए आप एक कटोरी में 1 चम्मच संतरे के छिलकों का पाउडर, 1 चम्मच बेसन¼ चम्मच हल्दी और 1 चम्मच शहद मिलाएं. इस मिश्रण को तब तक मिलाएं जब तक की एक अच्छा पेस्ट तैयार करें.

प्रयोग विधि :
इस उबटन का प्रयोग करने के लिए आपको रुई का इस्तेमाल करना चाहियें, ध्यान रहे कि चेहरे पर किसी भी उबटन या औषधि को हाथ से ना लगायें क्योकि हाथों में धुल मिटटी या बैक्टीरिया होते है जिनसे त्वचा पर इन्फेक्शन होने की संभावना होती है. इसके अलावा ये भी ध्यान रहे कि आप इस उबटन को नीचे से ऊपर की तरफ ही लगाएं ताकि चेहरे पर झुर्रियाँ ना पड़े. 10 मिनट के बाद आप चेहरे को ठन्डे साफ़ पानी से साफ़ कर लें और तौलिये से चेहरे को पोंछें. ये उबटन चेहरे के काले निशान, पिम्पल, ब्लैकहेड्स को दूर करता है और चेहरे में नया निखार आता लाता है. साथ ये उबटन पूरी तरह से प्राकृतिक है जिससे त्वचा पर कोई साइड इफ़ेक्ट नहीं होता और इसके लगातार इस्तेमाल से आपको शत प्रतिशत सुन्दर और आकर्षक त्वचा मिलेगी. तो आप भी इस उबटन को बनायें और इसका लाभ उठायें. CLICK HERE TO KNOW सुन्दर बालों के लिए प्रयोग करें अदरक हेयर मास्क ... 
मिस वर्ल्ड जैसी सुन्दरता संतरों के छिलकों से
मिस वर्ल्ड जैसी सुन्दरता संतरों के छिलकों से

संतरे के छिलकों के अन्य लाभ :
कोलेस्ट्रॉल कम करें :
अगर किसी व्यक्ति को कोलेस्ट्रॉल की समस्या है तो उनके लिए संतरे के छिलके बहुत उपयोगी है. दरअसल संतरे के छिलके में अनेक ऐसी गुण पाए जाते है जो कोलेस्ट्रॉल को कम करता है.

अनिद्रा करे दूर :
संतरे के छिलकों में एक विशेष प्रकार की गंध वाला तेल पाया जाता है. ये तेल तंत्रिका तंत्र को शांत कर मन को रिलैक्स महसूस कराता है जिससे अच्छी नींद आती है इसलिए नहाने के पानी में 1 से 3 संतरों के छिलके के तेल की बूंद डालें और उससे नहायें.

बालों को बनायें खुबसूरत :
अगर आपके बाल शुष्क और बेजान है तो संतरे के छिलके आपके लिए वरदान से कम नहीं. बालों में इसका इस्तेमाल करने के लिए आप संतरे के छिलकों से पाउडर तैयार करें और उसको बालों में लगाएं. कुछ देर बाद आप बालों को गुनगुने पानी से धो लें कुछ दिनों में बाल मुलायम हो जायेंगे और उनकी चमक बढ़ जायेगी. 

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT