इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Beer Peene ke Bhi Hai Gajab Fayde Janne ke liye Dekhte Rahiye Iss Video Ko | बियर पीने के भी है गज़ब फायदे जानने के लिए देखते रहिये इस विडियो को | Mind Blowing Benefits of Drinking Beer

बियर पीने के भी है गज़ब फायदे...! जानने के लिए देखते रहिये इस विडियो को
फ्रेंड्स, बियर विश्व में तीसरी सबसे अधिक पसंद की जाने वाली ड्रिंक है लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि आप बियर के आदि हो जाए. बल्कि अगर बीयर को सही मात्रा में पीया जाए और सही तरह से प्रयोग किया जाए तो बीयर आपके लिए बहुत अधिक फायदेमंद होती है. इसमें मैग्नीशियम, सेलेनियम, पोटैशियम विटामिन बी, बायोटिन, सोडियम और कैल्शियम जैसे पौषक तत्व छिपे होते है. जो कई रूप से स्वास्थ्य के लिए लाभदायी होते है. हम आपको बियर के उन्ही गजब फायदों के बारे में बतायेंगे.

उम्र बढायें बियर :
जी हाँ, कई शोधों का निष्कर्ष निकला है कि अगर आप एक सिमित मात्रा में बियर पीते है तो ये सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती है, दरअसल बियर में सोल्युबल फाइबर होता है जो शरीर में आई कमियों को सोख लेता है और उम्र को बढ़ाकर आपको सदा जवान बनायें रखती है. इसमें मैग्नीशियम और पोटैशियम भी भरपूर मात्रा में पाया जाता है जो शरीर के विकास और सही आकार प्रदान करते है.

पानी से बेहतर बीयर :
बियर को बनाने के लिए सबसे पहले उसे अच्छी तरह उबाला जाता है, फिर उसकी सफाई की जाती है और उसके बाद बियर को सील किया जाता है. इस तरह बियर पूरी तरह सेफ रहती है, उसमें को अशुद्ध तत्व या हानिकारक बैक्टीरिया नहीं रहता. तो खुले पानी से बेहतर आप बियर पी सकते है लेकिन इसकी मात्रा को कम ही रखें और इसके आदि ना हो.

कोलेस्ट्रॉल नियंत्रित करे :
नियमित रूप से दिन में 1 गिलास बियर पीने से शरीर का कोलेस्ट्रॉल लेवल नियंत्रित रहता है, ये गुड कोलेस्ट्रॉल HDL को 4% तक बढाने के साथ साथ शरीर के मेटाबोलिज्म में भी इजाफा करती है जिससे मोटापा नहीं सिर्फ वजन बढ़ता है. अगर आपका बियर पीने से मोटापा आ रहा है तो ऐसा आपके व्यायाम ना करने के कारण होता है. CLICK HERE TO KNOW विभिन्न प्रकार के सत्तू और उनके स्वास्थ्य लाभ ... 
बियर पीने के भी है गज़ब फायदे जानने के लिए देखते रहिये इस विडियो को
बियर पीने के भी है गज़ब फायदे जानने के लिए देखते रहिये इस विडियो को

कैंसर से लड़े :
बीयर में एक बहुत ही शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट पाया जाता है जो कैंसर के जानलेवा सेल्स के विकास को रोकता है और बियर को सेहत का बेहतरीन साथी बनाता है. यही नहीं बियर पीने से हृदय भी स्वस्थ रहता है इसीलिए बियर 24.7% तक हार्ट अटैक के खतरे को कम करती है.

मानसिक रोगों को रखे दूर :
अगर आप रोजाना ½ गिलास बियर पीते है तो ये दिमाग की कोशिकाओं को नुकसान होने से बचाती है और एल्जाइमर और डिमेंशिया जैसे मानसिक रोगों को आपसे दूर रखती है. यही नहीं रोजाना ½ गिलास बियर दिमाग को भी चिल रखती है जिससे आपके मन को ख़ुशी और चैन मिलता है.

हड्डियों को बनायें मजबूत :
बियर को जौ से बनाया जाता है इसीलिए इसमें कैल्शियम, पोटैशियम, सिलिकॉन और अनेक ऐसे तत्व पाए जाते है जो शरीर के सेल्स की मरम्मत करते है और हड्डियों को मजबूती प्रदान करते है.

इसके अलावा बीयर खून में गांठे नहीं बनने देती, अनिद्रा रोग दूर करती है, याददाश्त बढ़ाती है, पाचन को दुरुस्त रखती है और त्वचा के रोम छिद्रों की भी सफाई करती है. तो आप भी बीयर का सेवन शुरू कर सकते हो लेकिन ध्यान रहे कि दिन में 1 गिलास बीयर ही पिए और इसके आदि होने से बचें, वर्ना बीयर शरीर के लिए बहुत हानिकारक हो जाती है.

बियर पीने के अन्य फायदों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.





YOU MAY ALSO LIKE

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT