इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Buddhiman Rashiyan Inhe Bevkuf Banana Nahi Hai Aasan | बुद्धिमान राशियाँ इन्हें बेवकूफ बनाना नहीं है आसान

बुद्धिमान राशियाँ
दोस्तों ये कोई नहीं जानता कि वो कितना समझदार या बुद्धिमान है और ना ही हमें अपनी क्षमताओं का अंदाजा होता है. कुछ लोग ऐसे भी होते है जो समझदार तो दीखते है लेकिन समझदार होते नहीं है, वहीँ कुछ सच में काफी समझदार होते है. लेकिन अगर ज्योतिशास्त्र की बात करें तो उसके अनुसार हर व्यक्ति की राशि बता सकती है कि वो व्यक्ति कितना समझदार है और क्या उसे आसानी से बेवकूफ बनाया जा सकता है या नहीं. तो चलिए अपने इन सवालों के जवाब के लिए आप ज्योतिष विद्या की मदद लेते है.  CLICK HERE TO KNOW मृत्यु के भय से बचने के टोटके ...
बुद्धिमान राशियाँ इन्हें बेवकूफ बनाना नहीं है आसान
बुद्धिमान राशियाँ इन्हें बेवकूफ बनाना नहीं है आसान
दरअसल ज्योतिष शास्त्र कहता है कि सभी 12 राशियों के पास अपना अपना एक स्वामी ग्रह है, जिनका उनकी राशियों पर पूरा प्रभाव रहता है. इसीलिए आपकी राशि ही आपके स्वभाव, आचरण और आपकी क्षमता के बारे में बताती है. तो चलिए अब जानते है कि आपकी राशि आपके बारे में क्या कहती है और आपको कितना समझदार बताती है. यहाँ हम सबसे पहले सबसे अधिक बुद्धिमान राशि के बारे में बात करेंगे और उसके बाद बुद्धिमानी के स्तर को कम करते हुए आगे बढ़ेंगे.


·         वृश्चिक राशि : ज्योतिषशास्त्र के अनुसार वृश्चिक राशि के लोग सबसे ज्यादा बुद्धिमान और आकर्षक होते है, हालाँकि इनमें वासना भी सबसे ज्यादा होती है लेकिन अगर दिमाग की ही बात करें तो ये सबके गुरु है. ऐसा इसलिए क्योकि इनका दिमाग घोड़े की तरह दौड़ता है, ये काफी चालाक होते है और किसी को भी आसानी से बेवकूफ बना सकते है. इसलिए इनसे थोडा सतर्क रहें.

·         मेष राशि : वृश्चिक राशि के बाद नंबर आता है मेष राशि का, ये लोग हमेशा अपनी आँख और कान को खुला रखते है और इनके दिमाग में हमेशा कुछ ना कुछ चलता ही रहता है. इनमे सकारात्मक रहने और फैसले लेने की गजब की क्षमता होती है, जो साबित करता है कि इनकी सोच में ही जूनून है.
Buddhiman Rashiyan Inhe Bevkuf Banana Nahi Hai Aasan
Buddhiman Rashiyan Inhe Bevkuf Banana Nahi Hai Aasan
·         सिंह राशि : ये लोग अपनी राशि की तरह ही होते है और हर काम में शेर की तरह झपट्टा मारते है. अगर आप इन्हें कोई मुश्किल काम देते है या इन्हें कोई मुश्किल काम समझाने की कोशिश करते है तो हो सकता है कि ये पहली बार में ना समझे, लेकिन ये हार नहीं मानेंगे और उस काम को करके ही छोड़ेंगे. इसके लिए वे अपनी चतुराई का प्रयोग करते है.

·         धनु राशि : जिस तरह बाज की पारखी नजर होती है ठीक उतना ही तेज धनु राशि वालों का दिमाग होता है. ये सिर्फ बुद्धिमान नहीं है बल्कि चालाक और सकारात्मक भी है, इन्हें पता है कि समय का कैसे इस्तेमाल करना है और इसीलिए धनु राशि वाले लोगों को शिक्षा और व्यापार दोनों जगह अच्छा पद मिलता है.

·         वृषभ राशि : अब बारी आती है वृषभ राशि की, ये लोग बहुत ही शांत और शौम्य होते है लेकिन इनकी सोच सबसे अलग होती है. ये अपनी समझदारी छुपा कर रखते है  या उसका इस्तेमाल जल्दी से नहीं करते और ये कितने समझदार है इसका आपको तभी पता चल सकता है जब आप इनके करीब रहोगे.

·         कन्या राशि : कन्या राशि वालों की खासियत इनकी बुद्धिमानी ही होती है लेकिन ये भी समय पर ही अपनी बुद्धिमानी दिखाने में विश्वास रखते है और जल्दबाजी में रियेक्ट नहीं करते.  ये सिचुएशन और देखते है और फिर अपने दिमाग में ही विचार बनाते रहे है ताकि जब समय आये तो वे मजबूती से अपना पक्ष रख सके.
Aapki Rashi Batayegi ki Aap Kitne Samajhdar Hai
Aapki Rashi Batayegi ki Aap Kitne Samajhdar Hai
·         मकर राशि : मेहनत में नंबर वन मकर राशि वालों का दिमाग भी किसी से कम नहीं होता, इसलिए जब भी इन्हें कोई काम दिया जाता है तो ये उसे बिना नुकसान किये पूरी बुद्धिमानी से पूरा करते है.

·         मिथुन, तुला और कुंभ राशि : बुद्धिमत्ता के मामले में ये तीनों एक जैसे ही है, ऐसा इसलिए क्योकि इनका काम करने का और सोचने का कौशल लगभग शेम ही है. किसी भी काम को करने से पहले ये अपने दिमाग में एक आईडिया तैयार करते है और फिर अपने ही अंदाज में काम को पूरा करते है. इनकी खास बात यही है कि ये बाकियों से काफी अलग है.

·         कर्क और मीन राशि : ये दोनों राशियाँ भावुकता से भरी होती है और जब बात दिमाग चलाने की आती है तो भी इनकी भावुकता इनके सामने आ जाती है और ये दिमाग की जगह दिल से काम लेने लगते है. उसके बाद अपनी बात को मनवाने के लिए भी भावुकता का ही सहारा लेते है और अंत में सफल भी होते है.

तो दोस्तों आज हमने जाना कि कौन सी राशि कितनी बुद्धिमान है और उन राशियों से जुड़े जातक कैसे अपने दिमाग का इस्तेमाल करते है. आपका इस बारे में क्या कहना है हमें कमेंट में जरुर बताएं.
Buddhiman or Chalak Rashiyan
Buddhiman or Chalak Rashiyan
बुद्धिमान राशियों या अन्य ज्योतिषी उपायों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.



YOU MAY ALSO LIKE



Sbse Buddhiymaan Insaan, Aapki Rashi Batayegi ki Aap Kitne Samajhdar Hai, Janen Apna Buddhimani ka Star, Kya Aapka Dimag Bhi Ghode ke Jaisa Daudta Hai, Buddhiman or Chalak Rashiyan

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT