इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

13 Rahasya Aur Gupt Baten Jo NASA Hame Janane Nahi Dena Chahta | 13 रहस्य और गुप्त बातें जो नासा हमें नहीं जानने देना चाहता

नासा के छुपे हुए राज
दोस्तों NASA यानि National Aeronautics and Space Administration, दुनिया की सबसे बड़ी और ताकतवर स्पेस एजेंसी है और स्पेस में होने वाली हर घटना, दुर्घटना की खबर रखती है और जरूरत पड़ने पर निर्णय भी लेती है. लेकिन क्या आप जानते हो कि नासा ने हम सभी से कई रहस्य, सूचनाएं और गुप्त बातों को छुपा रखा है. इनमे से कुछ रहस्य तो ऐसे है जिन्हें सुनकर आप यकीन तक नहीं कर पाओगे और कुछ आपके होश उड़ा देंगे. तो चलिए जानते है कि वे रहस्य कौन से है और आखिर NASA उन्हें क्यों सबसे छुपा रहा है.  CLICK HERE TO KNOW सच में बन चुकी है टाइम मशीन ... 
13 रहस्य और गुप्त बातें जो नासा हमें नहीं जानने देना चाहता
13 रहस्य और गुप्त बातें जो नासा हमें नहीं जानने देना चाहता
नासा के 13 गुप्त रहस्य :
1.       मार्स ग्रह पर बसी जर्मन कालोनियाँ ( Secret German Colony on Mars ) : शायद आपको इस बात पर यकीन ना हो लेकिन ऐसे बहुत से साबुत मिले है जिनसे ये पता चलता है कि मंगल ग्रह पर जर्मन कालोनियों का बसेरा रहा है. ऐसे में लोगों के बहुत से सवाल भी खड़े होते है कि आखिर वे मंगल ग्रह पर कैसे पहुंचें, उन्होंने वहाँ सर्वाइव कैसे किया, वे मंगल ग्रह पर क्या करने गये थे और बाद में किसने उन्हें वहाँ से हटाया.
13 Rahasya Aur Gupt Baten Jo NASA Hame Janane Nahi Dena Chahta
13 Rahasya Aur Gupt Baten Jo NASA Hame Janane Nahi Dena Chahta
2.       एलियन धूमकेतु ( Alien Comet Ship ) : नासा लम्बे समय से एक धूम केतु के सिग्नल को ट्रेस कर रहा था, जिसका नाम था 67p/Churyumov Gersimenko. लेकिन बाद में पता चला कि वो कोई धूमकेतु नहीं बल्कि एलियंस का स्पेसशिप था.

3.       अंतरिक्ष के फ़रिश्ते ( Space Angeles ) : ये बात सन 1984 की है जब नासा के ही 6 साइंटिस्ट स्पेस पर अपनी नजर रखें हुए थे और अपनी रिपोर्ट तैयार कर रहे थे. अचानक उन्होंने कुछ दिव्य आकृति वाली कुछ चीजें देखें और उस रिपोर्ट को नासा के पास भेजा. रिपोर्ट में उन्होंने लिखा कि ये दिव्य दिखने वाले लोग इंसानों से कहीं बेहतर तकनीक का इस्तेमाल कर रहे थे.
Rahasya Jo NASA Sabse Chhupa Raha Hai
Rahasya Jo NASA Sabse Chhupa Raha Hai
4.       चाँद पर बसा गुप्त अड्डा ( Secret Lunar Base ) : चाँद के बारे में एक बात बार बार सामने आती है कि क्या सच में चाँद पर कोई गुप्त अड्डा है, क्या सच में कोई चाँद पर रहता है. लेकिन अगर कांस्पीरेसी थ्योरी वालों की मानें तो वे मून लैंडिंग से ज्यादा इस तर्क को अधिक मानते है कि नासा ने चाँद पर खुद का एक गुप्त अड्डा बना रखा है और वे वहाँ कई एक्सपेरिमेंट्स भी कर रहे है.
NASA ke Gupt Project
NASA ke Gupt Project
5.       गामा किरणों में विस्फोट ( Gamma Ray Bursts ) : गामा किरणों में विस्फोट एक ऐसा रहस्य है जिसे सीधे सीधे दूसरी आकाश गंगा से जुड़ कर देखा जाता है. साथ ही साइंटिस्ट्स ये भी मानते है कि इन गामा किरणों और ब्लैक होल में विस्फोट होना सिर्फ एक संयोग नहीं है, बल्कि दूसरी गैलेक्सी में रह रहे लोग या यूँ कहें की एलियंस है.

6.       दुष्ट ग्रह (Rogue Planets ) : कई साइंटिस्ट्स का कहना है कि कुछ दुष्ट ग्रह हमारे सोलर सिस्टम के बाहर ताक लगाये बैठे है और जैसे ही उन्हें मौका मिलेगा वे हमारे सोलर सिस्टम में घुस जायेंगे जिसके कारण मौजूदा ग्रहों की स्थिति और दशा दोनों बदल जायेगी और ये भी हो सकता है कि कुछ ग्रह सोलर सिस्टम से बाहर ही निकल जाएँ. उसके बाद वे ग्रह अंतरिक्ष में बाकी चीजों से टकराते फिरेंगे और उनका नाश हो जाएगा.

7.       धूमकेतु पर उतरना ( Comet Landing ) : लैंडर फेले नाम की स्पेस एजेंसी ने एक बार अपना अंतरिक्ष यान एक धूमकेतु पर उतारा. लेकिन जब उनका अंतरिक्ष यान उस धूमकेतु पर उतरा तो उससे कई अजीब आवाजें निकली. जिसपर बाकी साइंटिस्ट्स और विचारकों का ये कहना है कि वो कोई धूमकेतु नहीं था बल्कि वो एक एलियंस स्पेसशिप था.
NASA ke Hosh Uda Dene Vale Raj
NASA ke Hosh Uda Dene Vale Raj
8.       रोसवैल की घटना ( Roswell Incident ) : सन 1947 की बात है जब, न्यू मक्सिको के रोसवैल में लोगों ने एक स्पेसशिप को धरती पर उतारते हुए देखा. उसे देखने के बाद वहाँ सभी में खौफ का माहौल था लेकिन बाद में बताया ये गया कि UFO एजेंसी पर निगरानी रखने वाली एजेंसी का गुब्बारा था.

9.       सोलर सिस्टम में मौसम का बदलाव ( Climate Change in Solar System ) : आप भी ये सोचते होगे कि आज के मौसम में और पहले के मौसम में बहुत अंतर है या अब गर्मी कुछ ज्यादा ही बढ़ गयी है या फिर कोई भी मौसम अपने टाइम पर नहीं आता. लेकिन ये सिर्फ हमारे ग्रह से साथ नहीं हो रहा बल्कि सोलर सिस्टम के हर ग्रह के साथ हो रहा है. ऐसा क्यों हो रहा है इसका जवाब अभी किसी के पास नहीं है.
Inn Baaton ko Kyo Chhupa Raha Hai NASA
Inn Baaton ko Kyo Chhupa Raha Hai NASA
10.   Galactic Cannibalism : अंतरिक्ष विज्ञान में एक बात बहुत रोचक है कि एक गैलेक्सी खुद की ग्रोथ के लिए दूसरी गैलेक्सी को पूरी तरह निगल जाती है. लेकिन ऐसा क्यों होता है और कैसे होता है ये अभी किसी की समझ में नहीं आया है.

11.   USA 193 Spy Satellite : NRO इंटेलिजेंस प्रोग्राम के तहत सन 2006 में एक राकेट को अंतरिक्ष में सफ़र के लिए भेजा गया, इसी रोकेट में USA की 193 स्पाई सेटेलाइट भी लगाई गयी थी. लेकिन इससे पहले कि उनकी ये सेटेलाइट धरती की कक्षा से बाहर निकलती, उससे पहले ही USA ने खुद इसपर रोकेट छोड़कर इसे नष्ट कर दिया और जवाब ये दिया कि इसमें खराबी आ गयी थी, लेकिन जब उनसे ये पूछा गया कि वो खराबी क्या थी तो कोई जवाब नहीं मिला.

12.   Majestic 12 : कुछ UFO लोगिस्टो ने बताया कि प्रेसिडेंट हैरी टू मैन ने अपनी एक गुप्त टीम बनाई थी, इस टीम में 12 व्यक्ति थे और इसीलिए उन्होंने उस टीम का नाम मगेस्टिक 12 रखा. प्रेसिडेंट ने इन्हें सिर्फ एक ही काम दिया था और वे था एलियंस और परजीवी घटनाओं से निपटना और उनके बारे में साबुत इक्कठा करना.

13.   देवताओं का सिंहासन : ऐसे बहुत से लोग है जो ये मानते है कि स्वर्ग और नर्क सच में है और ये आकाशगंगा में ओरियन नाब्युला नामक जगह पर स्थित है. दरअसल नाब्युला का मतलब होता है बादल और यही वजह है कि लोग उस जगह को स्वर्ग में देवताओं का सिंहासन मानते है.

तो दोस्तों ये थी वे 13 बातें जो नासा सभी से छुपा रहा है और नहीं चाहता कि ये बातें किसी के सामने आयें. इसके अलावा भी ऐसे कई राज है जो नासा ने सभी से दूर रखें है. हालाँकि ये जरूरी नहीं है कि ये सभी सच है लेकिन हाँ इनके ऊपर उठे सवालों और लोगों की राय यही बताती है कि इन सभी बातों का असली कारण व रहस्य नासा ने नहीं बताया है.
Aise Raaj Jinhe NASA Kisi ko Nahi Bata Raha lekin Kyon
Aise Raaj Jinhe NASA Kisi ko Nahi Bata Raha lekin Kyon
नासा के बाकी रहस्यों और गुप्त बातों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.



YOU MAY ALSO LIKE



Rahasya Jo NASA Sabse Chhupa Raha Hai, NASA ke Gupt Project, NASA, NASA ke Hosh Uda Dene Vale Raj, Inn Baaton ko Kyo Chhupa Raha Hai NASA, Aise Raaj Jinhe NASA Kisi ko Nahi Bata Raha lekin Kyon

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT