इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Sabse Jyada Jhuth Bolne Vali 3 Rashiyan | सबसे ज्यादा झूठ बोलने वाली 3 राशियाँ

झूठ बोलने वाली राशियाँ ( Zodiac Sign That Lies )
दोस्तों, ऐसे बहुत से लोग है झूठ बोलने को अपनी फितरत बना लेते है, खासतौर से तब जब उनके सामने कोई मुसीबत आ जाती है या सच बोलने पर उसका नुक्सान हो सकता हो या फिर तब जब वे किसी हालत से बाहर निकलना चाहते हो. लेकिन कुछ लोग ऐसे होते है जिनका स्वभाव ही झूठ बोलने वाला हो जाता है और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुल 12 राशियों में से 3 राशियाँ ही ऐसी होती है जिन्हें आप झूठी राशि भी कह सकते हो.  CLICK HERE TO KNOW राशि और कुंडली में मंगल ...
सबसे ज्यादा झूठ बोलने वाली 3 राशियाँ
सबसे ज्यादा झूठ बोलने वाली 3 राशियाँ
-    इनमे सबसे पहली है मिथुन राशि ( Gemini ) : मिथुन राशि के लोगों को दोहरे व्यक्तिव वाला माना जाता है, ये इनकी खासियत भी क्योकि ये परिस्थितियों के हिसाब से खुद को आसानी से ढाल सकते है. वैसे जब बात झूठ बोलने की होती है तो ये लोग बड़े खतरनाक होते है, क्योकि ये खुद को दुसरे की नजरों में अच्छा दिखाने के लिए झूठ का सबसे ज्यादा सहारा लेते है और ये बहुत भावुक भी होते है.

यही वजह है कि मिथुन राशी के सिंबल में भी 2 मुहँ दिखाए जाते है. एक बात और ये कि ये झूठ जरुर बोलते है लेकिन इनका उद्देश्य किसी को हानि पहुँचना नहीं होता. और ये जानबूझकर झूठ नहीं बोलते बल्कि वे ग्रह जो इनकी राशि और नक्षत्र में बैठे है वे उनसे झूठ बुलवाते है.
Sabse Jyada Jhuth Bolne Vali 3 Rashiyan
Sabse Jyada Jhuth Bolne Vali 3 Rashiyan
-    दूसरी राशि है सिंह राशि ( Leo ) : सिंह राशि वाले लोग सिंह की ही तरह हमेशा रौब में रहते है और अपने आप को Centre of Attraction बनाने के लिए झूठ भी बोलते है. सिर्फ इतना ही नहीं इनकी दोस्ती तक का आधार भी झूठ ही होता है. यही वजह है कि इनके किसी भी व्यक्ति के साथ अच्छे संबंध नहीं होते. ये खुद में ही रहते है और अगर किसी की तारीफ़ भी करते है तो वो भी झूठी ही होती है.

-    दरअसल सिंह राशी का तत्व अग्नि होता है, जिसकी वजह से ये बहुत जल्दी गुस्से में आ जाते है और जब इनको गुस्सा आता है तो ये जल्दी से नार्मल भी नहीं होते. लेकिन इनको इस बात का पता होता है इसीलिए ये झूठ बोलकर ऐसी सिचुएशन को दूर ही रखने की कोशिश करते है. इनका मकसद भी किसी को नुक्सान पहुँचाना नहीं होता.
Kabhi Sach Nhi Bolti Ye Rashiyan
Kabhi Sach Nhi Bolti Ye Rashiyan
-    लास्ट और तीसरी राशि है मीन राशि ( Pisces ) : इनमे एक खासियत होती है कि ये अपने लोगों से कभी झूठ नहीं बालते लेकिन अगर ये किसी को पसंद नहीं करते तो उन्हें झूठ के सिवा कुछ और बोलते ही नहीं, पर कोई भी इनकी झूठ को पकड नहीं पाता. मीन राशि के लिए दोस्त और रिश्ते दोनों ही बहुत इम्पोर्टेन्ट होते है.

मीन राशि वालों का स्वभाव इसके सिंबल और नाम की तरह मछली जैसा ही होता है और शायद यही वजह है कि बहुत कम लोगों को अपना दोस्त बनाते है, लेकिन ध्यान रखें कि इनसे दोस्ती महंगी और नुकसानदायक भी हो सकती है.
Inn 3 Rashi ke Log Jhuth Bolne mein Hai Mahir
Inn 3 Rashi ke Log Jhuth Bolne mein Hai Mahir


Kabhi Sach Nhi Bolti Ye Rashiyan, Inse Jyada Jhuth Nahi Bol Skte Aap, Jyotish Shastra mein Jhuthi Rashiyan, Inn Rashiyon ki Fitrat Hai Jhuth Bolna, Inn 3 Rashi ke Log Jhuth Bolne mein Hai Mahir

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT