इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Dhanteras ke Chamatkari Tone Totke or Upaay | धन तेरस के चमत्कारी टोने टोटके और उपाय

धनतेरस और दीपावली दोनों त्योहारों में धन की देवी लक्ष्मी जी की पूजा का विशेष महत्त्व है. ये दिन कारोबारियों के लिए भी खास महत्त्व रखता है क्योकि धरणा है कि इस दिन लक्ष्मी पूजन से समृद्धि, खुशियाँ और सफलता प्राप्त होती है. धनतेरस से ठीक 2 दिन बाद दीपावली मनाई जाती है. धन का अर्थ ही समृद्धि से होता है और तेरस का अर्थ होता है तेरहवां दिन. धनतेरस के दिन से ही हर घर, ऑफिस आदि में सफाई होने लगती है और उन्हें फूलो, रंगोलियों और लाइट से सजाया जाने लगता है और लक्ष्मी माता के आगमन की तैयारियों को शुरू किया जाता है. धनतेरस के दिन माता के पैरो के छोटे छोटे चिह्नों को घर में स्थापित किया जाता है और शाम को 13 दीपक जलाकर उनकी पूजा की जाती है. इस दिन लोग अपने घरो में नए बर्तन भी खरीदकर लाते है और पकवान बनाकर भगवान धन्वंतरी को अर्पित करते है. माना जाता है कि इस दिन समृद्धि प्राप्ति के लिए किया जाने वाला हर उपाय फलदायी होता है. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
Dhanteras ke Chamatkari Tone Totke or Upaay
Dhanteras ke Chamatkari Tone Totke or Upaay


धनतेरस पर समृद्धि पाने के लिए आप निम्न उपायों को अपनाएं–

-       आप सुबह उठते ही सबसे पहले अपने हाथो को देखने की आदत को डालें. इसे बहुत ही शुभ क्रिया माना जाता है. इसे करने से आपको शुभ उर्जा की प्राप्ति होती है. 


-       आप उस पेड़ की टहनी को तोड़कर अपने घर लायें जिस पर चमगादड़ रहते हो. इसे आप अपने घर की बैठक में रखे. ये आपके लिए लाभदायी होती है. 


-       धनतेरस और दीपावली के दिन आप गाय माता के लिए भोजन जरुर निकालें और इसका सबसे पहले भोग भी गाय माता को ही लगवाएं. ऐसा करने से आपका भाग्य परिवर्तित होता है और आपके घर में सुख समृद्धि बढती है. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
Prbhavshali Totke Smridhi ke liye
Prbhavshali Totke Smridhi ke liye


-       आप इन दिनों किसी मंदिर में जाकर केले के पेड़ को लगायें, साथ ही आप समय समय पर इस पेड की देखभाल भी जरुर करें. आप केले के पेड़ के साथ किसी सुगन्धित पौधे को भी अवश्य लगायें. माना जाता है कि जैसे जैसे केले का पेड़ बड़ा होता जाता है, आपकी आर्थिक स्थिति भी वैसे वैसे अच्छी और प्रशस्त होती रहती है.


-       अपने घर में समृद्धि के लिए आप इस दिन पूजन समय पर एक दक्षिणावर्ती शंख का उपयोग करें और पूजा से पहले और पूजा के बाद शंख से पानी लेकर पूजा में स्थित सभी लोगो पर छिडकें.

-       इस दिन आप माता लक्ष्मी की पूजा के समय उन्हें एक लौंग को अर्पित करें, आप इस प्रक्रिया को दीपावली के बाद भी चलने दें. इससे भी आपको आर्थिक लाभ की प्राप्ति होती है. 


-       धनतेरस के दिन सफ़ेद चीजों जैसे चावल, कपडे, आटा आदि का दान करना बहुत ही अच्छा माना जाता है. तो आप भी ऐसा जरुर करें. 


-       साथ ही आप किसी गरीब, दुखी और रोगी की जितनी हो सके उतनी आर्थिक सहायता जरुर करें. इससे आपके व्यापार में उन्नति होती है. 

धन तेरस के चमत्कारी टोने टोटके और उपाय
धन तेरस के चमत्कारी टोने टोटके और उपाय


 Dhanteras ke Chamatkari Tone Totke or Upaay, धन तेरस के चमत्कारी टोने टोटके और उपाय, Prbhavshali Totke Smridhi ke liye, प्रभावशाली टोटके समृद्धि के लिए, Dhan Teras Pooja se Sukh Smridhi Paayen.





YOU MAY ALSO LIKE  
अलसी के स्वास्थ्य लाभ 
शादी या पार्टी के लिए मेकअप कैसे करें
-  आहार में अलसी कैसे खायें
- कॉलेज और तैलीय तवचा का मेकअप कैसे करें 
- ऑनलाइन फोटो एडिट करना सीखे
- भैया और भाई दूज का महत्तव और पूजन विधि
- फोटो एडिटर से फोटो अपडेट करें
- धन तेरस का महत्तव और पूजन विधि
- किस भगवान या देव की पूजा करें
- धन तेरस के चमत्कारी टोने टोटके और उपाय
- हस्ताक्षर बदलेगा भाग्य 
- मेकअप कैसे और क्यों करें

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT