इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Online Photo Edit Karna Sikhen | ऑनलाइन फोटो एडिट करना सीखे | Edit Photo Online

फोटो में बदलाव करें ( Edit Photo )
कोई भी फोटो पूरी तरह से सम्पूर्ण नही होती, किसी में ऊपर या नीचे से कमी होती है तो कोई साइड से कमी वाली होती है. ऐसी फोटो या इमेज को आप अपने इस्तेमाल में नही ला पाते इसलिए फोटो की संरचना, अनावरण, डिटेल, रंग और आकार को बदलने के लिए फोटो को एडिट ( Edit ) किया जाता है इसके लिए आप अपने फ़ोन की गैलरी, किसी एप्लीकेशन / सॉफ्टवेर और ऑनलाइन फोटो एडिटिंग का इस्तेमाल कर सकते हो. तो आओ सिखते है कि फोटो को एडिट कैसे किया जा सकता है. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
Edit Photo Online
Edit Photo Online

एंड्राइड स्मार्टफोन में फोटो एडिट करें :
एंड्राइड फ़ोन में अपनी इमेज को एडिट करने के लिए आपको कुछ कदमो को अपनाना होता है जो निम्नलिखित है –

स्टेप 1 : इसके लिए आप अपने स्मार्टफोन के मेनू “ Menu ” आप्शन से गैलरी में जाकर उस इमेज या फोटो को चुनना है जिसे आप एडिट करना चाहते हो.

स्टेप 2 : इसके बाद आप अपने स्मार्टफोन में दिए “ More ” के आप्शन को चुने. इसके लिए आपको आपके फ़ोन के ऊपर दायी तरफ तीन रेखाओं या बिंदुओं का चिह्न मिलता है.

स्टेप 3 : यहाँ आपको आपकी फोटो में बदलाव लाने के लिए निम्न आप्शन मिलते है –

Crop ” – इसकी मदद से आप अपनी इमेज के उस हिस्से को हटा सकते हो जिसे आप अपनी इमेज में नही चाहते या इमेज से सिर्फ वो हिस्सा ले सकते हो जिसे आप पाना चाहते हो.

Rotate Left / Rotate Right ”– जैसाकि इनके नाम से ही पता चलता है कि इस आप्शन का इस्तेमाल आपकी इमेज को घुमाने के लिए किया जाता है.

Set As ”– इसके इस्तेमाल से आप अपनी इमेज को अपने फ़ोन के वॉलपेपर, स्क्रीनसेवर या किसी सोशल मीडिया साईट के लिए इस्तेमाल कर सकते हो.

अपने फ़ोन में इमेज के रंग को बदलने या किसी इफ़ेक्ट को डालने के लिए आपको अपने फ़ोन में “ Photo Editor ” को डाउनलोड करके इनस्टॉल करना होता है. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
ऑनलाइन फोटो एडिट करना सीखे
ऑनलाइन फोटो एडिट करना सीखे

ऑनलाइन फोटो एडिटर का इस्तेमाल करें :
स्टेप 1 : इसके लिए आप सबसे पहले किसी ऑनलाइन फोटो एडिटर वेबसाइट को खोलें.

स्टेप 2 : वेबसाइट के खुलने के बाद आपको ऊपर “ Browse ” का आप्शन दिखेगा. आप उस पर क्लिक करके संचित इमेज को ओपन करें.

स्टेप 3 : इसके बाद आपको नीचे आपकी इमेज में एडिट करने के लिए कई आप्शन मिलते है, आप उनका इस्तेमाल करके इमेज में बदलाव ला सकते हो.

स्टेप 4 : इसके बाद आप “ File “ के आप्शन पर क्लिक करें. आपको आपकी इमेज को संचित करने के आप्शन मिलते है जैसेकि .png, .jpg, .gif, .pdf आदि.

स्टेप 5 : इनमे से आप एक को चुन कर “ Save ” कर दें, आप चाहो तो इमेज को यहीं से किसी के साथ “ Share ” भी कर सकते हो और चाहो तो इमेज को “ Print , Email ” भी कर सकते हो.
Online Photo Edit Karna Sikhen
Online Photo Edit Karna Sikhen

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT