इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

College or Tailiy Tavcha ke liye Makeup kaise Karen | कॉलेज और तैलीय तवचा का मेकअप कैसे करें | Makeup Tips for College and Oily Skin

कॉलेज के लिए मेकअप करें :

कॉलेज एक ऐसी जगह है जहाँ छात्रायें मेकअप की शुरुआत करती है और चाहती है कि वे भी सुन्दर दिखे, इसलिए वे उलझन में रहती है कि मेकअप कैसे किया जाता है. क्योकि कॉलेज पढने की जगह है तो कॉलेज में ज्यादा तडकता भड़कता मेकअप नही किया जाता किन्तु मेकअप के कुछ ऐसे टिप्स है जिनकी मदद से आप कम मेकअप में भी अपनी सुन्दरता को बढ़ा सकते हो, साथ ही इस तरह के मेकअप को करने के लिए ज्यादा समय भी नही लगता. ये टिप्स निम्नलिखित है. 


स्टेप 1 : सबसे पहले तो अपने चेहरे को धो या स्क्रब कर लें और उसके बाद आप अपनी आँखों को बंद करके थोडा सा पाउडर अपनी उँगलियों से आँखों पर लगायें.


स्टेप 2 : अब आप अपनी एक आँख खोल लें और शीशे में देखते हुए अपनी दूसरी आँख की पलक के पास भूरे रंग की पेंसिल से रंग लगायें. 


स्टेप 3 : इसके बाद आप Smudge ब्रश का इस्तेमाल करते हुए रंग को फैलाएं. ऐसा करने से आपकी आँखे नरम होती है, साथ ही उन्हें एक प्राकृतिक रूप मिलता है. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
कॉलेज और तैलीय तवचा का मेकअप कैसे करें
कॉलेज और तैलीय तवचा का मेकअप कैसे करें

स्टेप 4 : आप अपनी आँखों पर Eye Linear का इस्तेमाल करें, इससे भी आपकी आँखों को प्राकृतिक रूप देने में मदद मिलती है. आप Eye Linear के लिए अलग अलग रंगों का इस्तेमाल कर सकते हो. 


स्टेप 5 : अपने चेहरे पर आप ऐसे पाउडर का इस्तेमाल करे जो तेल से मुक्त हो, ताकि आप ताजा और दिन के लिए तैयार महसूस कर सके. 


स्टेप 6 : कॉलेज के लिए आप अपने होंठो पर लिपस्टिक की जगह लिप बाम या जेल का ही इस्तेमाल करें. इससे आपके होंठ नर्म ( Soft and smooth ) और जलीय ( Hydrated ) रहते है.

कॉलेज के लिए आपको सिर्फ इतने ही मेकअप की आवश्यकता होती है, इसे करने में आपको ज्यादा से ज्यादा 10 मिनट लगती है किन्तु ये सारा दिन आपको ताजा और खुबसूरत रखने में मदद करता है. 


तैलीय ( Oily ) त्वचा पर मेकअप करें :

गर्मियों में बहुत पसीना आता है तो तैलीय त्वचा वाली औरतो को अपने मेकअप का खास ध्यान रखना पड़ता है ताकि वो पसीने की वजह से बह न जाए. 


·         इसके लिए उन्हें अपने होंठो पर लिपस्टिक लगने से पहले लिप बाम या लिप पेट्रोलियम जैली ( Lip Petroleum Jelly ) जरुर लगनी चाहियें. ताकि उनके होंठो को स्मूथ आकर्षण मिल सके.


·         आप गर्मियों में पाउडर का इस्तेमाल कम से कम करें, क्योकि गर्मियों में पसीने की वजह से पाउडर बह सकता है और आपकी त्वचा पर चिपक कर इन्फेक्शन कर सकता है. 


·         आप अपने चेहरे पर स्क्रब करना बिलकुल ना भूले. स्क्रब करने से आपकी तैलीय त्वचा से गंदगी दूर हो जाती है. 


·         क्योकि गर्मियों में त्वचा का अंदर से साफ़ होना बहुत ही ज्यादा जरूरी होता है तो आप मेकअप में डीप क्लोजिंग का इस्तेमाल भी जरुर करे. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
College or Tailiy Tavcha ke liye Makeup kaise Karen
College or Tailiy Tavcha ke liye Makeup kaise Karen

·         अगर आपकी त्वचा तैलीय है तो आप Oil free Moisturizer का इस्तेमाल करें. इसके इस्तेमाल से आपकी त्वचा ऑइली नही दिखती.


·         चेहरे को ताजा और चमकदार बनाने के लिए आप अपने चेहरे पर ब्लोटिंग पेपर का भी इस्तेमाल जरुर करें. इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे पर जमा तेल निकल जाता है. 


·         आप गर्मियों में शिमर का इस्तेमाल न करें, शिमर के इस्तेमाल से आपका चेहरा हल्का दिखाई देने लगता है. 


·         ब्लशर का भी आप कम से कम ही इस्तेमाल करें, कोशिश यही करें कि आपकी त्वचा प्रकृतिक दिखे. 


·         आप अपनी आँखों के लिए भी हलके रंग का ही इस्तेमाल करें. 


·         साथ ही आप अपनी आँखों के लिए Water proof Mascara का ही प्रयोग करें, क्योकि ये मस्कारा सारा दिन आपकी आँखों पर टिका रहता है.

 
Makeup Tips for College and Oily Skin
Makeup Tips for College and Oily Skin

 College or Tailiy Tavcha ke liye Makeup kaise Karen, कॉलेज और तैलीय तवचा का मेकअप कैसे करें, Makeup Tips for College and Oily Skin, Makeup Tips for College Girls, College ki ladkiyon ko kaisa make up Karna Chahiye, कॉलेज की लड़कियों को कैसे मेकअप करना चाहिए.




YOU MAY ALSO LIKE  
अलसी के स्वास्थ्य लाभ 
शादी या पार्टी के लिए मेकअप कैसे करें
-  आहार में अलसी कैसे खायें
- कॉलेज और तैलीय तवचा का मेकअप कैसे करें 
- ऑनलाइन मूवी फिल्म डाउनलोड करें 
- कार कैसे चलायें और सीखें 
- व्हाट्स अप्प अकाउंट को कैसे हैक करें 
- ध्यान कैसे करें और इसकी प्रक्रिया 
- ध्यान के विभिन्न प्रकार 
- लड़कों के कान छिदवाने के लाभ 
- हस्ताक्षर बदलेगा भाग्य 
- मेकअप कैसे और क्यों करें

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT