इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Ye Sapne Dekhoge to Ho Jaoge Malamaal | ये सपने देखोगे तो हो जाओगे मालामाल

सपनों में धन प्राप्ति के योग
·     नेवले को देखना ( If You See Mongoose ) : वैसे सबको नेवले से बहुत डर लगता है लेकिन जब वो हमे सपने में दिखाई देता है तो हमे उससे डर नही लगता बल्कि हमे ये विश्वास हो जाता है कि अब हमे कई तरह कि मुद्रा कि प्राप्ति होने वाली है और हमारे धन में भी बढ़ोतरी होगी.

·     जलते दिए को हवा में देखना ( If You See Blowing Wind over Burning Lit ) : सपने मे जलते हुए ऐसे दीये को देखना जोकि हवा में भी जल रहा हो, उसे देखकर हमे ऐसा लगता है जैसे इसको सपने में देखने के बाद हमे धन कि भारी मात्रा में प्राप्ति होगी. CLICK HERE TO KNOW सपने दिखायेंगे धन प्राप्ति के मार्ग ... 
Ye Sapne Dekhoge to Ho Jaoge Malamaal
Ye Sapne Dekhoge to Ho Jaoge Malamaal
·     हीरो का दिखना ( If You See Diamond ) : सपने में अगर हम किसी भी प्रकार कि मुद्रा को देखते है जैसे हीरे तो इसका सीधा मतलब इसी बात से है कि अब हमारी जिन्दगी में भगवान की द्या से धन कि बढ़ोतरी होने वाली है और अब हमारे सभी कार्य जल्द ही पूर्ण हो जाएगे.

·     चूहे को देखना ( If You See Mouse ) : अगर कभी भी हम घर पर चूहों को देखते है तो जल्द ही उन्हें मारने के बारे में सोचते है लेकिन अगर वही चूहे हमे सपने में दिखाई देते है तो हमे बहुत अच्छा लगता है और हमे इस बात का संकेत भी मिल जाता है कि अब हमे पैसो कि प्राप्ति होने वाली है.

·     सफ़ेद चीटी का दिखना ( If You See White Ant ) : चीटी एक छोटा जीव है जिसकी कही भी किसी के भी पैरों में आने के बाद मृत्यु हो जाती है और अगर वही सफ़ेद रंग की चीटी हमारे सपने में दिखाई देती है तो इसका तात्पर्य है कि आपके जीवन में अपार धन आने वाला है. CLICK HERE TO KNOW पिली कौड़ी जेब में रखकर हो जाएँ मालामाल ...
ये सपने देखोगे तो हो जाओगे मालामाल
ये सपने देखोगे तो हो जाओगे मालामाल
·     बिच्छु को देखना ( If You See Scorpion ) : वैसे तो जीव सभी खतरनाक होते है और उन्ही में से एक जहरीला जीव है बिच्छु और वो भी खासकर काले रंग के बिच्छु लेकिन जब हम बिच्छू को अपने सपने में देखते है तो हमे धन प्राप्ति का योग बनते नजर आते है.

·     मधुमक्खी का दिखना ( If You See Honey Bee ) : मधुमक्खी को सपने में देखना जिसमे वो बहुत ही मेहनत करके मीठा मीठा शहद अपने और हमारे लिए बनाती है उससे हमे अंदेशा हो जाता है कि हमारे धन कि मात्रा में बढ़ोतरी होने वाली है.

·     साँप का फन उठाए रखना ( If You See Snake Ready to Bite You ) : अगर सपने में साँप को देख लेते है तो वो बहुत ही शुभ माना जाता है लेकिन अगर वही साँप अपने फन को ऊपर उठाये रखता है और हमे सपने में दिखाई देता है तो इसका मतलब यही होता है कि हमे धन कि प्राप्ति होने वाली है.

·     हाथी का दिखना ( If You See Elephant ) : हाथी बहुत ही बड़ा जानवर है और बहुत ही धीमी गति से चलता है लेकिन अगर हाथी हमे सपने में दिखाई दे तो हमारे धन में तेजी से बढ़ोतरी होती है और हमे धन भी मिलता है.
Sapne mein Inhe Dekhoge to Hogi Dhan ki Baarish
Sapne mein Inhe Dekhoge to Hogi Dhan ki Baarish
·     महल का दिखाई देना ( If You See Palace ) : किसी भी प्रकार के बड़े घर या महल का सपने में दिखाई देना यही संकेत देता है कि हमे जितना बड़ा महल सपने में दिखाई दिया है उसी प्रकार हमे धन मिलने कि भी मात्रा ज्यादा ही है.

·     तोते को देखना ( If You See Parrots ) : सपने में तोते को कुछ भी खाते देखना इस बात को दर्शाता है कि हमे धन मिलने कि सम्भावना है और बहुत भारी मात्रा में धन कि प्राप्ति होने वाली है.

·     अंगूठी का पहनना ( If You Wear A Ring ) : अगर हम सपने में हाथ कि अंगुलियों में किसी प्रकार कि कोई अंगूठी या छला पहने हुए देखते है या पहनते है तो इसका इशारा हमारी आय में बढ़ोतरी या हमे धन मिलने से ही है.
Dhan Prapti se Jude Hai Ye Yog
Dhan Prapti se Jude Hai Ye Yog
·     बगीचे का दिखना ( If You See Gardens ) : वैसे तो आम का बाग़ बहुत ही हरा भरा होता है और और उसमे कई किस्म के ढेरो आम लगते है, उससे हमे ये संदेश मिल जाता है कि हमे अचानक, जिसकी हमने कल्पना भी नही कि थी वो धन हमे मिलने वाला है.

·     साँप और उसके बिल को देखना ( If You See Snake and its Hole ) : सपने में साँप को देखना तो लाभकारी है ही लेकिन अगर हम उसी साँप को उसके बिल या उसके रहने वाले घर जिसके अन्दर वो रहता है उसके साथ देखते है तो इसका तात्पर्य भी यही है कि हमें कहीं से भी जिसके बारे में हमने सोचा भी नही था उन पैसों की प्राप्ति जल्द ही हो जाएगी.

·     गाय का दिखाई देना ( If You See a Cow ) : गाये का होना बहुत ही शुभ माना जाता है अगर हमारे सपने में हमे गाये दिखाई दे तो इन्सान की जिन्दगी कि सब मुश्किले ही खत्म हो जाती है और उसके जीवन में उसे सब कुछ मिलने कि राह नजर आती है.

·     पहाड़ को देखना ( If You See Mountain ) : पेड़ और पहाड़ दोनों की ही ऊँचाई बहुत होती है और अगर किसी को भी इन दोनों में से किसी एक चीज़ के ऊपर चढ़ता देखते है तो इसका असर हमे हमारा धन मिलने के योग से है.
Svapan Dwaara Jaane Dhan Prapti ki Sambhavana
Svapan Dwaara Jaane Dhan Prapti ki Sambhavana
·     घी या ढूध का सेवन ( If You Have Some Ghee and Milk ) : वैसे तो गाये का ढूध / घी या किसी भी तरह के हरे भरे व फल वाले पेड़ सभी बहुत अच्छे होते है लेकिन अगर यही सब हमे हमारे सपने में दिखाई दे तो ये हमारे लिए हमारा धन मिलने कि ही स्थिति है.

·     आंवले के पेड़ का दिखना ( If You See Amla Tree ) : वृक्ष तो सभी प्रकार के अच्छे होते है पर आंवले या कमल के पेड़ को अगर हम अपने सपने में देख लेते है तो इसमें भी हमे धन मिलना ही नजर आता है और इसका यही संकेत है.


सपनों से जुड़े ऐसे ही अन्य रोचक तथ्यों और जानकारियों के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.
सपनों से होगी धन प्राप्ति
सपनों से होगी धन प्राप्ति
Ye Sapne Dekhoge to Ho Jaoge Malamaal, ये सपने देखोगे तो हो जाओगे मालामाल, Dhan Prapti se Jude Hai Ye Yog, Svapan Dwaara Jaane Dhan Prapti ki Sambhavana, सपनों से होगी धन प्राप्ति, Sapne mein Inhe Dekhoge to Hogi Dhan ki Baarish



YOU MAY ALSO LIKE  

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

6 comments:

  1. Sir maine spaney mai laung dekha iska kya matalb hai ple tell me my mail id jigyasa302@gmail.com

    ReplyDelete
  2. Sapne me kaudi moti aur int Patthar suitcase me bharte huye dikhayi de to iska kya matlab hai mail me at sachin15031980@gmail.com

    ReplyDelete
  3. Sapne m bhojan dekhna or khana

    ReplyDelete
  4. Sapne m bhojan dekhna or khana

    ReplyDelete
  5. Sapne m bhojan dekhna or khana

    ReplyDelete

ALL TIME HOT