इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Har Prakar ke Badan Dard ka Sasta or Tikau Tarika | हर प्रकार के बदन दर्द का सस्ता और टिकाऊ तरीका | The Best and Cheapest Way to Cure Every Body Pain

बदन दर्द ( Body Pain )
अधिक मेहनत और सारा दिन काम करने के बाद अक्सर बदन में दर्द होना स्वभाविक होता है, साथ ही परिश्रम ना करने वाले आलसी लोग भी बदन दर्द और जोड़ों के दर्द से परेशान रहते है क्योकि उनका बदन और जोड़ अकड जाते है. इसके अलावा वृद्ध और कमजोर शरीर वाले लोगों में भी जोड़ों का दर्द और बदन दर्द आसानी से देखा जा सकता है. इस दर्द से मुक्ति के लिए लोग तरह तरह की क्रीम और दवाओं का इस्तेमाल करते है किन्तु एंटीबायोटिक शरीर पर नकारात्मक प्रभाव डालती है तो क्रीम तब तक ही आराम पहुंचाती है जब तक की वे लगी होती है, उनके उतरते ही फिर से दर्द होना आरम्भ हो जाता है. CLICK HERE TO KNOW जोड़ों का दर्द दूर करने के घरेलू प्राकृतिक उपचार ... 
Har Prakar ke Badan Dard ka Sasta or Tikau Tarika
Har Prakar ke Badan Dard ka Sasta or Tikau Tarika
लेकिन आज हम आपको एक ऐसा घरेलू उपाय प्रयोग बताने जा रहे है जो सदा के लिए आपको इस दर्द से राहत दिला सकता है साथ ही इस प्रयोग को अपनाकर औषधि बनाना भी बहुत आसान है तो आओ देखते है कि इस प्रयोग के लिए किन किन सामग्रियों की आवश्यकता पड़ती है और इसे किस विधि के अनुसार बनाया जा सकता है.

·         सामग्री ( Material Required ) :
-    200 ग्राम : शुद्ध असली धानी से तैयार सरसों का तेल

-    60 ग्राम : लहसुन की कलियाँ

-    20 ग्राम : अजवायन

-    10 ग्राम  : लौंग

·         विधि ( Process of Making Medicine ) :
इस औषधि को अपनाने के लिए आपको सबसे पहले साड़ी सामग्रियों को तेल में डालकर हल्की आंच पर पकाना है, कुछ देर बाद सारी सामग्री काली पड़नी आरम्भ हो जायेगी तब आपको तेल आंच से उतारकर ठंडा होने के लिए छोड़ देना है और ठंडा होने पर उसे छानना है. अब इसे किसी कांच की शीशी में भरकर रखे लें. CLICK HERE TO KNOW सोरायसिस के कारण और लक्षण ... 
हर प्रकार के बदन दर्द का सस्ता और टिकाऊ तरीका
हर प्रकार के बदन दर्द का सस्ता और टिकाऊ तरीका
·         प्रयोग विधि ( How to Use ) :
इसका प्रयोग भी आसान है जिसके लिए आप इसे एक कटोरी में थोड़ा सा निकाल लें और हल्का गुनगुना गर्म करें, अब इसकी कुछ बूंदें उस स्थान पर टपकायें जहाँ आपको दर्द है. इसके बाद हल्के हाथों से तब तक मसाज करते रहें जब तक कि आपकी त्वचा सारे तेल को सोख ना लें. इसके बाद करीब 1 घंटे तक इसे लगा रहने दें और उसके बाद ठन्डे पानी से स्नान करें. यकीन मानियें कि ये उपाय हर तरह के बदन दर्द से राहत दिलाने में मददगार सिद्ध होता है. सर्वश्रेष्ठ लाभ के लिए इस उपाय को कुछ दिनों तक लगातार अपनाएं.

किसी भी तरह के बदन दर्द, जोड़ों के दर्द या गठिया रोग से निजात पाने के अन्य घरेलू तेल व औषधि बनाने की विधि के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.
The Best and Cheapest Way to Cure Every Body Pain
The Best and Cheapest Way to Cure Every Body Pain

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT