इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Gupt Rogon ki Chamatkaari Davaa Alsi | गुप्त रोगों की चमत्कारी दवा अलसी

गनोरिया, नेफ्राइटिस, अस्थमा, सिस्टाइटिस, कैंसर, हृदय रोग, मधुमेह, कब्ज, बवासीर, एक्जीमा के उपचार में उपयोगी है (Helpful In The Treatment Of Gonorrhea, Nephritis, Asthma, Cystitis, Cancer, Heart Diseases, Diabetes, Constipation, Piles, Eczema etc.)
·         गनोरिया का इलाज (Cure Of Gonorrhea) :
गनोरिया एक गुप्तांग संक्रमित बीमारी है जिसमे एक स्त्री के गुप्तांग से एक तरह का रिसाव होता है. चूँकि गनोरिया एक गुप्तांग संक्रमित बीमारी है, इस बीमारी के लग जाने के बाद आप सौंठ का बारीक चूर्ण बनाकर दूध व मिश्री मिलाकर सेवन करें. पेशाब की जलन दूर हो जायेगी. CLICK HERE TO KNOW अलसी के स्वास्थ्य लाभ ...
Gupt Rogon ki Chamatkaari Davaa Alsi
Gupt Rogon ki Chamatkaari Davaa Alsi
·         नेफ्राइटिस का इलाज (Cure Of Nephritis) :
नेफ्राइटिस में एक आदमी की किडनीयों में जलन होती है. एक मनुष्य के शरीर की Kidney उसके शरीर का एक अहम अंग होती है. यदि आपको नेफ्राइटिस की बीमारी लग जाए तो आप आसानी से विटामिन-डी युक्त आहार लेकर इसका इलाज कर सकते हैं.

·         अस्थमा का इलाज (Cure Of Asthma) :
अस्थमा का रोगी सांस लेने में तकलीफ महूस करता है. ऐसे में आप सबसे पहले तो अपना Inhaler साथ रखें व साथ ही अदरक के रस व शहद का सेवन करें.  अस्थमा के रोग में अलसी की चाय पीने से भी लाभ मिलता है.

·         सिस्टाइटिस का इलाज (Cure Of Cystitis) :
सिस्टाइटिस के रोगी के मूत्राशय में संक्रमण हो जाता है. ऐसे में आपको एंटी-बायोटिक दवाइयां लेनी चाहिए व साथ ही जितना हो सके पानी पीना चाहिए. CLICK HERE TO KNOW अलसी के लैंगिक मानसिक सौंदर्य गुण ...
गुप्त रोगों की चमत्कारी दवा अलसी
गुप्त रोगों की चमत्कारी दवा अलसी
·         कैंसर का इलाज (Cure Of Cancer) :
कैंसर के रोगी के शरीर में अवांछनीय कोशिकाओं का विकास होने लगता है. आप कैंसर के शुरूआती पडाव में ही अगर सावधानी बरतें तो आपकी जान, कीमती वक्त व पैसा तीनों बचाए जा सकते हैं. ऐसे में आपको फ्री रेडिकल (Free Radical) की मात्रा हमारे शरीर में बढाने वाले खाद्य पदार्थों का उपयोग करने से बचना चाहिए.

·         हृदय रोग का इलाज (Cure Of Heart Diseases) :
हृदय रोग में रोगी का हृदय कमजोर हो जाता है. आप ऐसे में सबसे पहले तेल से बना व तला भुना खाना खाना बंद कर सकते हैं व साथ में कसरत व व्यायाम कर सकते हैं.

·         मधुमेह का इलाज (Cure Of Diabetes) :
मधुमेह में या तो मरीज का हृदय इंसुलिन नाम का हॉर्मोन शरीर में बना नहीं पाता या शरीर में बने इंसुलिन हॉर्मोन की तरफ उसका शरीर प्रतिक्रिया नहीं दे पाता. ऐसे में आप शर्करा युक्त खाना खाने से परहेज करें व आम की पत्तियों का या कच्चे आंवलों का सेवन करें. लाभ अवश्य मिलेगा.

·         कब्ज का इलाज (Cure Of Constipation) :
कब्ज रोग में रोगी की पाचन शक्ति खत्म हो जाती है. कब्ज के रोगी कि पाचन शक्ति बढाने के लिए आप उसे चावल से बने खाद्य पदार्थ खिला सकते हैं.
Bhayankar Bimariyon se Mukti ke Liye Alsi
Bhayankar Bimariyon se Mukti ke Liye Alsi
·         बवासीर का इलाज (Cure Of Piles) :
बवासीर में एक रोगी के पखाने से खून निकलने लगता है जोकि एक मस्से के विकसित होने के कारण होता है. बवासीर में सबसे पहले ऐसा खाना खाएं जो सुपाच्य हो. उसके बाद आप थोड़े से गुड़ को गानी के उपले पर भूनकर उसकी राख में हल्दी का चूर्ण मिलाकर बवासीर के मस्से वाले स्थान पर लगायें. आपको शीघ्र ही बवासीर से राहत मिल जायेगी.

·         एक्जीमा का इलाज (Cure Of Eczema) :
एक्जीमा रोग में रोगी की त्वचा पर खुजली होने लगती है. ऐसे में आप त्वचा पर नीम की पत्तियों के रस का व हल्दी के चूर्ण का लेप लगायें.


ऐसी ही अन्य भयंकर बीमारियों के घरेलू देशी नुस्खों से उपचार के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 
उपचार में उपयोगी अलसी
उपचार में उपयोगी अलसी
Gupt Rogon ki Chamatkaari Davaa Alsi, गुप्त रोगों की चमत्कारी दवा अलसी, Alsi Cures Cancer Gonorrhea Heart Disease Diabetes Nephritis Asthma Piles Enzema, उपचार में उपयोगी अलसी, Alsi ke Asarkaari Nuskhe, Bhayankar Bimariyon se Mukti ke Liye Alsi.




YOU MAY ALSO LIKE  
- देवी सावित्री का ब्रह्मा जी को अभिशाप

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT