इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Raashi Anusar Jaane Kitna Safal Hoga Aapka Vyapar | राशी अनुसार जाने कितना सफल होगा आपका व्यापार | Know the Growth and Success of Business by Horoscope

व्यापार में सफलता के आसार ( The Sign of Success in Business )
हर व्यक्ति चाहता है कि उसके व्यापार में दिन दुगुनी और रात चौगनी उन्नति हो, लेकिन उसके लिए कड़ी मेहनत और लगन आवश्यक होती है. किन्तु कुछ ऐसे भी लोग होते है जो पूरी मेहनत करते है अपना सारा परिश्रम कार्य की प्रगति में लगा देते है किन्तु फिर भी उन्हें उतना लाभ नहीं मिल पाता. ये स्तिथि किसी को भी निराश कर सकती है. किन्तु ऐसा होता क्यों है? इसका जवाब है आपकी कुंडली, आपकी राशि और उनपर ग्रहों व भावों का प्रभाव. आज हम अपनी इस पोस्ट में आपको बतायेंगे कि किस राशि वाले लोगों को किस व्यापार को करते वक़्त किन बातों को ध्यान रखना चाहियें, क्या सावधानी रखनी चाहिए और किन टोटके उपायों को अपनाकर उन्हें व्यापार में सफलता मिलती है. CLICK HERE TO KNOW व्यापार में सफलता हासिल करने के टिप्स ...
Raashi Anusar Jaane Kitna Safal Hoga Aapka Vyapar
Raashi Anusar Jaane Kitna Safal Hoga Aapka Vyapar
*                      मेष राशि ( Aries ) : आपमें नायक बनने की बहुत अच्छी खासियत है. आप पूरी टीम को साथ में लेकर चलने की क्षमता रखते है तो आप ऐसे किसी काम का चुनाव करें जहाँ आपको प्रभारी बनाया जाएँ. ध्यान रहे कि एक प्रभारी के सामने अनेक चुनौतियाँ आती है, तो आप उनका शांति व समझदारी से सामना करें. इससे आपको उस कार्य में अकल्पनीय सफलता प्राप्त होगी.  

*                      वृष राशि ( Taurus) : वैसे तो आप मेहनती और खूब परिश्रमी है, हर कार्य को और अपने लक्ष्यों को पाने के लिए आप अपनी मेहनत पर ही भरोसा रखते है किन्तु आपकी सोच पुराने ख्यालातों से मिलती है अर्थात आप रुढ़िवादी है. आपकी यही सोच आपकी सफलता में सबसे बड़ी रुकावट भी है. इसलिए जरूरी है कि आप अपने दृष्टिकोण को बदलें और नयी तकनीकों का प्रयोग कर अपने कार्य को नयी ऊँचाइयों पर ले जाएँ. 

*                      मिथुन राशि ( Gemini ) : आपमें एक ऐसी खासियत है कि आप अपनी बातों के जरिये किसी को भी अपने कार्यों को करने के लिए तैयार कर लेते है. किन्तु आपकी अधिक बोलने की आदत की वजह से आप कई बार खुद ही अपने राज को खोल देते है जो आपके व्यापार पर भी असर डालती है. इसलिए जरूरी है कि आप अपने आप को स्थिर रखें. आपके लिए ध्यान सर्वोत्तम है क्योकि ये आपको आधार प्रदान करेगा और आप सफलता की सीढियों पर निरंतर चढ़ते जाओगे. CLICK HERE TO KNOW पहचाने कुंडली में एक्सीडेंट के योग ... 
राशी अनुसार जाने कितना सफल होगा आपका व्यापार
राशी अनुसार जाने कितना सफल होगा आपका व्यापार
*                      कर्क राशि ( Cancer ) : आपकी आपके कार्य में बेहद रूचि है और यही आपकी सबसे बड़ी ताकत भी है. अपनी यही ताकत आप अपने उपभोक्ताओं को मनाने के लिए इस्तेमाल करते हो. किन्तु जैसे जैसे समय बीतता है वैसे वैसे आप आप लापरवाह हो जाते हो और आपकी आपके कार्य में रूचि भी खत्म हो जाती है. जोकि आपके व्यापार को गलत दिशा में ले जाता है. ऐसा ना करें क्योकि जब तक आप अपने काम में दिलचस्पी रखेंगे तब तक ही आपका व्यापार सफल रहेगा.

*                      सिंह राशि ( Leo ) : सिंह राशि वाले जिस कार्य को करते है उनके राजा बन जाते है वैसे आप एक अच्छे नेता, प्रबंधक और संयोजक भी है. किन्तु आप जरा सी परेशानी आते ही या थोडा सा नुकसान होने पर ही घबराने लगते है जो आपके लिए अच्छा नहीं है. सिंह की तरह रहे, व्यापार में कभी लाभ होता है तो कभी हानि, इसलिए हमेशा आगे बढ़ते रहें और सकारात्मक रहें. आप सभी के विचार सुने और उन्हें समझकर ही कोई निर्णय लें.

*                      कन्या राशि ( Virgo ) : अगर आपको पेर्फेक्शनिस्ट कहा जाएँ तो अनुचित नहीं होता क्योकि आप हर काम में सफलता पाना चाहते है और इसी वजह से आपको घटिया काम बिलकुल भी पसंद नहीं है. किन्तु आपमें भी एक कमी है कि आप असफल होने पर अधिक निराश होते है इसलिए आपको अपनी भावनाओं पर काबू रखने की जरूरत है. आप सभी को बराबरी का मौक़ा देना पसंद करते है और सभी को निपूर्ण और उत्कृष्ट बनाना पसंद करते है. 
Know the Growth and Success of Business by Horoscope
Know the Growth and Success of Business by Horoscope
*                      तुला राशि ( Libra ) : तुला राशि वाले अच्छे कुटनीतिक, बेहतर संपर्क वाले, सकारात्मक, दृढ़ निश्चयी, दूरगामी दृष्टिकोण और अच्छे निवेशक होते है. इन सभी बातों को पढ़कर आप समझ ही गए होंगे कि ये अपने व्यापार को आसानी से नयी उंचाईयों तक ले जाते है. इनका आचरण और निति इन्हें कम समय में अधिक उपभोक्ता दिलाने में भी सहायक होते है. किन्तु कभी कभी इनका उतावलापन इनके रास्ते में बाधा बन जाता है, बस इन्हें इसी बात का ध्यान रखना है बल्कि सब ठीक है. 

*                      वृश्चिक राशि ( Scorpio ) : आपमें लगन की बिलकुल भी कमी नहीं है कभी कभी तो आप बिना रुके लम्बे समय तक कार्य करते रहते है ताकि आपको सफलता प्राप्त हो सके. चाहे कितना भी प्रेशर क्यों ना हो आप अपने जूनून से उस प्रेशर को तुरंत उतार देते हो. कई बार जब परिस्थितियाँ आपके विपरीत होती है तो सब आपको गलत समझने लगते है किन्तु आप फिर भी नहीं रुकते और यही आपकी सबसे बड़ी ताकत है. बस आप एक जगह ध्यान दें और काम करते वक़्त व परिस्तिथियों को सम्भालते वक़्त थोड़ी चतुराई अपनाएँ. 
कार्यक्षेत्र में उन्नति का मूल मंत्र
कार्यक्षेत्र में उन्नति का मूल मंत्र
*                      धनु राशि ( Sagittarius ) : आप लेट लतीफ़ है अर्थात प्रोजेक्ट को तो लेने में पूरी शीघ्रता करते है किन्तु उसे पूरा करने में अधिक समय लगाते है. इसका कारण आपका मैनेजमेंट भी है जोकि सही तरह कार्य नहीं करता. आपको अपने और कार्य के प्रति थोडा सख्त होने की जरूरत है क्योकि जब आप एक प्रोजेक्ट को सही समय पर पूरा करेंगे तभी तो आपको और प्रोजेक्ट मिलेंगे. अविवेकी ना रहे और काम को पूरा करने पर ध्यान दें, सफलता खुद आपके पास चलकर आयेगी.

*                      मकर राशि ( Capricorn ) : आप चुपचाप चार्ली है, जो बड़े ही ध्यान से, शांति से, पुरे विचार विमर्श के साथ, दृढ़ता से चुपचाप अपना कार्य कर लेते है. आपने ऊँचाइयों को छूने की एक आशा भी है जो आपके बहुत आगे ले जायेगी. वैसे तो शांति से कार्य करना बहुत अच्छी बात है किन्तु कभी कभी आपके दोस्त इस बात को गलत समझ लेते है, जिसकी वजह से आपके और आपके मित्रों के बीच मतभेद बन जाते है. किन्तु आप खुद पर नियंत्रण रखें और अपने मूल मंत्र पर ही बने रहें, एक दिन उन्हें खुद ही अपनी भूल का पता चल जाएगा. 

*                      कुम्भ राशि ( Aquarius ) : कुंभ राशि वाले लोगों में उत्साह की कोई कमी नहीं होती, सफलता पाने के लिए इन्हें अपना पूरा जोर लगाना आता है या यूँ कहे कि आपका आपकी क्षमताओं पर पूरा नियंत्रण है. आप जब चाहे इसे घटा सकते है और जब चाहे इसे बढ़ा सकते है. किन्तु आप दबाव पड़ने पर आक्रामक व असभ्य व्यवहार भी अपना लेते है. तो सफलता पाने के लिए आप अपने गुस्से और तनाव दोनों पर नियंत्रण बनाएं रखें. फिर देखें आपको महसूस होगा कि सफलता आपके लिए ही बनी है. 
Vyapaar mein Unnati ke Aasar
Vyapaar mein Unnati ke Aasar
*                      मीन राशि ( Pisces ) : वैसे तो आप मोह माया के चक्कर में घीरे हुए है किन्तु फिर भी आप अपने व्यापार में अपनी रचना शक्ति और कल्पना शक्ति दोनों का इस्तेमाल करते हो. यही आपको मुनाफ़ा दिलाने में भी मददगार सिद्ध होती है और आपमें जोश भी भर्ती है. लेकिन अधिक कल्पना आपको हकीकत से भी दूर ले जा सकती है. इसलिए कल्पना के साथ साथ आपको प्लानिंग पर भी ध्यान देना चाहियें. 

तो इस तरह हर राशि वाले व्यक्ति अपनी राशी के अनुसार अपनी क्षमता और कमी देखकर अपने व्यापार को आगे बढ़ा सकते है. साथ ही कारोबार में उन्नति के अन्य उपाय, तरीकों और टोटकों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.
Kary mein Pargati ke Liye Kya Karen
Kary mein Pargati ke Liye Kya Karen

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT