इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Haldi aur Gaumutra Hai Ramban Upay | हल्दी और गौमूत्र है रामबाण उपाय | Turmeric and Cow Urine for Cancer Treatment Better than Chemotherapy

हल्दी और गौमूत्र है रामबाण उपाय
दोस्तों कैंसर जैसे जानलेवा और खतरनाक रोग के लिए शतप्रतिशत कारगर उपाय. अगर किसी को कैंसर जैसा जानलेवा रोग है या कैंसर के लक्षण दिख रहे है तो घबराने की जरूरत बिलकूल भी नहीं है. क्योकि आज हम हल्दी और गौमूत्र के एक ऐसे प्रयोग के बारे में बात करेंगे जिसको हमारे आयुर्वेद ने कैंसर का रामबाण इलाज सिद्ध किया है.  CLICK HERE TO KNOW कैंसर और अन्य घातक रोगों का इलाज ...
हल्दी और गौमूत्र है रामबाण उपाय
हल्दी और गौमूत्र है रामबाण उपाय
कहा जाता है कि 90% कैंसर के मरीजों की मौत कैंसर से नहीं बल्कि कैंसर के इलाज से होती है. जी हाँ, ये सच है, अगर कोई मरीज कैंसर में कीमोथेरेपी शुरू करवा देता है तो उसका नार्मल होना मुश्किल होता है लेकिन अगर आप गौमूत्र और हल्दी से बनी देशी औषधि को अपनाएँ तो आप शत प्रतिशत कैंसर से मुक्ति पा सकते हो. तो आइये पहले जानते है कि इस औषधि को तैयार कैसे करना है.

गौमूत्र, हल्दी और पुनर्नवा
इस औषधि को तैयार करने के लिए आपको देसी काली गाय की बछड़ी का 1 ग्लास मूत्र चाहियें. लेकिन ध्यान रहे कि बछड़ी गर्भवती ना हो. ये देसी काली गाय आपको गौशाला में आसानी से मिल जायेगी.

अब आप इस 1 ग्लास मूत्र में 1 चम्मच हल्दी डालें और 10 मिनट तक हल्की आंच पर उबालें. मूत्र के उबलने के बाद इसे ठंडा होने के लिए छोड दें बस इस तरह आपकी औषधि तैयार हो जाती है. इसे छानें और फिर काँच की बोतल में स्टोर करके रखें.

सेवन :
इस औषधि को आप दिन में 3 बार मतलब सुबह खाली पेट, दोपहर को और रात को सोने से बिलकुल पहले 10-10 मिलीलीटर कि मात्रा में लें. ये नुस्खा चमत्कारिक रूप से कैंसर का सफाया करता है. अगर आप इस औषधि के प्रभाव को बढ़ाना चाहते है तो आप इसमें हल्दी के साथ साथ 1 चम्मच पुनर्नवा मिलाएं और फिर इसे उबालें. दोस्तों हल्दी में करक्यूमिन नाम का एक ऐसा तत्व पाया जाता है जो कैंसर को जन्म नहीं लेने देता इसलिए अगर आप चाहते हो कि आप कभी कैंसर की चपेट में ना आयें तो रोजाना खाने में हल्दी का प्रयोग जरुर करें.
Haldi aur Gaumutra Hai Ramban Upay
Haldi aur Gaumutra Hai Ramban Upay
फ्रेंड्स गाय को माता का दर्जा दिया गया है और ग्रंथों के अनुसार गाय में सभी देवी देवता भी वास करते है इसलिए सभी गाय को पूजते है और गाय के गोबर व मूत्र को भी पवित्र नजरों से देखते है. आयुर्वेद में तो गौमूत्र से असंख्य दवाएँ भी बनाई जाती है क्योकि गौमूत्र विषनाशक, जीवाणु नाशक और शक्तिवर्धक होता है, साथ ही इसमें नाइट्रोजन, कॉपर, फॉस्फेट, यूरिक एसिड, पोटैशियम, क्लोराइड और सोडियम भी पाया जाता है. इसीलिए गौमूत्र बड़े बड़े रोगों जैसेकि मधुमेह, टीबी, एड्स, कैंसर, माइग्रेन और हार्ट अटैक में बहुत लाभदायी होता है. आज की अपनी पोस्ट में हमने आपको बताया कि आप किस तरह गौमूत्र और हल्दी का प्रयोग कर कैंसर से मुक्ति पा सकते हो. तो आप भी इस औषधि को बनाकर इसका लाभ उठाये और जल्द से जल्द कैंसर जैसे रोग से निजात पाएं.

हल्दी और गौमूत्र अन्य फायदों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.





YOU MAY ALSO LIKE

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

5 comments:

  1. पीठ में ऊपर से नीचे दायीं ओर दर्द रहता है, दायीं कोलन की ओर पीछे रीढ़ की हड्डी से 3 इंच साइड में थोड़ा सूजन भी हो जाता है, बताये हल्दी व गोमूत्र से कोई ट्रीटमेंट हैं?

    ReplyDelete
  2. Kay ye saty hai ki cancar me gomutra aur haldi kargar hai

    ReplyDelete
  3. Pregnent gay ka gomutr pine se kya labh hote hai .detealis me jankari

    ReplyDelete
  4. Hiv negative nhi aa raha h kya kru plz bataye

    ReplyDelete

ALL TIME HOT