इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Tel se Bhi Badhkar Hai Ye Lambe or Khubsurat Baalon ke Liye | तेल से भी बढ़कर है ये लम्बे और खुबसूरत बालों के लिए | More Effective and Powerful than Hair Oil for your Beautiful Silky and Long Hair

video
तेल से भी बढ़कर है ये लम्बे और खुबसूरत बालों के लिए
दोस्तों खुबसूरत लम्बे घने बालों की चाहत हर किसी की होती है लेकिन आज हर व्यक्ति इतना बिजी है कि वो अपने बालों का ध्यान नहीं रख पाता इसीलिए बालों के झड़ने, समय से पहले सफ़ेद होने, बालों में रुसी और दोमुहें बाल आम समस्याएं बन चुकी है. इन प्रॉब्लमस को दूर करने के लिए बहुत से लोग केमिकलयुक्त उत्पादों और तेलों का इस्तेमाल करने लगते है जो बालों को और भी ज्यादा नुक्सान पहुंचाते है. पर अब आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है क्योकि आज हम आपको प्याज के कुछ ऐसे प्रयोगों के बारे में बताएँगे जो बालों की हर उलझन को सुलझाते है और आपके बालों को लंबा व् खुबसूरत बनाते है. CLICK HERE TO KNOW अनचाहे बालों के लिए Permanent Solution ...
तेल से भी बढ़कर है ये लम्बे और खुबसूरत बालों के लिए
तेल से भी बढ़कर है ये लम्बे और खुबसूरत बालों के लिए
बालों को बनाये चमकदार व रेशमी :
प्याज में मौजूद सल्फर ना सिर्फ बालों की जड़ों को पोषण देता है बल्कि ये बालों को नयी चमक देने और बालों को रेशमी बनाने में भी मदद करता है. साथ ही बियर भी प्राकृतिक रूप से बालों को चमद्कार बनाती है तो आप समान मात्रा में प्याज के रस और बियर को मिलाएं और फिर बालों में इस्तेमाल करे. ये मिश्रण आपको सप्ताह में सिर्फ 2 बार ही इस्तेमाल करना है, 1 महीने के अंदर ही आप अपने बालों में नई चमक और खूबसूरती को महसूस करोगे.

बालों को बनाये लम्बा और घना :
बालों के विकास, लम्बाई और घनत्व को बढाने के लिए आप प्याज के एक अद्भुत हेयर पैक का इस्तेमाल कर सकते हो. जिसके लिए आपको प्याज के रस, नीम्बू, शहद और दही की आवश्यकता होगी. तो आप 4 चम्मच प्याज के रस में 1 चम्मच नीम्बू का रस, 1 चम्मच शहद और 2 चम्मच दही को अच्छी तरह से मिला लें और अपना हेयर पैक तैयार करें. इस पैक को बालों में 30 मिनट के लिए लगा रहने दें और फिर बालों को ताजे पानी से साफ़ कर लें. ये उपाय तेजी से बालों को लंबा व घना बनाने के साथ साथ बालों को रेशमी और खुबसूरत भी बनाता है.

रुसी इन्फेक्शन दूर करे प्याज :
अगर आपके बालों में रुसी है तो सावधान क्योकि रुसी बालों की जड़ों में फंगल इन्फेक्शन का कारण होती है और बालों को कमजोर बना देती है जिससे बाल झड़ने लगते है और सिर खाली हो जाता है. तो बालों से रुसी को खत्म करने के लिए आप प्याज को मिक्सी में अच्छी तरह पिस लें और उसमें थोडा सी दही और नीम्बू का रस मिलाकर एक मिश्रण तैयार कर लें. इस मिश्रण को आधे घंटे के लिए बालों में लगायें और फिर बालों को साफ़ कर लें. ये उपाय आपको सप्ताह में सिर्फ 3 बार अपनाना है, जल्द ही आपके बालों की रुसी दूर हो जायेगी.

गंजे सिर पर उगायें नए खुबसूरत बाल :
आजकल बालों के झड़ने की समस्या इतनी बढ़ गयी है कि लोग जवानी में ही गंजे हो जाते है, ये सब आपके आत्मविश्वास और पर्सनालिटी पर बहुत बुरा असर डालते है. इस समस्या को दूर करने के लिए आप प्याज का रस निकालें और उसे 30 मिनट के लिए बालों पर लगाएं, 30 मिनट के बाद आप हाथों में थोडा शहद लें और सिर पर मसाज करें. इस तरह बालों की जड़ों तक पोषण पहुंचता है और जल्द ही आपके गंजे सिर पर नए बाल उगते है.  
Tel se Bhi Badhkar Hai Ye Lambe or Khubsurat Baalon ke Liye
Tel se Bhi Badhkar Hai Ye Lambe or Khubsurat Baalon ke Liye
झड़ते बालों के लिए प्याज :
वैसे बालों का झाड़ना सामान्य होता है लेकिन अगर बाल काफी मात्रा में झड रहे है तो ये एक बड़ी समस्या है, जिसे दूर करने के लिए आपको प्याज का एक पेस्ट तैयार करना है. तो आप थोड़ी सी प्याज को अच्छी तरह कूट लें और फिर उसे नारियल के तेल में तब तक गर्म करे जब तक की प्याज गुलाबी ना हो जाए. फिर आप तेल को ठंडा होने दें और रात को सोने से पहले बालों में लगें. ये उपाय आपको सप्ताह में 2 से 3 बार अपनाना है, इससे सिर में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है जो बालों के स्वास्थ्य, खूबसूरती और मजबूती के लिए बहुत फायदेमंद होता है.

दोस्तों ये है प्याज के कुछ गजब के प्रयोग जो बालों के लिए किसी भी तेल से कहीं बढ़कर है और बालों को लंबा, घना और खुबसूरत बनाने में मदद करते है. इसलिए अगर आप भी बालों से जुडी किसी समस्या से परेशान है तो इन उपायों को जरुर अपनाएँ.

खुबसूरत लम्बे घने बाल पाने के अन्य उपाय व तरीकों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.


YOU MAY ALSO LIKE

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT