इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Aapke Daant He Hai Asli Jyotishi | आपके दांत ही है असली ज्योतिषी | Know Your Future and Behavior by the Shape and Size of Your Teeth

दाँतों के बनावट से जानिए भविष्य ( Know Your Future by Teeth Astrology )
दाँत हमारे जीवन में बहुत महत्वपूर्ण होते हैं इनका सीधा असर हमारे जीवन के भविष्य पर पड़ता है. ये ना सिर्फ हमारे व्यक्तित्व बल्कि हमारे नक्षत्र को भी प्रभावित करते है. इसीलिए दाँतों के प्रकार, इनकी बनावट और दाँतों की पंक्ति सभी हमारे भविष्य व स्वभाव को दर्शाते है. तो आइये अब जाने कि किस तरह के दाँतों वाले जातक का क्या स्वभाव होता है और उसे अपने जीवन में क्या फल प्राप्त होते है. CLICK HERE TO KNOW सोने के तरीके से जाने तक़दीर ... 
Aapke Daant He Hai Asli Jyotishi
Aapke Daant He Hai Asli Jyotishi
·         ऊपर और नीचे के दाँत बड़े होने पर : अगर किसी जातक के ऊपर और नीचे दोनों जगाहों के दांत बड़े है तो ये दर्शाता है कि उस जातक को जीवन में ज्ञान की प्राप्ति होगी, वो बुद्धिमान होगा लेकिन ज्ञानी होने के साथ ही उसका जीवन संकटों व कष्टों से परिपूर्ण होगा. इस तरह उसे अपने पुरे जीवन में संघर्ष करना पड़ेगा.

·         पंक्तिबद्ध दांत : ऐसे जातक सौभाग्य तथा ऐश्वर्य के प्रतिक होते है. ये लोग सुशील तथा सज्जन प्रवृति के होते है और यही कारण है कि ये अपने जीवन में हर प्रकार का सुख भोगते है.

·         सामने के दांतों में छिद्र : वहीँ अगर किसी व्यक्ति के सामने के दो दांतों में छिद्र होते हैं तो वो बहुत भाग्यशाली, बुद्धिमान, विद्वान तथा परोपकारी होते हैं. परन्तु जिस स्त्री के दांतों में छिद्र हो वह दुर्भाग्य का सामना करती है और तरह तरह के दुःख भोगती है, कुछ को वैश्या होने का संताप भोगना पड़ता है तो कुछ को संतान प्राप्ति नहीं होती.

·         टेढ़े मेढ़े दांत : ऐसे व्यक्ति सत्य वक्ता नहीं होते हैं अर्थात इस तरह के दांत वाले लोग हमेशा छल कपट से ही अपन जीवन निर्वाह करते है. इसीलिए इनका जीवन संघर्षपूर्ण होने के साथ साथ असफल भी होता है.

·         सामने वाले दो बड़े दांत : इस तरह के दांत वाले व्यक्तियों को सदा आदर्श जीवन की प्राप्ति होती हैं. ये व्यक्ति शत्रु का नाश करने वाले जाने जाते हैं, इसके अलावा ये अपनी भाषा में प्रवीणता को भी दर्शाते हैं.

·         दांत के ऊपर दांत : ऐसे व्यक्ति शत्रु को परास्त करते हैं. ये साहसी तथा शक्तिपूर्ण होते हैं. इस तरह के दांत वाले लोगों का शुक्र काफी मजबूत रहता है. CLICK HERE TO KNOW जन्मांक से जाने अपना भविष्य ... 
आपके दांत ही है असली ज्योतिषी
आपके दांत ही है असली ज्योतिषी
·         शिशु का दंत्युक्त जन्म लेना : जो शिशु दंत्युक्त जन्म लेते हैं वे अहितकर का सूचक माने जाते है. खासकर इन्हें अपने माता पिता के लिए अहितकर माना जाता है. साथ ही ये उनकी मृत्यु का कारण भी बनते हैं.

·         शिशु के उपरी दांत का पहले निकलना : शिशु के उपरी दांत का पहले निकलना नाना परिवार के लिए घातक सिद्ध माना जाता है.

·         दांत का कटकटाना : ऐसे मनुष्य जिनको रात को सोने के वक्त दांत का कटकटाना महसूस होता है उनका जीवन पीड़ा से गुजरता है.

·         एक दांत का दबा हुआ : ऐसे व्यक्ति सदा विवेक से कम लेते हैं, ये सुख दुःख को हमेशा शांति से भोगते हैं. ये हमेशा संतुलित विचारों के स्थिर प्राणी होते हैं.

·         दांतों की संतुलित पंक्ति : ऐसे व्यक्ति बुद्धिमानी तथा स्वार्थरहित जनसेवा करते हैं, ऐसे व्यक्ति हमेशा अपनी बातों और कर्मों से गौरव प्राप्त करते है.

·         दांतों को अन्दर दबना : ऐसे जातकों का आत्मबल कमजोर रहता है, ये अपनी बातों को बलपूर्वक किसी के सामने पेश नहीं कर सकते.

·         होंठों से बाहर दांत का दिखना : इस तरह के जातकों का जीवन भी कष्टदायी होता है. ये बुद्धिहीन का शिकार हो जाते है. इन्हें पढाई में भी कठिनाई का सामना करना पड़ता है.
Know Your Future and Behavior by the Shape and Size of Your Teeth
Know Your Future and Behavior by the Shape and Size of Your Teeth
·         दांतों में गैप : जातक के दांत बड़े हो और उनमे गैप हो जातक मूल नक्षत्र से प्रभावित रहता है. उसका जीवन 42 वर्ष तक संघर्ष युक्त रहता है.

·         छोटे बड़े दांत : यदि किसी जातक के दांत की पंक्ति बेहतरीन हो तो ऐसे जातक नैतिक कहलाते हैं. उनका मन पूजा पथ और भगवान में नही लगता.

·         छोटे छोटे दांत : यदि जातक के दांत छोटे छोटे हो तो वो चंचल स्वभाव का होगा, उसकी बुद्धि मजबूत होगी अर्थात वो तीष्ण बुद्धि का साबित होगा.

·         नीचे की दाढ : वे जातक जिनकी दाढ़ जल्दी गिर जाती है, साथ ही उनका शरीर भी बहुत भारी है तो समझ जाएँ कि जातक के भाग्य का उदय 36 वर्ष की उम्र के बाद में शुरू होगा.

दाँतों की बनावट के अनुसार अपने भविष्य और स्वभाव के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.
दाँतों की बनावट से जानें अपना भविष्य
दाँतों की बनावट से जानें अपना भविष्य

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT