इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Body Figure Banane ke Liye Gajab ki Drink | बॉडी फिगर बनाने के लिए गज़ब की ड्रिंक | Best Slimming Drink for Fast Weight Loss

बॉडी फिगर बनाने के लिए गज़ब की ड्रिंक
दोस्तों, बॉडी फिगर के लिए सबसे जरूरी है कि फालतू चर्बी ख़तम हो और मसलस में ताकत बनें. शरीर पर लटकी हुई अतिरिक्त चर्बी आपके व्यक्तित्व और सेहत दोनों को खराब करती है. साथ ही ये आपके आत्मविश्वास को हिलाकर आपकी सफलता में भी बाधा बनती है. अपने शरीर की इस अतिरिक्त चर्बी को जल्द हटाने के चक्कर में व्यक्ति फैट बर्नर, फैट कटर या अन्य ऐसे पाउडर और दवाओं का सेवन करने लगते है जो शरीर पर अपने साइड इफ़ेक्ट छोड़ देते है. इसीलिए आज हम आपके लिए 4 ऐसी गजब की ड्रिंक्स लायें है जिसका नियमित सेवन देखते ही देखते आपको स्लिम ट्रिम फिगर देती है. तो आइयें जानते है कि इन ड्रिंक्स को कैसे बनाना है.  CLICK HERE TO KNOW फ्री में मोटापा घटायें ...
बॉडी फिगर बनाने के लिए गज़ब की ड्रिंक
बॉडी फिगर बनाने के लिए गज़ब की ड्रिंक
#1
अदरक ड्रिंक :
आप 1 गिलास पानी को पेन में उबालें और जब पानी उबलने लगे तो उसमें ½ - ½ इंच के 4-5 अदरक के टुकडें डालें. अब पानी को 10 मिनट तक धीमी आंच पर उबालें और जब पानी उबल जाएँ तो उसे 5 मिनट तक ढककर रखें. फिर पानी को एक ग्लास में छान लें और उसमें 1 चम्मच शहद मिलाएं. इसके बाद आपको इसमें नीम्बू की कुछ स्लाइस डालनी है और फिर ही इसको पीना है.

इस ड्रिंक को आप रोजाना 15 दिनों तक खाली पेट पियें. जल्द ही ये आपके शरीर की अतिरिक्त चर्बी को पिंघलाकर आपकी बॉडी को शेप में लाती है.

#2
कॉफ़ी ड्रिंक :
इस ड्रिंक को तैयार करने के लिए भी आपको पहले 1 कप पानी को अच्छे से उबालना है, पानी के उबलने पर आप पानी में 1 चम्मच कॉफ़ी मिलाएं और पानी को 1-2 मिनट के लिए उबलने दें. अब आप अपनी ड्रिंक को छानें और पियें. इस ड्रिंक को आप 1 कप सुबह खाली पेट और 1 कप शाम को पियें.

दरअसल कॉफ़ी में 0 कैलोरी होती है, ये फैट सेल्स की ग्रोथ को भी रोकती है और क्योकि इसमें कैफीन मौजूद होता है इसलिए इसको पीने से आपको दिन में कई बार वाशरूम जाना पड़ता है जो भी वजन कम करने और शरीर को डेटोक्स करने में मदद करता है. कॉफ़ी की ये ड्रिंक एक बेहतरीन एनर्जी बूस्टर की तरह भी काम करती है तो अपने शरीर में एनर्जी को बनाये रखने और वर्कआउट से पहले एक सप्लीमेंट की तरह भी आप इसे ले सकते हो.

#3
हल्दी की ड्रिंक :
आप 1 ½ गिलास पानी को उबालें और फिर उसमें ½ चम्मच कुटी हुई अदरक और ¼ चम्मच हल्दी पाउडर डालकर अच्छी तरह से मिलाएं. 2 मिनट के बाद गैस को बंद करे और अपनी ड्रिंक को एक गिलास में छान लें और इसे ठंडा होने दें. अब आप तैयार ड्रिंक में 1 चम्मच शहद मिलाएं. इस ड्रिंक को भी आप रोजाना सुबह खाली पेट पियें.

दरअसल लीवर हमारे शरीर का वो अंग है जो मोटापे को दूर करने में सबसे ज्यादा मदद करता है और हल्दी की ये ड्रिंक लीवर को डेटोक्स कर लीवर को स्वस्थ बनाती है. इसके अलावा हल्दी में करक्यूमाइन भी होता है जो प्राकृतिक रूप से फट बर्न कर वजन रीडयूज करता है. तो अगर आप तेजी से अपने वजन को कम करना चाहते है तो ये ड्रिक आपके बहुत काम की है.
Body Figure Banane ke Liye Gajab ki Drink
Body Figure Banane ke Liye Gajab ki Drink
#4
नीम्बू अजवायन ड्रिंक :
आप फिर से 1 गिलास पानी को उबालें और पानी के उबलने पर आप इसमें ½ चम्मच अजवायन के दानों को मिलाएं. 2-3 मिनट के बाद आप इसमें ½ चम्मच अदरक मिलाएं और पानी को 5-6 मिनट तक अच्छी तरह उबलने दें. अब गैस को बंद करे और अपनी ड्रिंक को एक गिलास में छान लें. अब आप इसमें 2 चम्मच नीम्बू मिलाएं और इसका आनंद लें.

ये ड्रिंक आपकी तोंद और कमर के आसपास की चर्बी का सफाया कर आपको एक बेहतरीन आकर्षक फिगर देती है. इसका बेस्ट रिजल्ट पाने के लिए आप इसका सेवन सुबह एक्सरसाइज करने के बाद करे. 15 दिनों के अंदर ही आपको फर्क खुद ब खुद दिख जाएगा.

तो दोस्तों ये है वे 4 सुपर गजब की ड्रिंक्स, जो प्राकृतिक तरीके से और तेजी से आपके शरीर की अतिरिक्त वसा को हटाकर आपके शरीर को एक शेप में लाती है. इसलिए अगर आप भी अपने बढ़ते वजन से परेशान है तो आज से ही इन ड्रिंक्स का सेवन शुरू कर दें और इनका फायदा उठायें.

बॉडी को आकर्षक शेप में लाने के अन्य उपाय व ड्रिंक्स के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.


YOU MAY ALSO LIKE

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT