इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Dusri Duniya mein Jane ke Raste Dharti Par Hee Hai Maujud | दूसरी दुनिया में जाने के रास्ते धरती पर ही है मौजद

दूसरी दुनिया के रास्ते
दोस्तों, कभी आपको ऐसा लगा है कि भगवान या एलियन भी इसी गैलेक्सी या किसी दूसरी गैलेक्सी के प्राणी है और वे हमारी धरती पर आये थे, उन्होंने ही हमें जीवन दिया, हमे जीना सिखाया और हमे तरह तरह की चीजें बनानी सिखाई? अगर हाँ, तो आपके मन में ये सवाल भी जरुर आता होगा कि आखिर वे कौन से रास्तों से धरती पर आते थे? ऐसा इसलिए क्योकि कहीं आने जाने के लिए रास्ता तो चाहियें ही ना, तो क्या वे रास्ते अब भी धरती पर मौजूद है? अगर हाँ, तो कहाँ? आपके इसी तरह के सवालों के जवाब आज हम आपको देने वाले है क्योकि आज हम आपको धरती पर मौजूद उन रास्तों के बारे में बताने वाले है जो आपको सीधा दूसरी दुनिया में ले जाते है.  CLICK HERE TO KNOW अमेरिका में श्री यन्त्र जिसका रहस्य कोई नहीं जान पाया ...
दूसरी दुनिया में जाने के रास्ते धरती पर ही है मौजद
दूसरी दुनिया में जाने के रास्ते धरती पर ही है मौजद
धरती पर मौजूद दूसरी दुनिया के रास्ते :
·         Gate of the Sun, Bolivia : इस लिस्ट में सबसे पहला नाम एक ऐसे गेट का आता है जिसे लोग सूर्यदेव का दरवाजा मानते है. ये दरवाजा बोलीविया में स्थित है और हर साल लाखों लोग इस गेट को देखने और इसकी पूजा करने के लिए आते है. उन्हें उम्मीद होती है कि पूजा करने से शायद ये गेट खुल जाएँ और उन्हें वो रास्ता मिल जाए जो उन्हें दूसरी दुनिया या भगवान की दुनिया में ले जाए. लोगों का कहना है कि कई सालों तक जब इस गेट की पूजा होनी बंद हो गयी थी तब इस गेट को खुद भगवान ने बंद कर दिया था.
Dusri Duniya mein Jane ke Raste Dharti Par Hee Hai Maujud
Dusri Duniya mein Jane ke Raste Dharti Par Hee Hai Maujud
·         Stull Cemetery, Pennsylvania : इस दरवाजे के बारे में एक ख़ास बात ये मानी जाती है कि ये कोई आम दरवाजा नहीं बल्कि नरक का दरवाजा है और जब भी ये दरवाजा खुलता था तो यहाँ से भुत, प्रेत, दैत्य और पिशाच बाहर आते थे और लोगों को परेशान करते थे. इस दरवाजे के बारे में कई कहानियाँ भी प्रचलित है जैसेकि यहाँ आज भी चुड़ैलें आती है और प्रार्थनाएं करती है, ताकि ये दरवाजा फिर से खुल जाएँ और वहाँ से भुत प्रेत एक बार फिर धरती पर आ जाएँ.
Prithvi par Bane Nark Jane Vale Marg
Prithvi par Bane Nark Jane Vale Marg
·         Houska Castle, Czech Republic : दरअसल यहाँ कोई दरवाजा नहीं बल्कि एक गहरा गड्ढा है, जिसकी गहराई को आज तक कोई नहीं नाप पाया इसीलिए कहा जाता है कि ये सीधा नरक तक जाता है और इसीलिए इसे लोग नरक का दरवाजा भी मानते है. इस गड्डे से भी एक कथा जुडी है, जिसमें 13वीं शताब्दी में एक कदी को कहा गया कि अगर तुम ये देख आओ कि इस गड्डे में क्या है तो तुम्हारी सजा माफ़ कर दी जायेगी. कदी मान गया और जब उसे रस्सी की मदद से उस गड्डे में लटकाया गया तो कुछ ही देर बाद वो चीखने लगा और जब उसे बाहर निकाला गया तो वो अपनी उम्र से लगभग 30 साल बुढा हो चुका था, जिसे देखकर सब हैरान थे. साथ ही उस व्यक्ति ने ये भी बताया कि इस गड्डे के नीचे नर्क है और ना बुझने वाली आग जल रही है.
Ye Raste Le Jayenge Iss Duniya se Bahar
Ye Raste Le Jayenge Iss Duniya se Bahar
·         Sumerian Gate : ये गेट इराक के लोगों और उनकी दंत कथाओं से जुडा हुआ है, ऐसा इसलिए क्योकि वे मानते है कि उनके पूर्वजों के पास ऐसी ताकतें थी कि वे दूसरी दुनिया में आ जा सकते थे और ऐसा उनके शिलालेख भी बताते है. लोग मानते है कि वो दरवाजा जिससे उनके पूर्वज दूसरी दुनिया में जाते है वो आज भी मौजूद है लेकिन अब वो समुद्र की गहराई में कहीं खो गया है, जिसे आज तक कोई नहीं ढूंढ पाया है.
Seedhe Swarg Le Jane Vala Rasta
Seedhe Swarg Le Jane Vala Rasta
·         St. Patrick’s Purgatory, Ireland : आयरलैंड के St. Patrick’s Purgatory में एक ऐसे दरवाजे के सबूत मिले है जो लोगों को सीधा स्वर्ग पहुंचाता था. जी हाँ, आयरलैंड में तो St. Patrick’s Day भी मनाया जाता है. कथाओं के अनुसार, यहाँ सबसे पीला लोगों को उनके पापों के लिए सजा दी जाती थी और फिर उन्हें सीधे उस दरवाजे से स्वर्ग भेज दिया जाता था. आज भी लोग इस जगह आते है ताकि वे उस दरवाजे को खोज सके और सीधे स्वर्ग जा सके, लेकिन अब तक तो ये किसी को मिला नहीं है.
Aisa Dvar jo Le Jata Hai Aatma ki Duniya mein
Aisa Dvar jo Le Jata Hai Aatma ki Duniya mein
·         Pluto’s Gate, Greece : ग्रीस के प्रसिद्ध खगोल शास्त्री प्लूटो के बारे में कौन नहीं लेकिन उनके नाम पर बनी इस दरवाजे रूपी गुफा के बारे में कोई नहीं जानता. लेकिन वहाँ की किताबों और कहानियों के अनुसार ये भी नर्क का ही दरवाजा है और जब कोई इसमें जाने की कोशिश करता है तो इसमें से एक जहरीली गैस निकलनी शुरू हो जाती है और व्यक्ति अंदर जाने से पहले ही बेहोश हो जाता है. इसीलिए अभी तक किसी को नहीं पता चल पाया कि आखिर इस गेट के अंदर है क्या और ये जहरीली गैस कहाँ से निकलती है.
Ve Dvar Jinke Ander Koi Nahi Ja Saka
Ve Dvar Jinke Ander Koi Nahi Ja Saka
·         Voodoo Magic, New Orleans : अगर आपने Voodoo Magic के बारे में सूना है तो आप ये भी जानते हो कि वे लोग ये मानते थे कि दूसरी दुनिया में जाने के लिए 7 रास्ते मौजूद है जो आपको आत्मा की दुनिया में पहुंचा देते है. वैसे कुछ लोगों का मानना है कि ऐसा कोई भी दरवाजा मौजूद नहीं है लेकिन अगर आप कभी भी New Orleans जाएँ तो इस जगह जरुर जाएँ और इन दरवाजों के बारे में जानने की कोशिश जरुर करें.
Hill of Lake Titicaca
Hill of Lake Titicaca
·         Hill of Lake Titicaca, Peru : पेरू से करीब 30 किलोमीटर की दुरी पर पहाड़ों के बीच एक चट्टान पर एक ऐसा दरवाजा बना हुआ है जिसमें जाने का तो कोई रास्ता नहीं है फिर भी लोग इसे दूसरी दुनिया का दरवाजा मानते है. ऐसा इसलिए क्योकि लोग मानते है कि इस रास्ते को किसी जादुई डिस्क से ही खोला जा सकता है और जब एक पादरी ने उस डिस्क से इस दरवाजे को खोलने की कोशिश की तो मानते है कि दरवाजे से एक तेज चमकदार रौशनी निकली जिसमें वो पादरी भी खो गया और दोबारा उसे कभी नहीं देखा गया. 

·         Hoia Baciu Forest, Romania : दरअसल ये पूरा जंगल ही विचित्र है क्योकि यहाँ रात को कई सारी चमकदार चीजें दिखाई देती है, कई बार तो लोग ही यहाँ से गायब हो जाते है. एक ऐसी ही कहानी के अनुसार, एक बार इस जंगल से एक लड़की गायब हो गयी और अगले 5 साल तक उसे कभी नहीं देखा गया. 5 साल बाद जब वो वापस आई तो सब ये देखकर हैरान थे कि उसकी उम्र 1 दिन भी नहीं बढ़ी थी. सिर्फ इतना ही नहीं लड़की बोल रही थी कि वो तो गम हुई ही नहीं. ऐसी ना जाने कितनी ही रहस्यमयी कहानियाँ इस जंगल से जुडी हुई है.

तो दोस्तों ये है वे दरवाजे जो आपको दूसरी दुनिया में ले जाते है, ख़ास बात ये है कि ये सभी किसी ना किसी रूप में धरती पर ही मौजूद है. हो सकता है कि आपमें से कुछ को इन बातों पर यकीन ना हो लेकिन इनके बारे में प्रसिद्ध कहानियाँ और रोचक तथ्य यही बताते है कि हाँ ये दरवाजे दुनिया में बने सबसे रहस्यमयी दरवाजें है.
Hoia Baciu Forest
Hoia Baciu Forest
धरती पर मौजूद दूसरी दुनिया में ले जाने वाले दरवाजों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.



YOU MAY ALSO LIKE



Prithvi par Bane Nark Jane Vale Marg, Ye Raste Le Jayenge Iss Duniya se Bahar, Seedhe Swarg Le Jane Vala Rasta, Aisa Dvar jo Le Jata Hai Aatma ki Duniya mein, Ve Dvar Jinke Ander Koi Nahi Ja Saka

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

3 comments:

ALL TIME HOT