इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Iss Restaurant mein Insaan Nahi Bhut Paroste Hai Khana | इन रेस्टोरेंट में इंसान नहीं भुत परोसते है खाना

La Masia Encantada
दोस्तों, आज हम आपको एक ऐसे रेस्टोरेंट के बारे में बताने वाले है जहाँ जाने के लिए आदमी में जिगर और हिम्मत का होना बहुत जरूरी है. ऐसा इसलिए क्योकि उस रेस्टोरेंट के नाम से भी लोग थर थर कांपने लगते है. इसका कारण है उस रेस्टोरेंट का माहौल, क्योकि वहाँ आपका स्वागत इंसान नहीं बल्कि भुत प्रेत करते है, वही आपके लिए खाना बनाते है, खाना परोसते है और आपको एक डरावना शो भी दिखाते है. सिर्फ इतना ही नहीं जहाँ आपको खाना खिलाया जाता है उसके आसपास लाशें और खून से लथपथ लोग पड़े रहते है. अब जरा खुद सोचो कि ऐसे रेस्टोरेंट में कौन जाना चाहेगा.  CLICK HERE TO KNOW दुनिया के अजीबोगरीब रेस्टोरेंट ...
इन रेस्टोरेंट में इंसान नहीं भुत परोसते है खाना
इन रेस्टोरेंट में इंसान नहीं भुत परोसते है खाना
लेकिन चौकिये नहीं, ये सब असली नहीं है. रेस्टोरेंट में होने वाली हर चीज स्क्रिप्टेड होती है और आपको एक अलग एक्सपीरियंस देने के लिए बनाई जाती है. इस रेस्टोरेंट का नाम है La Masia Encantada और ये स्पेन में बना हुआ है. इस रेस्टोरेंट को दुनिया का सबसे अलग और गजब रेस्टोरेंट माना जाता है और वो क्यों, वो तो आप पढ़ ही चुके हो. 

कैसे बना ये भुतिया रेस्टोरेंट :
अगर इस रेस्टोरेंट के कांसेप्ट की बात की जाए तो इसके लिए हमे इसके इतिहास को जानना होगा. दरअसल 17वीं शताब्दी में जोसफ मा रीएस ने मासिया और सुरोका ने मासिया सेंटा रोजा बनवाया था. लेकिन बाद में दोनों में संपत्ति को लेकर पारिवारिक मतभेद होने शुरू हो गए. ऐसे में एक दिन उन दोनों ने अपनी किस्मत एक कार्ड को उछालकर करने का फैसला किया, जिसमें रीएस अपनी सारी संपत्ति गवा बैठा और वहाँ से सब कुछ छोड़कर चला गया.

ऐसे में धीरे धीरे उनकी सारी संपत्ति खंडहर में बदलना शुरू हो गयी. लेकिन 1970 में सुरोका के वंशजों ने उस वीरान पड़ी जगह पर एक नया रेस्टोरेंट खोलने के बारे में सोचा. पर सभी मानते थे कि उस इमारत पर श्राप लगा हुआ है इसलिए वहाँ कुछ नहीं खुल सकता. लिहाजा उनके दिमाग में एक आईडिया आया और उन्होंने एक हॉरर रेस्टोरेंट खोलने का विचार बनाया और बस इस तरह बना दुनिया का सबसे डरावना और अजीबोगरीब रेस्टोरेंट La Masia Encantada.

कैसे होता है ग्राहकों का स्वागत :
सबसे पहली बात को ये कि रेस्टोरेंट का टाइम बिलकुल फिक्स है और ये अपने टाइम पर ही ओपन होता है. यहाँ वेटर भूतों और प्रेतों के वेश में आपका स्वागत करते है जिनके हाथ में खून से लथपथ चाक़ू और तलवारें होती है. जैसे ही आप रेस्टोरेंट में इंटर करोगे तो आपको कटे हुए पंजे, नकली लाशें और जमीन पर नकली खून ही खून दिखेगा. कहीं लाशों को लटकाया हुआ दिखाया गया है तो कही कटी फटी लाशें ऐसे ही जमीन पर पड़ी दिखती है. ये सब होता तो नकली है लेकिन दिखने में सब बिलकुल असली लगता है.
Iss Restaurant mein Insaan Nahi Bhut Paroste Hai Khana
Iss Restaurant mein Insaan Nahi Bhut Paroste Hai Khana
इसके अलावा यहाँ ग्राहकों के लिए एक विशेष डरावना शो भी होता है, जिसे देख पाने की हिम्मत हर किसी में नहीं होगी. ये शो 3 घंटों तक चलता है और उन 3 घंटों तक आपको बाहर नहीं आने दिया जाता. रेस्टोरेंट में जो टेबल, चेयर्स और बाकी का इंटीरियर भी इस तरह सेट किया हुआ है कि कहीं से भी कोई भी भुत अचानक आपके सामने आकर आपको डरा सकता है और इसीलिए ये होटल भूतों के अड्डे जैसा लगता है.

हॉरर शो की खासियत :
एक ख़ास बात ये है कि हॉरर शो में जो ग्राहक शो को देखते है वे शो में इतना ज्यादा खो जाते है कि वे सिर्फ मूक दर्शक ही बने नहीं रहते और ये शो को और भी ज्यादा डरावना बना देता है.

दुसरा हॉरर शो को रीयलिस्टिक बनाने के लिए जरूरी है कि कुछ ऐसी चीजें हो जिसपर किसी को यकीन ना हो और इसलिए वहाँ तरह तरह के जादूगरों को भी बुलाया जाता है जो शो को पूरी तरह होंटेड बना देते है.

कौन कौन नहीं जा सकता इस रेस्टोरेंट में :
क्योकि रेसोरेंट का फोर्मेंट और कांसेप्ट दोनों डरावने है इसलिए यहाँ दिल के मरीजों, अस्थमा रोगियों, गर्भवती महिलाओं और 14 साल से कम उम्र के बच्चों को आने की परमिशन नहीं दी जाती. इसका कारण भी लाजमी है क्योकि हार्ट पेशेंट और अस्थमा रोगियों को ज्यादा डर लगने की वजह से उनकी मौत भी हो सकती है, वहीँ इस डर का असर गर्भवती महिला के अंदर बच्चे पर पड़ सकता है, जो बुरा भी हो सकता है, वहीँ छोटे बच्चे भी डर के कारण रोने या बेहोश हो सकते है.

रेस्टोरेंट जाने की परमिशन कैसे ले :
इस रेस्टोरेंट में सिर्फ 60 सीटें ही है और यहाँ दुनिया भर के लोग आना चाहते है इसीलिए इस रेस्टोरेंट में एंट्री के लिए बुकिंग करानी पड़ती है. बुकिंग के बाद आपको समय और डेट दे दी जाती है जिसके अनुसार आप रेस्टोरेंट में परमिशन के साथ एंटर कर सकते हो. ध्यान रहे कि आप रेस्टोरेंट में अपना मोबाइल फ़ोन नहीं ले जा सकते और रेस्टोरेंट का शो तभी शुरू होता है जब कम से कम 35 ग्राहक रेस्टोरेंट में प्रवेश के लिए उपस्थित हो.

तो दोस्तों ये था दुनिया का सबसे डरावना और अजीबोगरीब रेस्टोरेंट, अगर आप भी हॉरर और होंटेड जगहों का एक्सपीरियंस लेना चाहते हो तो इस होटल से बेहतर जगह आपको नहीं मिलेगी. लेकिन ध्यान रहे कि इस होटल में जाने के लिए जिगर का होना बहुत जरूरी है और अगर आप हार्ट या अस्थमा पेशेंट है तो आप इस रेस्टोरेंट से दूर ही रहें.
La Masia Encantada
La Masia Encantada


Iss Hotel mein Bhut Serve Karte Hai Order, La Masia Encantada, Duniya ka Sabse Daravnaa Restaurant, Hotel Jahan Lashon ke Beech Khana Padta hai Khanaa, Haunted Hai ye Restaurant Jane se Pahle Soch Le

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT