इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

A B C D E F se Shuru Hone Vaale Naam ke Vyakti Jaane Apna Svbhav | A B C D E F से शुरू होने वाले नाम के व्यक्ति जाने अपना स्वभाव

नाम से जाने चरित्र ( Know Your Character by Your Name )
जब आपसे पूछा जाता है कि आप कौन हो तो आप उसे अपना नाम बताते हो. इससे ये पता चलता है कि नाम आपकी पहचान है. नाम और पहचान का संबंध सिर्फ व्यक्ति तक ही नहीं है बाकि हर जगह, हर जीव जंतु, पक्षी, जल जीव, सजीव हो या निर्जीव सभी का अपना एक नाम है और उनके नाम के आधार पर ही उनकी पहचान है. जब भी किसी के नाम का उच्चारण किया जाता है या फिर संबोधित किया जाता है तो सब इस बात को तुरंत जान जाते है कि किसके बारे में बात हो रही है.

ये तो थी नाम की और नाम से पहचान की बात लेकिन क्या आप जानते हो कि आपका नाम आपके चरित्र का भी बखान करता है. अगर नहीं जानते हो आज हम आपको बताते है कि आपके नाम का पहला अक्षर किस तरह से आपके चरित्र और आपके व्यवहार का परिचय दे सकता है. इसका सीधा संबंध आपकी जन्मकुंडली से है, इसीलिए आपने देखा भी होगा कि बच्चे के जन्म के बाद उसका नामकरण किया जाता है. तो आओ जानते है आपके नाम के आधार पर आपका चरित्र. CLICK HERE TO KNOW G H I J K L से शुरू होने वाले नाम के व्यक्ति जाने अपना स्वभाव ... 
A B C D E F se Shuru Hone Vaale Naam ke Vyakti Jaane Apna Svbhav
A B C D E F se Shuru Hone Vaale Naam ke Vyakti Jaane Apna Svbhav
·     A से शुरू होने वाले नाम ( If Name Starts From A ) : आप वे कुछ खास लोग है जो भीड़ में भी अपनी एक अलग पहचान बना लेते हो. इसका कारण आपका आकर्षित करने वाला व्यवहार और व्यक्तित्व है. साथ ही आपकी मेहनत और आपकी हर काम में लगन आपको जीवन में हर सफलता की तरफ अगर्सर करती है. आपका धैर्य ही आपका सबसे बड़ा हथियार माना जा सकता है. आपमें एक गजब की क्षमता ये भी है कि आप खुद को किसी भी परिस्थिति में ढाल लेते हो. इसीलिए आपको लक्ष्य प्राप्ति में बाधाओं के बाद भी रोका नहीं जा सकता.

प्यार मोहब्बत में आप थोड़े कच्चे हो इसका कारण आपकी शर्म होती है. किन्तु आप अपने हर रिश्ते को पूरा सम्मान देते हो बस दिखाने से हिचकते हो. आप अपने हर काम और बात में स्पष्टता रखते हो, चाहे फिर सामने वाले को आपकी बात बुरी लगे या अच्छी. ये आपकी हिमात का प्रतिक है. इतनी अच्छाईयों के बाद भी आपकी सबसे बड़ी कमी ये है कि आपको बात बात पर तुरंत गुस्सा आ जाता है.

·     B से शुरू होने वाले नाम ( If Name Starts From B) : अगर आपका नाम बी अकसर से शुरू होता है तो आपको बता दें कि आपका खुद पर यकीन ही आपका सबसे अहम हथियार है. आपको अपने रास्ते खुद बनाने की आदत है नाकि आप किसी के बने बनायें रास्तों पर चलकर अपने लक्ष्य को पाने की कोशिश करते हो. आप इश्क के मामलों में भी आगे रहते है और खुले दिल से प्यार करते हो अर्थात आप पाने प्यार का इजहार करने में नहीं शर्माते किन्तु आपको प्यार में धोखा भी अवश्य मिलता है. लेकिन आपको इसका कोई फर्क नहीं पड़ता और आप खुद पर नियंत्रण रखते हुए अगला प्यार तलाशने लगते हो. आप ना सिर्फ खुबसूरत लड़कियों के दीवाने होते हो बल्कि आपको खुबसूरत कला से भी प्रेम होता है. CLICK HERE TO KNOW M N O P Q R से शुरू होने वाले नाम के व्यक्ति जाने अपना स्वभाव ...
A B C D E F से शुरू होने वाले नाम के व्यक्ति जाने अपना स्वभाव
A B C D E F से शुरू होने वाले नाम के व्यक्ति जाने अपना स्वभाव
आपका संकोची और अधिक भावुक होना आपकी कमजोरी की निशानी भी है. अपने इस स्वभाव के कारण आप जल ही किसी के जाल में फंस जाते हो. आप कभी भी किसी को अपने राज ना बतायें. खासतौर से अपने करीबी दोस्तों को तो बिलकुल भी नहीं.

·     C से शुरू होने वाले नाम ( If Name Starts From C ) : आप उन लोगों में से है जो खुद तो खुश रहते ही है साथ ही दूसरों को भी खुश देखना चाहते है. आपका यही मिलनसार व्यवहार आपको समाज में अच्छा सम्मान दिलाता है और इस चरित्र के कारण ही आप सबका दिल जीत पाते हो. आप किसी बात को छुपा कर नहीं रखते और जो बोलना होता है बोल देते हो जिससे कुछ लोगों का दिल भी दुखता है किन्तु आप ये जानबूझ कर नहीं करते हो. आप दिखने में तो आकर्षक होते ही हो साथ ही आप अपने काम के प्रति भी पुरे ईमानदार होते हो. आपकी ईमानदारी आपको जीवनभर फल और धन देती है. CLICK HERE TO KNOW S T U V W X Y Z से शुरू होने वाले नाम के व्यक्ति जाने अपना स्वभाव ... 
नाम से जाने भविष्य चरित्र
नाम से जाने भविष्य चरित्र
आपको आपके जीवनसाथी से भी भरपूर प्रेम मिलता है और आप दोनों का जीवन हमेशा खुशियों से भरा रहता है. आप चाहे लोगों की खुशियों में खुद को शामिल ना करों किन्तु आप कभी भी किसी के दुःख में शामिल होना नहीं भूलते. साथ ही आप उनकी मदद के लिए भी सदा तत्पर रहते हो.

·     D से शुरू होने वाले नाम ( If Name Starts From D ) : डी नाम से शुरू होने वाले जातकों के जीवन में सफलता निश्चित होती है क्योकि माना जाता है कि ये भाग्य की मुठ्ठी में नहीं होते बल्कि भाग्य इनकी मुठ्ठी में होता है अर्थात भाग्य को विपरीत परिस्थितियों में भी आपका साथ देना ही पड़ता है. इसलिए आपको आपके जीवन के हर चरण में अपार खुशियाँ मिलती है. आप जो करने का निश्चय कर लेते हो उसे करके ही दम लेते हो.

आपमें एक रोचक बात ये भी है कि आप बातों के बड़े ही शौक़ीन होते हो अर्थात आप लड़कियों को अपनी बातों में आसानी से फंसा लेते हो. इसलिए लड़कियां आपको गुड समझकर आपसे चिपकने की कोशिश करती रहती है. किन्तु आप एक समय में एक लड़की के साथ ही अपना रिश्ता रखते हो. आप उन चंद लोगों में से है जो लोगों की मदद करने से पीछे नहीं हटते.
नाम से जाने चरित्र
नाम से जाने चरित्र
·     E से शुरू होने वाले नाम ( If Name Starts From E ) : अगर आपको मुंह फट कहा जाएँ तो गलत नहीं होगा क्योकि आपके मुंह में जो आता है आप उसे बोल देते हो. आप खुशमिजाज लोगों में से है जो अपने जीवन को अपने हिसाब से जीना चाहते है. साथ ही आप ऐसे लोगों से काफी दूर रहते है जो आप पर रोक लगाने की कोशिश करते है. आपको अपने जीवन में और अपने आसपास हर चीज को व्यवस्थित रखना भी पसंद होता है जो एक बहुत अच्छी बात है.

क्योकि आप हंसी मजाक अधिक करते हो इसलिए आप प्यार जैसे विषयों को भी अधिक संजीदा से नहीं लेते जिससे आपके कई बार रिश्ते भी टूट जाते है, किन्तु आपके सिर्फ रिश्ते टूटते है दिल नहीं. आप लड़कियों को बस की तरह समझते हो अर्थात एक जाती है तो दूसरी आती है. तो आपको प्यार के मामले में दिल फेंक आशिक का ताज दिया जा सकता है. किन्तु आपके जीवन में एक लड़की ऐसी भी आती है जिससे मिलने के बाद आप उससे सच्चा प्यार करने लगते हो और उसके सिवाय किसी और के बारे में नहीं सोचते. साथ ही आप अपने हमसफ़र के साथ पूरी जिन्दगी ईमानदारी से व्यतीत भी करते हो.
Naam ke Pahle Akshar se Jaane Apna Vyavhar
Naam ke Pahle Akshar se Jaane Apna Vyavhar
·     F से शुरू होने वाले नाम ( If Name Starts From F ) : आप बैलेंस्ड लोग होते है. क्योकि आप अपनी जिम्मेदारियों को अधिक महत्वता देते हो. जिस कारण आपको सामाजिक जीवन में काफी उन्नति मिलती है. आपकी कमजोरी आपकी भावुकता होती है. आप हर चीज में दिमाग घुसाने की कोशिश करते हो. जिस कारण से आपको असफल होने का डर सताता रहता है. जोकि गलत है. आपको खुद पर विश्वास रखना चाहियें और सही दिशा में दिमाग लगाना चाहियें.

आपके जीवन की शुरुआत प्रेम से होती है ठीक उसी तरह से आपके जीवन का अंत भी प्रेम से ही होता है. जीवन में इतना प्यार होने के पीछे का कारण ये है कि आप हर व्यक्ति को अपना बना लेते हो. आप भाईचारे में विशवास रखते हो और इसीलिए आपका किसी के साथ झगडा नहीं होता है.


व्यक्ति के नाम से उसके भविष्य, व्यापर में सफलता, धन प्राप्ति या किसी अन्य रोचक और महत्वपूर्ण जानकारी को पाने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.
Naam ka Pahle Shabd se Jaane Kab Milegi Lakshmi
Naam ka Pahle Shabd se Jaane Kab Milegi Lakshmi
A B C D E F se Shuru Hone Vaale Naam ke Vyakti Jaane Apna Svbhav, A B C D E F से शुरू होने वाले नाम के व्यक्ति जाने अपना स्वभाव, Naam ke Pahle Akshar se Jaane Apna Vyavhar, Naam Btayega Vyakti ka Charitra, Naam ka Pahle Shabd se Jaane Kab Milegi Lakshmi, नाम से जाने भविष्य चरित्र



YOU MAY ALSO LIKE  

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

2 comments:

ALL TIME HOT